Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 2 सितंबर 2017

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018
Advertisement

साशा बैंक्स को शील्ड का हिस्सा बनाना चाहते हैं सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस हाल ही में Sam Roberts Wrestling Podcast का हिस्सा बने, जहां उनसे पूछा गया कि वो शील्ड में किस फीमेल सुपरस्टार को शामिल करना चाहेंगे? सैथ रॉलिंस ने जवाब दिया कि वो रोमन रेंस की जगह शील्ड में साशा बैंक्स को शामिल करना चाहते हैं। हालांकि उन्होंने साशा का नाम इसलिए लिया क्योंकि वो उस समय वहां मौजूद थीं और यह सवाल उनसे तब पूछा जाना चाहिए, जब उनके आसपास कोई भी न हो।

क्या रोमन रेंस कभी जॉन सीना की जगह ले पाएंगे ?

सीना इतने सालों तक कंपनी को अपने दम पर ही आगे लेकर गए हैं, लेकिन अब सवाल यह उठता है कि उनकी जगह WWE में लेगा कौन? WWE तो रोमन रेंस को ही अगले जॉन सीना के तौर प्रोजेक्ट कर रही है और जिस तरह से उनका इस्तेमाल किया जा रहा है, हर किसी को रेंस के अंदर सीना 2.0 वर्जन दिख रहा है।
Advertisement

सैथ रॉलिंस ने कर्ब स्टोम्प का इस्तेमाल न करने का कारण बताया

सैथ रॉलिंस मौजूदा समय में अपने फिनिशिंग मूव के तौर पर द रिपकॉर्ड नी का इस्तेमाल करते हैं और उससे पहले वो रैसलमेनिया 33 तक पेडिग्री का इस्तेमाल करते थे। हालांकि अभी भी ज्यादातर फैंस को यह ही लगता है कि रॉलिंस का बेस्ट मूव कर्ब स्टोम्प ही था। सैथ रॉलिंस ने हाल ही में Sam Roberts Wrestling Podcast में हिस्सा लिया और उन्होंने बताया कि वो अब इस मूव का इस्तेमाल क्यों नहीं करते। इसके पीछे का मुख्या कारण विंस मैकमैहन थे।

ट्रिपल एच ने रिक फ्लेयर के स्वास्थ को लेकर बात की

मे यंग क्लासिक के लिए एक इंटरव्यू में पॉल 'ट्रिपल एच' लेवेस्क ने ESPN से WWE हॉल ऑफ फेमर, रिक फ्लेयर के स्वास्थ को लेकर बात की। ट्रिपल एच ने बताया कि कुछ दिनों पहले ही उन्होंने फ़ोन पर बात करते हुए उनके स्वास्थ्य का जायजा लिया और कहा कि दोबारा उनसे बात करेंगे।

केविन ओवंस जल्द ही बेबीफेस के तौर पर नजर आ सकते हैं

केविन ओवंस जैसे सुपरस्टार बहुत ही कम देखने को मिलते हैं, जोकि असल में एक शानदार व्यक्ति हैं और उनसे मिलकर हर किसी को ही काफी अच्छा लगता है, लेकिन इसके साथ ही वो इनरिंग अपने किरदार को जिस तरह निभाते हैं, उसको देखते हुए कोई उनकी दूसरी साइड का अंदाजा नहीं लगा पाता।

लाइव इवेंट में चोट लगने के कारण 6 हफ्ते के लिए रिंग से बाहर हुआ बड़ा सुपरस्टार

PWInsider के माइक जॉनसन ने अपनी रिपोर्ट में सुपरस्टार समोआ जो की इंजरी के बारे में जानकारी दी है। समोआ जो को पिछले हफ्ते घुटने की इंजरी हो गई थी। समोआ जो और जॉन सीना ने 2000 में साथ ही में शुरूआत की थी। इसके बाद कई बार इन दोनों के मुकाबले हुए। और अब फिर से ये ड्रीम मैच तैयार होने वाला था लेकिन जो को चोट लग गई।

