Create
Notifications

5 कारण जो बताते हैं कि ब्रॉक लैसनर ने रॉलिंस का बुरा हाल करने के बाद क्यों कॉन्ट्रैक्ट कैश इन नहीं किया

Lesnar had a chance to become Universal Champion this week
Subham Pal

3 जून को होने वाले रॉ की सबसे बड़ी हाइलाइट यह थी कि ब्रॉक लैसनर यहाँ आकर यूनिवर्सल चैंपियन सैथ रॉलिंस के खिलाफ अपना मनी इन द बैंक ब्रीफकेस कैश-इन करने वाले थे। जो लोग काफी समय से WWE देखते आ रहे हैं, वे लोग पहले से जानते होंगे कि ब्रॉक लैसनर रॉ में अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन नहीं करेंगे।

सैथ रॉलिंस और बैरन कॉर्बिन के बीच थोड़ी झड़प और उसके बाद कॉर्बिन द्वारा एंड ऑफ़ डेज मूव खाने के बाद रॉलिंस रिंग में बेसुध पड़े हुए थे कि तभी ब्रॉक लैसनर ने एरीना में एंट्री की और सैथ रॉलिंस की जमकर धुनाई कर दी।

रॉलिंस के रिंग में अधमारे पड़े होने और पॉल हेमन द्वारा बार-बार उकसाने के बावजूद बीस्ट ने अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन नहीं किया। इसके बजाए वह बार-बार फ्राइडे की रट लग रहे थे और फ्राइडे को ही सुपर शोडाउन भी होना है।

इसके आर्टिकल में हम बताने वाले हैं कि इतना अच्छा मौका मिलने के बावजूद ब्रॉक ने रॉ में अपना मनी इन द कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन क्यों नहीं किया?

#5.कैश-इन करने के लिए यह सही स्टेज नहीं था

WWE पिछले कई हफ़्तों से विज्ञापन और सोशल मीडिया के जरिये यह बताते आ रही है कि सुपर शोडाउन काफी बड़ा इवेंट होने वाला है। लेकिन इसके मैच कार्ड को देखकर तो नहीं लग रहा है कि यह बड़ा इवेंट होने वाला है।

यह भी पढ़े: बतिस्ता का बड़ा खुलासा, कहा- WWE छोड़ने के बाद पैसों के लिए खूब तरसा

भले ही इस इवेंट में गोल्डबर्ग vs द अंडरटेकर और ट्रिपल एच vs रैंडी ऑर्टन जैसे दिग्गजों के मैच शामिल हो। लेकिन यह बात भी सही है कि इन दोनों मैच में ही शामिल दिग्गज सुपरस्टार्स वैसे मैच नहीं लड़ पाएंगे जैसा कि वो पहले लड़ा करते थे। इसके बजाए अगर इस शो के दौरान कैश-इन होता है तो दर्शक इसे देखना ज्यादा पसंद करेंगे।

रॉ में कैश-इन करना काफी बड़ी बात होती, लेकिन अगर ये कैश-इन सुपर शोडाउन में होता है तो यह काफी यादगार लम्हा होगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4.कैश-इन के जरिये WWE की योजना लंबे स्टोरीलाइन बनाने की है

जब से दो मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट शुरू किया गया है, तभी से यह चलन हो गया है कि एक कॉन्ट्रैक्ट उसी रात कैश-इन कर दिया जाता है, जैसा कि पिछले साल एलेक्सा ब्लिस ने और इस साल बेली ने किया।

पिछले साल ब्रॉन स्ट्रोमैन ने हेल इन ए सेल में मैच में कैश-इन करके अपना कॉन्ट्रैक्ट एक तरह से बर्बाद कर दिया था। मनी इन द बैंक कैश-इन करने का असली मजा तब आता है, जब इसे ऐसे समय पर कैश-इन किया जाता है जिसके बारे में किसी ने सोचा न हो। कुल मिलाकर, अगर कैश-इन में अगर सरप्राइज एलिमेंट न हो तो इसका मजा ख़राब हो जाता है और कुछ ऐसा ही पिछले साल मेंस मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन के साथ हुआ था।

विंस मैकमैहन जानते हैं कि वह ऐसी स्टोरीलाइन काफी लंबे वक़्त तक चला सकते हैं, जिसमें वर्तमान चैंपियन को ब्रॉक लैसनर से काफी खतरा होगा और शायद इसलिए भी अभी तक कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन हो पाया है।

