Create

WWE Raw, 25 मार्च 2019: शो की अच्छी और बुरी बातें

Does it honestly feel like it's WrestleMania season to you?

इस हफ्ते WWE रॉ काफी खराब था, क्योंकि अब रैसलमेनिया ज़्यादा दूर नहीं, लेकिन उसके बावजूद ना तो ब्रॉक लैसनर या बतिस्ता शो का हिस्सा थे। इसकी वजह से ना सिर्फ फैंस काफी निराश थे, बल्कि कुछ सैगमेंट्स तो इतने बुरे थे कि सिर्फ इस बात की उम्मीद थी कि वो खत्म हों। इसलिए ज़रूरी है कि फुल टाइम रैसलर्स को ज़्यादा मौके मिलें, लेकिन उन्हें भी वो मौके नहीं मिले जिसकी उम्मीद थी। अब एक ज़रूरी बात है कि रैसलमेनिया को बिल्ड अप करने के लिए कंपनी को कोशिश करनी चाहिए थी। इस हफ्ते ऐसा नहीं हुआ ना ही कंपनी ने कोई कोशिश की। इस आर्टिकल में हम आपको बताते हैं कि कंपनी ने शो में क्या अच्छा और बुरा किया:

#1 अच्छा: रैसलमेनिया 35 का मैच और बेहतर हो गया

अबतक तो इस लड़ाई में कुछ रोमांच था, लेकिन जैसे ही बतिस्ता ने इसमें स्पाइस गर्ल्स का नाम लिया हर कोई इस मैच को देखने के खिलाफ हो गया था, जबतक ट्रिपल एच ने अपने प्रोमो से इस हफ्ते इस मैच में जान नहीं डाली। उन्होंने इस मैच के लिए अपने करियर को दांव पर रख दिया है, जिसकी वजह से अब इस मैच को देखने का रोमांच बढ़ गया है। इस समय तक रैसलमेनिया के बाद ट्रिपल एच के करियर पर सवाल है, इसलिए इस तरह की शर्त फायदेमंद है। वैसे तो वो इस मैच को नहीं हारेंगे, लेकिन WWE में कुछ भी हो सकता है।

#1 बुरा: ब्रॉन स्ट्रोमैन की स्थिति

ब्रॉन स्ट्रोमैन एक समय पर मॉन्स्टर की तरह से देखे जाते थे लेकिन हाल फिलहाल में उनका काम काफी खराब हो रहा है। इसमें सैटरडे नाइट लाइव के होस्ट्स के साथ उनकी कहानी और अब होस्ट्स का आंद्रे द जायंट का हिस्सा बनना इसको और खराब बना रहा है। कंपनी को इस तरफ सोचना चाहिए।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 अच्छा: मेन इवेंट

रोमन रेंस ने जब इस हफ्ते ड्रू मैकइंटायर का रैसलमेनिया चैलेंज स्वीकार किया, उसके बाद इन दोनों के बीच एक लड़ाई हुई। बैकस्टेज ड्रू मैकइंटायर और डीन एम्ब्रोज़ एक लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच के लिए तैयार हुए। उस समय ऐसा लगा कि डीन इस मैच को जीतेंगे लेकिन ड्रू ने उन्हें हरा दिया। इससे एक बात तो तय है कि आनेवाले समय में उनका प्रदर्शन काफी बेहतर होगा और हो सकता है कि वो आगे चलकर या फिर रैसलमेनिया में ही कोई टाइटल जीत जाएं।

#2 बुरा: यूएस चैंपियन को हरा देना

वैसे तो इस मैच में हारना समोआ जो के लिए कोई बुरी बात नहीं, क्योंकि वो एक लैजेंड के हाथों हारे हैं। एक यूएस चैंपियन का आखिरकार लगातार हारना एक अच्छी बात नहीं है, खासकर इसलिए क्योंकि वो हाल में ही रे मिस्टीरियो से भी हारे हैं। कंपनी को इस तरफ ध्यान देना चाहिए, और आनेवाले समय में चैंपियन को बेहतर मौके देने चाहिए।

#3 अच्छा: साशा बैंक्स बनाम नटालिया (बैथ फीनिक्स का स्पेशल अपीयरेंस)

साशा बैंक्स बनाम नटालिया अच्छा मैच था, जिसे नाया जैक्स और टमीना स्नूका ने खराब किया। लेकिन इसके बावजूद किसी को बुरा नहीं लगा होगा क्योंकि इनका मैच काफी अच्छे पलों के साथ जुड़ा हुआ था। उसके बाद बैथ फीनिक्स की एंट्री और उनके ग्लैमस्लैम ने पूरे मैच और सैगमेंट का मज़ा बेहतर कर दिया।

इसके बाद हार्ट फाउंडेशन का हॉल ऑफ़ फेम में जाना और नटालिया के स्वर्गीय पिता को हॉल ऑफ़ फेम में जगह दिया जाना, ना सिर्फ नटालिया बल्कि कई लोगों को भावुक कर गया।

#3 बुरा: बीट द क्लॉक चैलेंज

जब कंपनी रैसलमेनिया के लिए एक अच्छे मैच की घोषणा कर ही चुकी थी तो फिर उसे इस तरह के बेकार से सेगमेंट को नहीं करना चाहिए था। इसमें ना तो कोई रिवार्ड था ना ही कोई मौका जिसकी वजह से इसे लड़ा जाए। इससे तो अच्छा एक सिंगल्स कॉम्पिटिशन ही होता, और कंपनी को वही कर लेना चाहिए था।

#4 अच्छा/बुरा: विचार और प्रार्थना

जब आपके पास एक यूनिवर्सल चैंपियन हो जो आखिरी वक़्त तक भी नहीं आए तो ये समझ लेना चाहिए कि कहानी खराब है। ब्रॉक लैसनर अब भी नहीं आए, लेकिन उनके एडवोकेट ने आकर कुछ अच्छा करने की कोशिश की। उनके प्रोमो के दौरान ज़्यादातर की यही भावना थी।

हालांकि जब सैथ रॉलिंस उनकी तरफ दौड़े और फिर कर्ट एंगल ने आकर 'यू सक' चैंट्स को उनकी तरफ किया तो उससे इस सैगमेंट में मज़ा आया। अब वक़्त आ गया है कि कंपनी एक पार्ट टाइमर को मौका देने की बजाए किसी ऐसे को आगे बढ़ाए जो ना सिर्फ शो, बल्कि उसे फायदा दे। आर्किटेक्ट में वो हुनर है और चूँकि वो एक सिंगल्स कॉम्पिटिशन का हिस्सा हैं तो आनेवाले समय में हमें अच्छा एक्शन ही देखने को मिलेगा ये बात तो तय है। हालांकि रैसलमेनिया तक तो हमें पॉल हेमन और उनके क्लाइंट के साथ ही रॉ देखनी होगी।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment