Create

WWE SummerSlam इतिहास के 5 सबसे शानदार और यादगार मैच जिन्हें सालों तक याद रखा जाएगा (पार्ट 3)

WWE SummerSlam
WWE SummerSlam
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

समरस्लैम (SummerSlam) पीपीवी धीरे-धीरे करीब आते जा रहा है। WWE के लिए यह सबसे अहम इवेंट्स में से एक है। काफी सालों से SummerSlam पीपीवी का आयोजन देखने को मिल रहा है और WWE हमेशा इसे खास बनाने की कोशिश करता है। ढेरों दिग्गजों ने SummerSlam पीपीवी में मैच लड़े हैं और कई यादगार मैच दिए हैं।

ये भी पढ़ें:- WWE SummerSlam इतिहास के 5 सबसे शानदार और यादगार मैच जिन्हें सालों तक याद रखा जाएगा (पार्ट 1)

SummerSlam WWE का सबसे बड़ा इवेंट है। इस वजह से WWE ऐसे मुकाबलों को बुक करता है जो फैंस को सालों तक याद रहे। इस पीपीवी में कई यादगार मैचों का आयोजन देखने को मिल चुका है। इसलिए इस आर्टिकल में SummerSlam इतिहास के 5 धमाकेदार मैचों को लेकर चर्चा करने वाले हैं।

5- डेनियल ब्रायन vs जॉन सीना (WWE SummerSlam 2013)

डेनियल ब्रायन और जॉन सीना के बीच SummerSlam 2013 में एक जबरदस्त मैच का आयोजन किया गया। उनके बीच WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए मैच हुआ था और इस दौरान ट्रिपल एच स्पेशल गेस्ट रेफरी थे। जॉन सीना के पास बड़े मैचों का जबरदस्त अनुभव था और लग रहा था कि शायद ही ब्रायन उन्हें पराजित कर पाएंगे। इसके बावजूद उन्होंने सीना को टक्कर दी और उनका यह मुकाबला लगभग 26 मिनट तक चला।

ये भी पढ़ें:- WWE SummerSlam इतिहास के 5 सबसे शानदार और यादगार मैच जिन्हें सालों तक याद रखा जाएगा (पार्ट 2)

अंत में फैंस के लिए यादगार पल आया। दरअसल, डेनियल ब्रायन ने काफी संघर्ष के बाद अपने फिनिशर रनिंग नी की मदद से सीना को ढेर किया और जीत दर्ज की। उनके लिए यह मैच और जीत खास थी लेकिन रैंडी ऑर्टन ने इसे खराब किया। ट्रिपल एच ने मैच के बाद ब्रायन पर हमला किया और फिर रैंडी ऑर्टन ने अपना Money in the Bank ब्रीफकेस कैश-इन करके मैच में जीत अपने नाम की।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- रे मिस्टीरियो vs कर्ट एंगल (SummerSlam 2002)

रे मिस्टीरियो और कर्ट एंगल के बीच SummerSlam 2002 में मैच का आयोजन देखने को मिला था। उनके बीच शो के शुरुआती समय में मैच आयोजित हुआ था। यह मैच किसी भी चैंपियनशिप के लिए नहीं था। इसके बावजूद भी दोनों सुपरस्टार्स ने मिलकर सभी को काफी ज्यादा प्रभावित किया।

WWE ने उन्हें मैच के लिए ज्यादा समय नहीं दिया था। इसके बावजूद भी मुकाबला रोचक साबित हुआ। रे मिस्टीरियो ने अपने जबरदस्त मूव्स से एंगल को धराशाई करने की कोशिश की। इसके बावजूद अंत में कर्ट एंगल ने अपने एंकल लॉक की मदद से रे मिस्टीरियो को टैपआउट करने पर मजबूर किया।

3- द अंडरटेकर vs ऐज (SummerSlam 2008)

उस समय दोनों सुपरस्टार्स के बीच काफी लंबी दुश्मनी चल रही थी और SummerSlam में उनका अंतिम मैच हुआ। दोनों सुपरस्टार्स के बीच Hell in a Cell मैच का आयोजन किया गया था। उनके पिछले कई मैच शानदार थे और इस वजह से उनसे काफी उम्मीदें थी। देखा जाए तो उनका यह मुकाबला भी शानदार साबित हुआ।

इस Hell in a Cell मैच में उन्होंने स्टील चेयर्स, लैडर्स और टेबल्स का शानदार तरीके से उपयोग किया। अंडरटेकर का लक्ष्य ऐज को पराजित करना था और वो इसमें सफल भी हुए। उनके बीच 26 मिनट तक जबरदस्त फाइट देखने को मिली और अंत में जाकर टेकर ने एक अहम जीत अपने नाम की।

2- ब्रेट हार्ट vs ओवेन हार्ट (SummerSlam 1994)

ब्रेट हार्ट और ओवेन हार्ट के मैच को शायद ही कोई फैन भूल पाएगा। दोनों WWE दिग्गजों ने मिलकर SummerSlam 1994 को खास बनाने में मदद की थी। उनके बीच स्टील केज मैच देखने को मिला था और सही मायने में यह मुकाबला रोचक साबित हुआ। दोनों भाइयों को आमने-सामने आते हुए देखना काफी रोचक चीज़ थी।

उन्होंने मिलकर शानदार प्रदर्शन किया। कई मौकों पर लगा कि ओवेन हार्ट को जीत मिलेगी लेकिन अंत में ब्रेट ने मैच में बड़ी जीत अपने नाम की। मुकाबले के बाद ओवेन और जिम नाइडहार्ट ने मिलकर ब्रेट पर बुरी तरह हमला किया था। उनका यह मुकाबला इतने सालों के बाद भी फैंस द्वारा याद रखा जाता है।

1- द रॉक vs ब्रॉक लैसनर (SummerSlam 2002)

द रॉक और ब्रॉक लैसनर के SummerSlam 2002 में हुए मैच को शायद ही कोई फैन भूल पाएगा। उस समय ब्रॉक लैसनर नए सुपरस्टार थे और उन्हें WWE में डेब्यू किये हुए ज्यादा समय नहीं हुआ था। इसके बावजूद उन्हें दिग्गज के खिलाफ एक बड़े इवेंट में WWE चैंपियनशिप मैच मिला।

मैच में ब्रॉक लैसनर ने जबरदस्त तरीके से अपनी ताकत का प्रदर्शन किया। उनका मुकाबला लगभग 16 मिनट तक चला। इस दौरान द रॉक ने जरूर जीत हासिल करने की कोशिश की लेकिन अंत में ब्रॉक लैसनर ने दिग्गज पर अपना फिनिशर F5 लगाया और पिन करते हुए जीत दर्ज की। वो WWE इतिहास के सबसे जवान WWE चैंपियन बन गए थे।

ये भी पढ़ें:- जॉन सीना की पत्नी शे शारियटज़देह के बारे में 5 बातें जो शायद आपको पता नहीं होगी

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...