#3. शायद ब्रॉक लैसनर की योजना कोफ़ी किंग्सटन पर कैश-इन करने की हो

भले ही ब्रॉक लैसनर और पॉल हेमन यूनिवर्सल चैंपियन सैथ रॉलिंस पर अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन करने को लेकर काफी उत्सुकता दिखा रहे हो, लेकिन यह बात भी सही है कि लैसनर काफी लंबे वक़्त तक यूनिवर्सल चैंपियन रह चुके हैं और शायद अब उनकी नजर कोफ़ी किंग्सटन के WWE चैंपियनशिप पर है।

अगर ब्रॉक लैसनर WWE चैंपियन बनते हैं तो वह आगे चलकर FOX के स्मैकडाउन लाइव का चेहरा बन सकते हैं। यह काफी बड़ी डील है क्योंकि नए नेटवर्क में जाने पर WWE की प्रस्तुति ही बदल जाएगी।

इसके अलावा रॉलिंस बनाम लैसनर का फ्यूड अब काफी पुराना हो चुका है और बीस्ट ब्रॉक लैसनर ने कभी भी कोफ़ी किंग्सटन का सामना नहीं किया है, इसलिए यह फ्यूड काफी नया लगेगा। कोफ़ी किंग्सटन ने भी रैसलमेनिया 35 में WWE चैंपियनशिप जीतने के बाद से WWE में ज्यादा कुछ किया नहीं है।

#2. गैर-अमेरिकी दर्शक शायद लैसनर द्वारा कैश-इन करने से खुश होंगे

द अंडरटेकर vs गोल्डबर्ग एक ऐसा मैच है जिसे शायद अमेरिकी दर्शक पसंद नहीं करेंगे। वहीँ अंतर्राष्ट्रीय दर्शकों जैसे कि सऊदी अरब के दर्शकों के लिए यह काफी बड़ा मैच होगा। यहाँ तक कि पिछले मेलबर्न में हुए अंडरटेकर vs ट्रिपल एच मैच से भी अमेरिकी दर्शक खुश नहीं थे, वहीँ वहां स्थानीय दर्शकों ने इसे काफी पसंद किया था।

इसी प्रकार, सऊदी अरब के दर्शक ब्रॉक लैसनर को भी उतना नापसंद नहीं करेंगे जितना कि अमेरिकी दर्शक किया करते हैं। ब्रॉक लैसनर दुनिया भर में काफी जाना-पहचाना नाम हैं और काफी सारे दर्शकों को उनका लाइव मैच देखने को नहीं मिल पता है। अंतर्राष्ट्रीय दर्शक एक्शन के भूखे हैं और सुपर शोडाउन में लैसनर को कैश-इन करते देख उन्हें काफी ख़ुशी मिलेगी।

इसके अलावा अगर ब्रॉक लैसनर ने रॉ में अपना मनी इन द कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन कर लिया होता तो दर्शक शायद इससे काफी नाराज हो जाते।

#1.बैरन कॉर्बिन के खिलाफ कैश-इन करके लैसनर दर्शकों के गुस्से से बच सकते हैं

अगर स्पष्ट रूप से कहे तो दर्शक ब्रॉक लैसनर को पसंद नहीं करते, चाहे भले ही WWE लैसनर को कई सालों से पोस्टर बॉय के रूप में इस्तेमाल कर रही हो।

अगर ब्रॉक लैसनर सुपर शोडाउन में अपना कॉन्ट्रैक्ट सफलतापूर्वक कैश-इन करके एक बार फिर यूनिवर्सल चैंपियन बन जाते हैं तो आप सोचिये कि दर्शकों की तरफ से उन्हें कितनी नकारात्मक प्रतिक्रिया मिलेगी। दर्शक लैसनर के चैंपियन बनने से इसलिए गुस्सा होते हैं क्योंकि वो एक पार्ट-टाइमर हैं और अगर वह गलती से चैंपियन बन गए तो वह बड़े मौकों पर ही WWE में दिखेंगे।

हालांकि, लैसनर को कैश-इन करने पर मिलने वाली नकारात्मक प्रतिक्रिया कम हो सकती है अगर वो अपना कॉन्ट्रैक्ट सैथ रॉलिंस के बजाए बैरन कॉर्बिन पर कैश-इन करे। WWE में बैरन कॉर्बिन ही ऐसे रैसलर हैं जिन्हें लैसनर से ज्यादा नापसंद किया जाता है।

इसलिए, अगर बैरन कॉर्बिन के यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद अगर लैसनर उन पर कैश-इन करते हैं तो दर्शक शायद उतने नाराज नहीं होंगे।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...