WWE SummerSlam प्रीव्यू: पीपीवी में मिलेंगे नए चैंपियन, फेमस स्टार कहेगा कंपनी को अलविदा?

summerslam preview
summerslam preview

Summerslam पीपीवी अब कुछ ही समय दूर है और WWE ने इस इवेंट के लिए पूरी तैयारी कर ली है। इस इवेंट में कुल 8 मैच देखने को मिलेंगे। खास बात तो ये है कि WWE का ये इवेंट वर्चुअल ऑडियंस के सामने थंडरडोम में होने वाला है। हाल ही में SmackDown के एपिसोड में भी इसी तरह की टेक्नोलॉजी देखने को मिली थी। WWE ने इवेंट के लिए बढ़िया और रोचक मैच बुक किये हैं। एमवे सेंटर में आयोजित होने वाले SummerSlam से फैंस को काफी उम्मीदें है। खैर, आइये समर के सबसे बड़ेे इवेंट के प्रीव्यू पर एक नजर डालते हैं।

- WWE SummerSlam में ब्रॉन स्ट्रोमैन (c) vs द फीन्ड (यूनिवर्सल चैंपियनशिप)

एक शानदार स्टोरीलाइन और बिल्डअप के बाद अब WWE के दो सबसे खतरनाक सुपरस्टार्स का आमना-सामना होने वाला है। ब्रॉन स्ट्रोमैन अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप को द फीन्ड के खिलाफ 'फॉल्स काउंट एनिवेयर मैच' में डिफेंड करने वाले हैं। स्ट्रोमैन ने 'फायरफ्लाई फन हाउस' वाले ब्रे वायट और 'ईटर ऑफ वर्ल्डस' वाले ब्रे वायट को पराजित कर दिया था। इसके बाद उनके पास द फीन्ड के रूप में बड़ी चुनौती आयी। WWE ने इस स्टोरीलाइन में एलेक्सा ब्लिस को जोड़कर काफी हद तक फैंस की रूचि बढ़ाई है। अब देखना होगा कि स्ट्रोमैन बड़ी चुनौती को पार कर पाते हैं या द फीन्ड नए चैंपियन बनकर निकलते हैं।

- WWE SummerSlam में ड्रू मैकइंटायर (c) vs रैंडी ऑर्टन (WWE चैंपियनशिप)

WWE चैंपियनशिप के लिए समरस्लैम में एक ड्रीम मैच देखने को मिलने वाला है। रैंडी ऑर्टन ने ड्रू को टाइटल के लिए चैलेंज किया था और इसके बाद मैच घोषित हो चूका था। WWE ने उनकी स्टोरीलाइन को अच्छा बनाने के लिए शानदार प्रोमो और दिग्गजों का उपयोग किया। साथ ही रैंडी ऑर्टन अपने 'लैजेंड किलर' गिमिक में और भी ज्यादा खतरनाक नजर आ रहे हैं। ऐसे में समरस्लैम के दौरान कंपनी की मुख्य चैंपियनशिप के लिए मैच देखने योग्य रहेगा।

ये भी पढ़ें:- 5 चीज़ें जो बताती है कि WWE स्टार एलेक्सा ब्लिस की वजह से ब्रॉन स्ट्रोमैन की SummerSlam में हार होगी

- डॉमिनिक मिस्टीरियो vs सैथ रॉलिंस (स्ट्रीट फाइट)

डॉमिनिक समरस्लैम में अपना डेब्यू करने वाले हैं और उनका सामना अनुभवी सैथ रॉलिंस के खिलाफ होने वाला है। रे मिस्टीरियो की फूटी हुई आँख का बदला लेने के लिए उनके बेटे डॉमिनिक रिंग में उतरने वाले हैं। WWE ने इस खास मुकाबले में स्ट्रीट फाइट की स्टीप्यूलेशन को जोड़ा है। इस वजह से मैच में रे मिस्टीरियो और बडी मर्फी सहित अन्य स्टार्स की इंटरफेरेंस देखने को मिल सकती है।

- सोन्या डेविल vs मैंडी रोज़ (लूज़र लीव्स WWE)

