Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE में दिनभर की बड़ी खबरें : 25 सितंबर 2017

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018
Advertisement

WrestleMania में जॉन सीना और अंडरटेकर का मैच न होने कारण सामने आया

16 बार के WWE चैंपियन जॉन सीना, जोकि ज्यादातर पॉडकास्ट में नजर नहीं आते, वो हाल ही में ऐज और क्रिश्चियन के पॉडकास्ट E&C's Pod of Awesomeness में हिस्सा लिया। एक घंटे तक चली बातचीत में सीना ने कई मुद्दों पर बात की। उनसे पूछा गया कि अंडरटेकर vs जॉन सीना के बीच ड्रीम मैच आखिर रैसलमेनिया में क्यों नहीं हुआ? Wrestling Inc की रिपोर्ट के अनुसार सीना ने इसका काफी दिलचस्प जवाब दिया।

No Mercy के बाद होने वाली रॉ में रोमन रेंस के बड़े सैगमेंट का हुआ एलान

नो मर्सी का धमाकेदार एपिसोड खत्म हो चुका है। चैंपियनशिप मैच के साथ साथ रोमन रेंस और जॉन सीना का ऐतिहासिक मैच भी देखने को मिला। इस पूरे पीपीवी में मैच काफी दिलचस्प हुए लेकिन सबसे ज्यादा ध्यान सिर्फ और सिर्फ सीना और रेंस के मुकाबले पर था। रोमन रेंस ने 16 बार के चैंपियन को पीपीवी में हराकर एक बार फिर खुद को साबित किया।
Advertisement

WWE US चैंपियन एजे स्टाइल्स ने की रोमन रेंस की तारीफ

एजे स्टाइल्स ने कंपनी के केई बड़े सुपरस्टार्स के साथ काम किया है। वहीं द फिनोमिनल ने हाल ही में CBS Sports के पोडकास्ट में बाच-चीत की, इस दौरान उन्होंने कई सारे मुद्दों पर चर्चा की और रोमन रेंस के बारे में काफी कुछ दिलचस्प बातें बोली। एजे स्टाइल्स ने अपने करियर के दौरान काफी शानदार मैच रिंग में सभी के सामने दिए है। स्टाइल्स को रिंग में एक बेस्ट परफॉर्मेर के रुप में जाना जाता है जिसके चलते उन्हें फिनोमिनल कहा जाता है।

"ब्रॉन स्ट्रोमैन एक दिन जरूर WWE चैंपियन बनेंगे"

जिस मैच का इंतजार कई महीनों से फैंस कर रहे थे आखिर वो आ नो मर्सी में हुआ। ब्रॉक लैसनर और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच शानदार मैच देखने को मिला। ब्रॉन स्ट्रोमैन ने अपनी पूरी ताकत दिखाई लेकिन वो लैसनर के सुपलैक्स से बच नहीं पाए। ब्रॉक लैसनर ने स्ट्रोमैन को 6 सुपलैक्स मारे और उसके बाद अंतिम में एफ 5 मारकर ये मैच जीत लिया। और अपनी चैंपियनशिप  डिफेंड कर ली।

WWE में "द शील्ड" के रीयूनियन की तारीख सामने आई

रॉ का टीएलसी पीपीवी असुका के डेब्यू का गवाह बनेगा लेकिन इसके अलावा ये भी अफवाहें आ रही है कि यहां एक और बड़ी चीज होने जा रही है। जिसका फैंस काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे है। प्रो रैसलिंग शीट की रिपोर्ट के अनुसार WWE ने टीएलसी पीपीवी में द शील्ड को एक करने का प्लानिंग तैयार कर ली है।

रोमन रेंस से बुरी तरह हारने के बाद जॉन सीना ने क्या कहा ?

WWE रॉ के एक्सक्लूज़िव पीपीवी नो मर्सी में जॉन सीना और रोमन रेंस के बीच एक एतिहासिक मैच हुआ। इस रैसलमेनिया लेवल के मैच में जॉन सीना की रोमन रेंस के सामने एक ना चली। शुरुआत से लेकर अंत तक मैच में सिर्फ और सिर्फ रोमन रेंस का ही दबदबा रहा हालांकि कई मौकों पर लगा कि जॉन सीना हावी हो गए हैं, लेकिन रोमन रेंस ने शानदार वापसी कर सीना को अपने सामने टिकने नहीं दिया।

WWE सुपरस्टार सिजेरो का चैंपियनशिप मैच के दौरान दांत टूटा

बहुत सारे लोग हैं जिनको लगता है कि प्रोफेशनल रैसलिंग और खासतौर पर WWE पूरी तरह से नकली होती है। ऐसा कहने वाले भूल जाते हैं कि रैसलिंग भले ही स्क्रिप्ट के हिसाब से चलती हो लेकिन मैच के दौरान रैसलरों को चोट लगती है और पूरी गिरते रहते हैं जोकि नकली नहीं होता। ऐसा ही कुछ नो मर्सी के टैग टीम चैंपियनशिप मैच के दौरान देखने को मिला, जब मैच के बीच में सिजेरो के मुंह से खून बहने लगे। सिजेरो को मैच के दौरान टर्नबकल पर फेंका गया, लेकिन उनका मुंह स्टील बार पर जा लगा, जिस वजह से सिजेरो का आगे का ऊपर वाला दांत टूट गया।

Raw विमेंस चैंपियन एलेक्सा ब्लिस के लिए संभावित विरोधी का नाम सामने आया

रॉ विमेंस चैंपियन एलेक्सा ब्लिस ने नो मर्सी पीपीवी के बाद रॉ टॉक्स में मिकी जेम्स पर निशाना साधा, जिससे कयास लगाया जा रहा है इन दो सुपरस्टार्स का मैच के एपिसोड में जल्द हो सकता है। No Mercy पीपीवी में एलेक्सा ब्लिस ने रॉ विमेंस चैंपियनशिप को फेटल 5 वे मैच में साशा बैंक्स, बैली, एमा और नाया जैक्स के खिलाफ डिफेंड कर लिया।  ब्लिस ने बैली को पहले डीडीटी मारा और पिन कर मैच को जीत लिया।

No Mercy के बाद जॉन सीना द्वारा किए गए काम का असली मकसद सामने आया

WWE नो मर्सी के बाद कुछ फैंस का मानना है कि जॉन सीना और रोमन रेंस के बीच मुकाबले का नतीजा कुछ ज्यादा अच्छा नहीं निकला।रोमन रेंस के फैंस उनकी ऐतिहासिक जीत से काफी खुश है। रोमन रेंस ने नो मर्सी में शानदार प्रदर्शन करते हुए जॉन सीना के एटीट्यूड एडजस्मेंट को किक आउट किया और जीत दर्ज की ।

WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस को अपने फिनिशिंग मूव का नाम मिला

सैथ रॉलिंस को आखिरीकार अपने फिनिशिंग मूव का नाम मिल ही गया है, इस मूव का नाम गेम ऑफ थ्रोन्स से मिला है। दरअसल, सैथ के फिनिशिंग मूव का नाम गेम ऑफ थ्रोन्स के एक शहर पर रखा है। सैथ रॉलिंस ने जब WWE में कदम रखा था तब उनके पास कर्ब स्टोप था। इस मूव का इस्तेमाल करते हुए सैथ रॉलिंस ने शानदार जीत दर्ज की है। जब सैथ रॉलिंस के कर्ब स्टोप को WWE द्वारा बैन कर दिया गया था तब उन्होंने पैडग्री को अपना फिनिशिंग मूव बना लिया।
Published 25 Sep 2017, 20:20 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now