जिंदर महल ने रैंडी ऑर्टन और द ग्रेट खली को लेकर दिया बड़ा बयान

काफी लंबे समय तक जिंदर महल कुछ भी नहीं थे। वो सिर्फ एक जॉबर थे। लगभग सभी मैच वो हारे थे। काफी लंबे समय बाद जिंदर महल की फाइट रैंडी ऑर्टन के साथ हुई। मई में बेैकलैश में उन्होंने वर्ल्ड चैंपियन बनकर पूरी दुनिया को चौंका दिया। रैंडी ऑर्टन के  खिलाफ इसके बाद कई बार उन्होंने अपनी चैंपियनशिप डिफेंड की। और इसके बाद समरस्लैम में नाकामुरा के खिलाफ एक बार डिफेंड की। सिंह ब्रदर्स की मदद से वो हर बार चैंपियन बनने में सफल रहे। जब वो WWE में कॉन्ट्रैक्ट में नहीं थे तो उन्होंने भारत में भी फाइट की। ग्रेट खली के खिलाफ उनका मैच दिल्ली में हुआ था।

WWE को तगड़ा झटका, पूर्व चैंपियन ने SmackDown छोड़ने के दिए संकेत

स्मैकडाउन लाइव ब्रॉडकास्ट की टीम में कुछ बड़े बदलाव अब सामने आ सकते है। ट्विटर के जरिए लैजेंड जेबीएल ने ये सूचना दी है की वो अब स्मैकडाउन के कमेंट्री से छुट्टी पा लेंगे। यानि की वो अब स्मैकडाउन छोड़ देंगे। हालांकि उन्होंने पूरी तरह WWE छोड़ने की बात नहीं की है लेकिन वो शायद कुछ वक्त तक नजर नहीं आएंगे।

फैंस के लिए बड़ी खबर, अगले हफ्ते Raw के एक धमाकेदार बड़े मैच का एलान

इस हफ्ते मंडे नाइट रॉ में धमाल मचने वाला है। इस दिन लेबर डे मनाया जाता है। और इसी दिन रॉ में WWE ने एक सबसे बड़े केज मैच का एलान कर दिया है। कोई नहीं जानता की यहां क्या होने वाला है? बिग शो के सामने सभी सुपरस्टार फेल हो जाते है क्योंकि उनका बहुत बड़ा शरीर है। WWE ने हमेशा उन पर ध्यान दिया है। क्योंकि WWE चाहता है की वो नए टैलेंट के मैंटर बने जब तक वो कंपनी में है। बिग शो का करियर भी शानदार रहा है।

"रोमन रेंस को जॉन सीना से सीख लेकर WWE में आगे बढ़ना चाहिेए"

स्टोन कोल्ड ने शॉन वॉल्टमैन के पॉडकास्ट में रेंस के बारे में कहा, "जब भी आप रिंग में जाते हैं और अगर आप कुछ नया नहीं सीखते हैं तो इसका मतलब है कि आपने अपना मौका खो दिया। मुझे इससे कोई मतलब नहीं है कि आप रिंग में कितने अच्छे हैं, आप हमेशा बेहतर हो सकते हैं। अगर रोमन इससे कुछ सीख कर आगे बेहतर कर सकते हैं तो भविष्य के लिए यह उनके लिए शानदार होगा।"

WWE Live Event रिजल्ट्स वीचिता, 1 सितंबर 2017: रोमन रेंस vs ब्रॉन स्ट्रोमैन

WWE रॉ का लाइव इवेंट वीचिता में हुआ। शो के मेन इवेंट मैच में रोमन रेंस का सामना ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ हुआ, एक कड़े मुकाबले के बाद इस मैच का अंत डिसक्वालीफिकेशन के जरिए हुआ। इसके अलावा शो में रॉ टैग टीम चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच देखने को मिला, जॉन सीना और ब्रे वायट का आमना सामना हुआ और शो की शुरूआत में इंटरकॉन्टिनेंटल चैपियनशिप के लिए बैटल रॉयल भी देखने को मिला।
Published 02 Sep 2017, 20:33 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now