Create
Notifications

WWE Raw: रैंडी ऑर्टन द्वारा रिक फ्लेयर पर अटैक के 5 बड़े कारण

रैंडी ऑर्टन ने रिक फ्लेयर पर अटैक किया
रैंडी ऑर्टन ने रिक फ्लेयर पर अटैक किया
Neeraj sharma

इस हफ्ते WWE रॉ के सबसे यादगार लम्हों में से एक तब आया जब रैंडी ऑर्टन ने अपने ही पार्टनर रिक फ्लेयर पर अटैक कर दिया था। ये पूरा सैगमेंट ऑर्टन और केविन ओवेंस के बीच मेन इवेंट मैच के बाद हुआ।

यह भी पढ़ें: WWE Raw रिजल्ट्स- 10 अगस्त, 2020

फ्लेयर और रैंडी ने प्रोमो दिया जिसमें 16 बार के चैंपियन ने ये इच्छा भी जाहिर की थी कि उनके रिकॉर्ड को जॉन सीना नहीं ऑर्टन तोड़ें। इसके बाद भी द वाइपर ने अपने ही साथी पर अटैक कर सभी को चौंका दिया था। आइये ऐसे 5 कारणों पर प्रकाश डालते हैं कि आखिर उन्होंने फ्लेयर पर अटैक क्यों किया है।

रिक फ्लेयर समरस्लैम के WWE चैंपियनशिप मैच में दखल दे सकते हैं

काफी लोगों का मानना है कि इस अटैक का सबसे बड़ा कारण ये हो सकता है कि रिक फ्लेयर WWE से ब्रेक ले रहे हैं। लेकिन आपको याद दिला दें कि रैंडी ऑर्टन, समरस्लैम में ड्रू मैकइंटायर को WWE चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने वाले हैं।

क्या अब ऐसा संभव नहीं है कि आगामी इवेंट में रिक फ्लेयर, मैकइंटायर को वर्ल्ड टाइटल सफलतापूर्वक डिफेंड करने में मदद करें। लेकिन दूसरी ओर ऐसा भी संभव है कि फ्लेयर सभी को चौंकाते हुए रैंडी को जीतने में मदद करें जिससे रॉ की रेटिंग्स में उछाल देखा जा सकता है।

अपने लैजेंड किलर गिमिक को पुश देने के कारण

रैंडी ऑर्टन को अपने करियर के शुरुआती समय में लैजेंड किलर के नाम से जाना जाता था। लेकिन इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि रिक फ्लेयर प्रो रेसलिंग के इतिहास के सबसे बड़े हील सुपरस्टार होने के साथ-साथ लैजेंड भी हैं।

इसलिए ऐसा भी संभव है कि ऑर्टन ने अपने लैजेंड किलर गिमिक को पुश देने के लिए ऐसा किया है। इससे सऊदी अरब में होने वाले इवेंट्स में द वाइपर को एक बड़े स्टार के रूप में प्रदर्शित भी किया जा सकता है और उन्हें अन्य लैजेंड्स के साथ ड्रीम मैच भी मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Raw में रैंडी ऑर्टन ने दिया रिक फ्लेयर को धोखा, किया जानलेवा हमला

WWE फैंस रैंडी ऑर्टन को और भी अधिक नापसंद करें

रैंडी ऑर्टन मौजूदा समय में WWE के सबसे सफल और अनुभवी सुपरस्टार्स में से एक हैं। वो समरस्लैम में WWE चैंपियन बनें या ना बनें लेकिन अभी उनके करियर को समाप्त होने में काफी समय बचा हुआ है।

इसलिए हो सकता है कि कंपनी चाहती थी कि मैकइंटायर के खिलाफ मैच से पहले फैंस ऑर्टन को अत्यधिक घृणा की दृष्टि से देखें। जिससे आगामी WWE चैंपियनशिप मैच को सफल बनाया जा सके।

लाइट्स के डिम होने से फ्लेयर चोट से बचे

जो लोग WWE को लंबे समय से फॉलो कर रहे हैं उन्हें शायद पहले से ही अंदाजा हो गया होगा कि कभी ना कभी इस तरह का अटैक उन्हें देखने को मिलने वाला है। लेकिन इससे जुड़ा सबसे बड़ा सवाल ये था कि क्या रिक फ्लेयर 71 साल की उम्र में RKO के प्रभाव को झेल पाएंगे।

आपको याद दिला दें कि जब ऑर्टन ने फ्लेयर को पंट किक लगाई, उसी समय बैकस्टेज रेट्रीब्यूशन तोड़फोड़ कर रहे थे और लाइट्स भी डिम हो रही थी। इसलिए फ्लेयर को किसी मूव से चोटिल होने से बचाने के लिए ये सबसे सही समय था।

WWE रॉ एपिसोड अपने पीछे कई सवाल छोड़ चला है

पिछले हफ्तों से ऐसा देखा जा रहा है कि WWE रॉ का हर एक एपिसोड अपने पीछे कई सवाल छोड़ देता है। जिनके जवाब पाने के लिए फैंस अगले रॉ एपिसोड का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे होते हैं। इस हफ्ते शो के अंत में देखा गया कि ड्रू मैकइंटायर, फ्लेयर के बचाव में आए थे, जिन्हें ऑर्टन द्वारा फ्लेयर पर अटैक बिल्कुल भी पसंद नहीं आया।

इस अटैक ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं कि क्या फ्लेयर वाकई में मैकइंटायर का साथ देने वाले हैं, क्या ये द स्कॉटिश साइकोपैथ को झांसने के लिए रचा गया सैगमेंट था या फिर समरस्लैम में फ्लेयर रैंडी की हार का कारण बनेंगे। ऐसे कई सवाल हैं जिनके जवाब फैंस जानना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें: समरस्लैम के 3 मैच जिनके परिणाम ने फैंस को काफी निराश किया

स्मैकडाउन में भी पिछले कई हफ्तों से ऐसा ही कुछ देखने को मिल रहा है और इसका सबसे बड़ा उदाहरण WWE यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉन स्ट्रोमैन, एलेक्सा ब्लिस और द फीन्ड के बीच चल रही स्टोरीलाइन है।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...