Create
Notifications

WWE Raw प्रीव्यू: 1 जुलाई 2019

पॉल हेमन कर सकते हैं बड़ा एलान
पॉल हेमन कर सकते हैं बड़ा एलान
Amit Shukla

WWE और रैसलिंग की दुनिया में काफी कुछ बदल गया है क्योंकि अब पॉल रॉ के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं। इसकी वजह से शो में एक्शन, ज़बरदस्त प्रोमो और कुछ बेहतर परफॉरमेंस देखने को मिलेगी। जबसे AEW ने रैसलिंग शुरू की है तबसे फैंस भी इस चीज़ का इंतज़ार कर रहे हैं कि कब WWE अपने तरीके बेहतर करेगी। ऐसा लग रहा है कि विंस ने मुश्किल को समझते हुए बिज़नस के दो धुरंधरों, पॉल और एरिक को अपनी टीम का हिस्सा बनाया है जिसके बाद इस बात की उम्मीद है कि अब वो पुराने और बोरिंग सैगमेंट्स धीरे धीरे कम होंगे।

ये भी पढ़ें: 5 भारतीय जिन्हें All Elite Wrestling द्वारा भविष्य में साइन किया जाना चाहिए

एक एडवोकेट और शो के बॉस के तौर पर पॉल काफी प्रभावशाली हैं। जब वो रिंग में बोलते हैं तो हर कोई सिर्फ उन्हें ही सुनता है। इनके आने से ना सिर्फ स्टोरीलाइंस में बदलाव आएगा बल्कि उसको दिखाने के तरीके भी बदल सकते हैं। अब वो एटीट्यूड एरा जैसे होंगे या बेहद आम ये देखना होगा, लेकिन उनके आने के बाद शो में क्या हो सकता है उसपर एक नज़र डालते हैं:

#5 ब्रॉक लैसनर को मिल सकता है फायदा

ब्रीफकेस बूम बॉक्स को कैश इन करेंगे बीस्ट
ब्रीफकेस बूम बॉक्स को कैश इन करेंगे बीस्ट

अब पॉल हेमन रॉ के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं तो वो कोई भी कदम उठा सकते हैं जिसकी वजह से उनके क्लाइंट को फायदा पहुँचे। इससे पहले कि वो अपनी नौकरी को छोड़े अपने क्लाइंट को फायदा पहुंचाने से वो नहीं कतराएंगे। इस स्थिति में मुमकिन है कि वो ब्रॉक को कैश इन करने के मौके दे लेकिन अब बीस्ट इंकार्नेट इस मौके को भुना पाने में सफल होते हैं या नहीं, ये देखना होगा।

WWE News in Hindi, रॉ और स्मैकडाउन के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 इनके बीच की स्टोरीलाइन को अच्छा बना सकते हैं

पॉल, विजेता को अपना पर्सनल बॉडीगार्ड बना सकते हैं
पॉल, विजेता को अपना पर्सनल बॉडीगार्ड बना सकते हैं

ब्रॉन स्ट्रोमैन और बॉबी लैश्ले के बीच की लड़ाई अब काफी उबाऊ हो गई है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण है पिछले हफ्ते रॉ में इनके बीच हुआ टग ऑफ़ वॉर मैच। इस मैच में ना तो कोई रोमांच था और ना ही फैंस उसे देखना चाहते थे। अब अगर पॉल इस हफ्ते के मैच के विजेता को अपना पर्सनल बॉडीगार्ड बना लेने की घोषणा करें तो इस मैच पर सबकी नज़रें होंगी।

ये भी पढ़ें: 3 मेन इवेंट योग्य रैसलर्स जिन्हें विंस ज्यादा मौके देंगे और 3 जिन्हें मौके नहीं मिलेंगे

एक बेबीफेस और हील बॉस के बीच कोई ख़ास कहानी बनती नहीं दिखती। वहीँ अगर बॉबी इस मैच को जीत जाते हैं तो डोमिनेटर और पॉल के पूर्व क्लाइंट के बीच एक मैच आनेवाले समय में हो सकता है जो काफी रोमांचक होगा।