सोन्या डेविल ने मैंडी रोज़ के बाल काट दिए थे और इसके बाद मैंडी के उन्हें 'हेयर vs हेयर' मैच के लिए चुनौती दी थी। सोन्या ने पहले चुनौती को स्वीकार लिया था लेकिन अब उन्होंने मैच का महत्व और भी ज्यादा बढ़ा दिया है। अब दोनों स्टार्स के बीच 'नो डिसक्वॉलिफिकेशन लूज़र लीव्स' मैच बुक हो चूका है। मैच में जिस भी स्टार की हार होगी, उसे WWE को छोड़ना पड़ेगा। इस चीज़ ने काफी हद तक मैच का महत्व बढ़ा दिया है।

ये भी पढ़ें:- WWE SummerSlam के लिए 5 चौंकाने वाली भविष्यवाणी

- साशा बैंक्स (c) vs असुका (Raw विमेंस चैंपियनशिप)

असुका ने कुछ हफ्ते पहले बेली को हराया था और शर्त के अनुसार उन्हें समरस्लैम में साशा बैंक्स के खिलाफ रीमैच मिल गया था। अब असुका के पास फिर अपनी चैंपियनशिप को हासिल करने का अच्छा मौका है। साशा बैंक्स और असुका ने पहले भी कुछ अच्छे मैच दिए हैं और इस बार भी WWE यूनिवर्स को दोनों टॉप विमेंस स्टार्स से अच्छे मुकाबले की उम्मीद होगी। मैच में बेली दखल देते हुए नजर आ सकती है।

- बेली (c) vs असुका (SmackDown विमेंस चैंपियनशिप)

असुका ने स्टेफनी मैकमैहन द्वारा घोषित ट्रिपल ब्रांड बैटल रॉयल को जीता था। इसके बाद उन्हें बेली के खिलाफ बड़ा टाइटल मैच मिला था। असुका के पास समरस्लैम में दोनों विमेंस चैंपियनशिप जीतने का मौका है। ऐसे में बेली और साशा में से कोई एक सुपरस्टार टाइटल जरूर गंवा सकती है। ऐसे में अगर बेली टाइटल हारती है तो ये सरप्राइज होगा। इसके बाद साशा और बेली की फ्यूड शुरू हो सकती है।

ये भी पढ़ें:- 5 धोखे जो WWE SummerSlam 2020 में देखने को मिल सकते हैं

- अपोलो क्रूज (c) vs MVP (यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप)

अपोलो क्रूज और द हर्ट बिजनेस की दुश्मनी काफी ज्यादा लंबी रही है। समरस्लैम में इसका संभावित अंत देखने को मिल सकता है। अपोलो क्रूज अपनी US चैंपियनशिप को MVP के खिलाफ डिफेंड करने वाले हैं। खास बात ये है कि मैच के दौरान बॉबी लैश्ले और शेल्टन रिंगसाइड से बैन होंगे। इसके चलते MVP को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकती है। MVP काफी चालक सुपरस्टार है और इस वजह से वो कुछ अनोखा जरूर कर सकते हैं।

- द स्ट्रीट प्रॉफिट्स (c) vs एंड्राडे और एंजल गार्जा (Raw टैग टीम चैंपियनशिप)

स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स अपनी टैग टीम चैंपियनशिप को एंड्राडे और एंजल गार्जा के खिलाफ डिफेंड करने वाले हैं। रॉ के एक एपिसोड में स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स के मोंटेज फोर्ड मैच के दौरान अचानक से बेहोश हो गए थे। इसके बाद पता चला था कि किसी ने उन्हें जहर देने की कोशिश की थी। खैर, बाद में पता चला था कि एंड्राडे और एंजल गार्जा की मैनेजर जेलिना वेगा इसके पीछे थी। अब देखना होगा कि क्या द स्ट्रीट प्रॉफिट्स अपना बदला ले पाते हैं या फिर एक टाइटल चेंज हो सकता है।

ये भी पढ़ें:- 3 कारण क्यों WWE SummerSlam में डॉमिनिक को जीत मिलनी चाहिए