5 बड़ी चीजें जो WrestleMania 36 के शो को धमाकेदार बना सकती हैं

रेसलमेनिया 36
रेसलमेनिया 36

WWE के सबसे बड़े पीपीवी रेसलमेनिया 36 के लिए उल्टी गिनती शुरू हो गई है। इस बार के रेसलमेनिया में कंपनी ने फैंस को चौंकाते हुए एक दो नहीं बल्कि कई धमाकेदार मुकाबले बुक किए हैं। 5 अप्रैल (भारत में 6 अप्रैल) को होने वाले इस मेगा शो फैंस को जॉन सीना बनाम द फीन्ड, ब्रॉक लैसनर बनाम ड्रू मैकइंटायर, रोमन रेंस बनाम गोल्डबर्ग के मुकाबले देखने को मिलेंगे।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania 36 में रोमन रेंस vs गोल्डबर्ग के मैच को खत्म करने के 5 संभावित तरीके

यह पीपीवी जितना कंपनी के लिए खास होता है उससे कहीं ज्यादा सुपरस्टार्स के लिए होता है। एक सुपरस्टार का सपना होता है कि वह रेसलमेनिया जैसे ग्रैंड स्टेज पर जीत हासिल करें और अपना नाम कमाए। इस साल रेसलमेनिया में कई ऐसे सुपस्टार्स के मुकाबले बुक हुए हैं जिन्हें किसी भी हालत में जीत हासिल करनी ही होगी।

इतने बड़े पीपीवी को हिट बनाने के लिए कंपनी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेगी, लेकिन कंपनी को यह ध्यान रखना होगा की शो में ऐसी चीज़ें बुक की जाए जिन्हें फैंस पसंद करें। इसी कड़ी में हम उन 5 चीज़ों के बारे में बात करने जा रहे हैं जो इस रेसलमेनिया 36 के शो को धमाकेदार बना सकती हैं।

#5 ब्रॉक लैसनर के खिलाफ ड्रू मैकइंटायर की जीत

ब्रॉक लैसनर बनाम ड्रू मैकइंटायर
ब्रॉक लैसनर बनाम ड्रू मैकइंटायर

रेसलमेनिया 36 में WWE चैंपियनशिप के लिए ड्रू मैकइंटायर का मुकाबला ब्रॉक लैसनर के खिलाफ होगा। ड्रू मैकइंटायर ने 30 मेंस रॉयल रंबल मुकाबले में लैसनर और रोमन रेंस जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स को एलिमिनेट कर जीत हासिल की थी। इस जीत के उन्हें रेसलमेनिया 36 में टाइटल के लिए मुकाबला करने का मौका मिला।

ये भी पढ़ें: WrestleMania 36 में ब्रॉक लैसनर vs ड्रू मैकइंटायर के मैच को खत्म करने के 4 संभावित तरीके

कंपनी को चाहिए की लंबे समय से टाइटल का इंतजार कर रहे मैकइंटायर को रेसलमेनिया में जीत के लिए बुक किया जाए। उनकी जीतना फैंस के लिए किसी यादगार पल से कम नहीं होगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 मुकाबलों की बुकिंग

शो में सीना , रोमन जैसे सुपरस्टार्स के मुकाबले बुक किए गए हैं
शो में सीना , रोमन जैसे सुपरस्टार्स के मुकाबले बुक किए गए हैं

इस बार के रेसलमेनिया में रोमन रेंस, ब्रॉक लैसनर और जॉन सीना के धमाकेदार मुकाबले बुक किए गए हैं। सीना का मुकाबला जहां द फीन्ड के खिलाफ, रोमन रेंस का मुकाबला गोल्डबर्ग के खिलाफ और लैसनर का मुकाबला मैकइंटायर के खिलाफ देखने को मिलेगा।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिनका विलन बनने के बाद करियर बन गया और 2 जिनका बर्बाद हो गया

कई बार कंपनी बड़े मुकाबलों की समयसीमा काफी कम रखती है और कुछ मिनटों में ही मुकाबले खत्म कर देती है। ये चीजें फैंस को कई बार पसंद नहीं आती है। ऐसे में कंपनी को चाहिए कि बड़े मुकाबलों में सुपरस्टार्स को रिंग में समय बिताने का मौका दे।

#3 पार्ट टाइमर सुपरस्टार्स की जीत न हो

सीना VS फीन्ड
सीना VS फीन्ड

रेसलमेनिया 36 में ब्रॉक लैसनर, जॉन सीना और गोल्डबर्ग तीनों ही सुपरस्टार्स पार्ट टाइमर होने के बावजूद बड़े-बड़े मुकाबलों में शामिल हैं। फैंस लंबे समय से इस बात पर अपना गुस्सा जाहिर करते आ रहे हैं कि पार्ट टाइमर सुपरस्टार्स को बड़े पीपीवी का हिस्सा बना दिया जाता है और उन्हें न केवल वहां मुकाबला लड़ने का मौका मिलता है बल्कि उन्हें जीत भी आसानी से मिल जाती है।

ये भी पढ़ें: WWE हेडक्वार्टर के बारे में 4 बड़ी बातें जो शायद आप नहीं जानते होंगे

WWE को चाहिए रेसलमेनिया 36 में उन सुपरस्टार्स को जीत के लिए बुक करे जो फुल टाइमर हो और लगातार मुकाबले लड़ते आ रहे हो, क्योंकि पार्ट टाइमर सुपरस्टार्स की जीत के चलते फुल टाइमर सुपरस्टार्स को काफी नुकसान होता है।

#2 विमेंस मुकाबलों में गलती न करके

रिया रिप्ली बनाम शार्लेट फ्लेयर
रिया रिप्ली बनाम शार्लेट फ्लेयर

WWE के लगभग सभी पीपीवी में देखा जाता है कि विमेंस डिवीजन के मुकाबलों में बड़ी गलतियां हो जाती है। पिछले कुछ सालों से फैंस को विमेंस मुकाबलों में गलतियां देखने को मिल रही हैं। हालांकि इन गलतियों के बावजूद विमेंस सुपरस्टार्स धमाकेदार मुकाबले देने में सफल हो जाती हैं।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें WrestleMania 36 में जरूर जीतना चाहिए और 2 जिन्हें नहीं जीतना चाहिए

अगर रेसलमेनिया 36 में कंपनी विमेंस डिवीजन के सभी मुकाबलों पर थोड़ा ध्यान और दे तो शायद गलती की गुंजाइश नहीं रह जाएगी। निश्चित रूप से यह गलतियां शो का मजा किरकिरा कर देती हैं।

#1 रोमन रेंस का यूनिवर्सल चैंपियन बनना

रोमन रेंस VS गोल्डबर्ग
रोमन रेंस VS गोल्डबर्ग

सुपर शोडाउन में द फीन्ड को हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतने वाले गोल्डबर्ग रेसलमेनिया 36 में रोमन रेंस के खिलाफ मुकाबला करते हुए नज़र आएंगे। WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक रोमन रेंस पिछले काफी समय से टाइटल पिक्चर से दूर थे।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जिनका विलन बनने के बाद करियर हिट हो गया

बीमारी के बाद कंपनी में वापसी करने के बाद रोमन ने एक भी टाइटल नहीं जीता। फैंस काफी समय से इस बात का इंतजार कर रहे थे कि कब रोमन रेंस चैंपियन बनेंगे। कंपनी के पास यह अच्छा मौका है कि वह रेसलमेनिया 36 के ग्रैंड स्टेज पर रोमन रेंस को यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतने के लिए बुक करे।