#3 साशा बैंक्स वापसी करती हैं और हील बन जाती हैं

साशा बैंक्स ने 27 जून को बेली की तस्वीर के साथ एक ट्वीट किया था जिसके जवाब में मौजूदा स्मैकडाउन चैंपियन ने यू आर द वर्स्ट (आप सबसे बुरे हो) लिखा था। ब्रैड शेफर्ड ने इस बात की जानकारी दी थी कि विंस और साशा के बीच पेमेंट और कॉन्ट्रैक्ट को लेकर बात हुई है और इसकी वजह से ये माना जा रहा है कि बैंक्स वापसी कर सकती हैं।

ये भी पढ़ें: WWE रैसलर्स की 10 फोटोज़ जो शायद आपने कभी नहीं देखी होंगी

अगर ऐसा होता है तो वो पहले अपने दोस्त से मिलेंगी और फिर उनपर वार कर सकती हैं। इसके साथ साथ वो आनेवाले समय में स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप के लिए #1 कंटेंडर बन जाएंगी। ये एक अच्छा तरीका होगा जिसकी वजह से फैंस इस सेगमेंट और इनकी दोस्ती के बारे में बात कर रहे होंगे।

#2 अंडरटेकर और रोमन रेंस साथ मिलकर कहानी को आगे बढ़ा सकते हैं

द बिग डॉग को फिर मिल सकता है टेकर का साथ?
द बिग डॉग को फिर मिल सकता है टेकर का साथ?

रोमन रेंस और अंडरटेकर एक्सट्रीम रूल्स में शेन मैकमैहन और ड्रू मैकइंटायर से टैग टीम एक्शन में लड़ेंगे। इन चार रैसलर्स के बीच की लड़ाई में रोमांच सिर्फ तभी आएगा जब चारों रिंग में होंगे और एक दूसरे पर ज़बरदस्त वार करेंगे। जब ये चारों अपने काम को अच्छा करेंगे तब ही आनेवाले समय में एक्सट्रीम रूल्स को लेकर फैंस का रोमांच बढ़ेगा।

ये भी पढ़ें: WWE बैकस्टेज से जुड़ी 11 चौंकाने वाली बातें जो डीन एम्ब्रोज ने AEW में जाने के बाद बताई

अंडरटेकर का सुपर शोडाउन में प्रदर्शन अच्छा नहीं था, तो उन्हें अब काफी काम करने की ज़रूरत होगी ताकि फैंस उनके रिटायरमेंट की बातें ना करे। वैसे इस बात के कयास एक लंबे समय से लग रहे हैं लेकिन अब भी अंडरटेकर रिंग में वापसी करते रहते हैं।

#1 कौन सी जोड़ी आगो बढ़े?

ये लड़ाई अब किस करवट बैठेगी
ये लड़ाई अब किस करवट बैठेगी

रॉ के सबसे बड़े सुपरस्टार्स और हील्स के बीच एक मैच एक्सट्रीम रूल्स में होने वाला है। इस मैच को पावर कपल्स के बीच की लड़ाई कहा जा सकता है। लेसी और बैरन WWE का एक नया पावर कपल है जबकि सैथ और बैकी एक पसंदीदा पावर कपल हैं। इन दोनों के बीच कि लड़ाई को बेहतर करने का ये एक मौका है क्योंकि अगले हफ्ते रॉ के बाद वाले संडे को एक्सट्रीम रूल्स टीवी पर आएगा।

ये भी पढ़ें: 15 WWE रैसलर्स जिनकी शक्ल बॉलीवुड-हॉलीवुड सुपरस्टार्स से मिलती है

अब चूँकि चारों ही ज़बरदस्त प्रोमोज़ कट कर सकते हैं और इस समय पॉल हेमन भी इंचार्ज हैं तो हर तरह से शो और आनेवाले समय में होने वाला मैच काफी अच्छा बन सकता है। क्या कुछ अच्छा देखने को मिलेगा या हमें अगले हफ्ते का इंतज़ार करना होगा?

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...