Create

WWE WrestleMania: 5 पल जब ब्रॉक लैसनर ने शो में धमाकेदार प्रदर्शन किया

ब्रॉक लैसनर और द अंडरटेकर - रेसलमेनिया 30
ब्रॉक लैसनर और द अंडरटेकर - रेसलमेनिया 30

ब्रॉक लैसनर एक ऐसे रेसलर हैं जिनसे रेसलिंग जगत में सभी भयभीत हो जाते हैं और उसकी एक बड़ी वजह है उनका प्रदर्शन जो अपने बड़े से बड़े विरोधी के खिलाफ भी एक अलग ही स्तर का होता है। ये कभी भी विरोधी को जीतने का मौका नहीं देते हैं और हर प्रकार से उन्हें हराने का प्रयास करते हैं। यही वजह है कि उनके जैसा रेसलर कंपनी में नहीं है और वो एक पार्ट टाइमर होकर भी कंपनी में सबसे ज्यादा मायने रखते हैं।

वो अपनी मर्जी से काम करते हैं और उनके काम में कंपनी के चेयरमैन और सीईओ विंस मैकमैहन भी दखल नहीं दे पाते हैं। वो लोगों से कम मिलते हैं और अपने काम से काम रखते हैं। अगर बात हो रेसलिंग से जुडी कहानियों की तो उसमें उनके एडवोकेट पॉल हेमन का एक अहम योगदान है।

पॉल हर कहानी को अपने प्रोमो से एक अलग ही स्तर पर पहुँचा देते हैं और फैंस उसमें इन्वॉल्व हो जाते हैं। ये उनके काम का कमाल ही है कि इस रेसलमेनिया में होने वाले मैच के लिए भी हम सब उत्साहित हैं। ऐसा नहीं है कि सिर्फ पॉल ने ही धमाल किया है क्योंकि रिंग के अंदर ब्रॉक ने कुछ बेहद अच्छे पल हमें रेसलमेनिया में प्रदान किए हैं।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania: 5 मैच जिन्होंने पिछले दशक में सबको भावुक कर दिया

इस आर्टिकल में हम उनके बारे में बात करने वाले हैं:

#5 ब्रॉक लैसनर ने डीन एम्ब्रोज को टर्नबकल से पटक दिया (रेसलमेनिया 32)

youtube-cover

2016 के रेसलमेनिया में द बीस्ट इंकार्नेट के नाम से जाने जानेवाले ब्रॉक लैसनर रिंग में द ल्यूनाटिक फ्रिंज के नाम से जाने जानेवाले डीन एम्ब्रोज से लड़ रहे थे। इस दौरान डीन ने ब्रॉक को रिंग में गिरा दिया था और वो टॉप टर्नबकल से हिट करने ही वाले थे कि तभी ब्रॉक एकदम से उठे और उन्होंने दूसरी रोप से डीन को रिंग में पटक दिया। ये एक ऐसा पल था जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी और इसके होने से सब ये जान गए कि ब्रॉक सिर्फ ताकतवर ही नहीं बल्कि बेहद फुर्तीले हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 ब्रॉक लैसनर बनाम कर्ट एंगल (रेसलमेनिया 19)

youtube-cover

इन दो रेसलर्स के बीच इस रेसलमेनिया के दौरान डब्लू डब्लू ई (WWE) टाइटल के लिए मैच हो रहा था। आप ऊपर दिए वीडियो में देख सकते हैं कि एक वक्त ऐसा लग रहा था जैसे कर्ट एंगल के पास इस मैच में बढ़त है और वो मैच को जीत जाएंगे। मैच के दौरान जैसे ही कर्ट ने एन्कल लॉक लगाना चाहा उसी समय ब्रॉक ने पलटवार करते हुए उन्हें एक एफ5 दे दिया और टाइटल को अपने नाम कर लिया।

ये भी पढ़ें: 6 कारण जो बताते हैं कि WWE WrestleMania 31 आखिरी अच्छा 'रेसलमेनिया' शो था

#3 ब्रॉक लैसनर बनाम रोमन रेंस (रेसलमेनिया 31)

youtube-cover

ये मैच कई कारणों से महत्वपूर्ण है क्योंकि इसमें ब्रॉक और रोमन आपस में लड़ रहे थे और फिर इसके आखिरी पलों में वो हुआ जो रेसलमेनिया के इतिहास में अनूठा था। इस रेसलमेनिया के अंतिम पलों में सैथ रॉलिंस ने आकर अपने मनी इन द बैंक ब्रीफकेस को कैश इन किया था जिसकी वजह से वो नए चैंपियन बन गए थे। इसकी उम्मीद किसी को नहीं थी और ये पहली बार था जब मनी इन द बैंक ब्रीफकेस को रेसलमेनिया में कैश इन किया गया था।

#2 गोल्डबर्ग को हराना (रेसलमेनिया 33)

youtube-cover

गोल्डबर्ग ने वो कर दिखाया था जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी और वो था मात्र 84 सेकेंड में ब्रॉक लैसनर को हराना। 2016 के सर्वाइवर सीरीज में गोल्डबर्ग ने ये करिश्मा कर दिखाया था जिसके बाद से ब्रॉक अपने विरोधी को हराना चाहते थे। उन्हें ये मौका रेसलमेनिया 33 के दौरान मिला और उन्होंने इसका इस्तेमाल करके अपने विरोधी को हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम कर ली थी।

ये भी पढ़ें: 5 कारण क्यों एजे स्टाइल्स के साथ द अंडरटेकर का मैच उनका आखिरी मैच होना चाहिए

#1 द अंडरटेकर की स्ट्रीक को तोड़ना (रेसलमेनिया 30)

youtube-cover

इससे ज्यादा हैरान करने वाली बात नहीं है कि रेसलमेनिया के सबसे बड़े रेसलर और उसकी स्ट्रीक को ब्रॉक लैसनर ने रेसलमेनिया 30 में खत्म कर दिया था। ये हैरान करने वाली बात है क्योकि इस स्ट्रीक को देखने के लिए लोग आते थे और जब ये टूटी तो कई फैंस के दिल भी टूटे थे। हर कोई इस स्ट्रीक को देखना चाहता था लेकिन ये ब्रॉक ने तोड़ दी थी।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment