2 सुपरस्टार्स जो WWE Payback में कभी नहीं जीते और 2 जो कभी नहीं हारे

जॉन सीना और सैथ रॉलिंस
जॉन सीना और सैथ रॉलिंस

WWE पेबैक पीपीवी प्रो रेसलिंग के सबसे पुराने इवेंट्स में से एक तो नहीं लेकिन अक्सर इसका इस्तेमाल अगले बड़े इवेंट्स के लिए स्टोरीलाइंस को सफल बनाने के लिए किया जाता रहा है। 2013 से लेकर आज तक पेबैक का आयोजन कुल 5 बार ही हुआ है।

इस इवेंट में कई सुपरस्टार्स को अपने करियर के यादगार मोमेंट्स मिले हैं, तो कुछ के लिए ये हमेशा से एक खराब इवेंट साबित होता आया है। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 2 WWE सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं जो पेबैक में कभी नहीं जीते और 2 ऐसे जो कभी नहीं हारे।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जो पेबैक 2020 में वापसी कर सकते हैं

सैथ रॉलिंस- WWE पेबैक में कभी नहीं हारे

सैथ रॉलिंस
सैथ रॉलिंस

द शील्ड के पूर्व मेंबर आज WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक बन चुके हैं। उन्होंने पेबैक में अपना पहला मैच साल 2013 में द शील्ड के रूप में लड़ा, जिसमें उन्होंने और रोमन रेंस की टीम ने डेनियल ब्रायन-रैंडी ऑर्टन की टीम को हराकर टैग टीम टाइटल्स को डिफेंड किया था।

वहीं 2014 में धमाकेदार मुकाबले में शील्ड को एवोल्यूशन के खिलाफ जीत मिली। 2015 के फेटल-4-वे WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में उन्होंने रैंडी ऑर्टन, डीन एम्ब्रोज़ और रोमन रेंस को हराया। वहीं उन्होंने पेबैक में अपना आखिरी मैच 2017 में लड़ा और समोआ जो के खिलाफ जीत हासिल थी।

ये भी पढ़ें: WWE पेबैक में रैंडी ऑर्टन और कीथ ली के मैच के 3 संभावित अंत

सिजेरो- WWE पेबैक में कभी नहीं जीते

सिजेरो
सिजेरो

साल 2014 में सिजेरो, पॉल हेमन गाए बने थे और कुछ समय के लिए उन्हें सिंगल्स पुश मिलना शुरू हुआ। लेकिन दुर्भाग्यवश पेबैक में वो कभी किसी मैच में जीत दर्ज नहीं कर पाए हैं।

2014 के यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप मैच में शेमस के खिलाफ, उसके एक साल बाद उनकी और टायसन किड की टीम को द न्यू डे ने हराया। 2016 में द मिज़ के खिलाफ और अपने आखिरी पेबैक मैच यानी 2017 में द हार्डी बॉयज़ ने सिजेरो और शेमस की टीम को मात दी थी।

ये भी पढ़ें: 5 चीजें जो WWE को रोमन रेंस की वापसी के बाद जरूर करनी चाहिए

जॉन सीना- WWE पेबैक में कभी नहीं हारे

जॉन सीना vs रुसेव
जॉन सीना vs रुसेव

जॉन सीना अब एक पार्ट-टाइम सुपरस्टार के तौर पर WWE से जुड़े हुए हैं। वो सबसे पहले पेबैक पीपीवी का हिस्सा रहे जिसमें उन्होंने राइबैक के खिलाफ WWE वर्ल्ड टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया था।

उसके एक साल बाद जॉन और ब्रे वायट के बीच लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच लड़ा गया, जिसमें उन्हें द उसोज़ की मदद से जीत मिली। वहीं उनका पेबैक में आखिरी मैच 2015 में आया, जब रुसेव ने आइ क्विट मैच में उन्हें यूएस टाइटल के लिए चैलेंज किया था, लेकिन अंत में जॉन ही विजयी साबित हुए थे।

रैंडी ऑर्टन- WWE पेबैक में कभी नहीं जीते

रैंडी ऑर्टन vs ब्रे वायट
रैंडी ऑर्टन vs ब्रे वायट

रैंडी ऑर्टन 13 बार के WWE चैंपियन रहे हैं, इसलिए ये बेहद चौंकाने वाली बात है कि पेबैक में वो कभी जीत दर्ज नहीं कर पाए हैं। साल 2013 और 2014 में उन्हें टैग टीम मैचों में द शील्ड के खिलाफ हार मिली थी।

2015 में वो फेटल-4-वे वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच का हिस्सा रहे, जिसमें सैथ रॉलिंस के खिलाफ उन्हें हार मिली। वहीं 2017 पेबैक के हाउस ऑफ हॉरर्स मैच में उन्हें ब्रे वायट के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

Quick Links

App download animated image Get the free App now