3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें WrestleMania 36 में जरूर जीतना चाहिए और 2 जिन्हें नहीं जीतना चाहिए

रेसलमेनिया 36 में होंगे कई धमाकेदार मुकाबले
रेसलमेनिया 36 में होंगे कई धमाकेदार मुकाबले

WWE के सबसे बड़े पीपीवी रेसलमेनिया 36 के लिए उल्टी गिनटी शुरू हो गई है। 5 अप्रैल (भारत में 6 अप्रैल) को होने वाले इस मेगा शो के लिए कंपनी ने तैयारियां काफी तेज कर दी है। इस बार का रेसलमेनिया काफी खास होने वाला है क्योंकि शो में अभी तक जितने भी मुकाबले बुक किए गए हैं वह सभी ड्रीम मुकाबले हैं।

ये भी पढ़ें: WWE के 5 बड़े नियम जिन्हें सभी सुपरस्टार्स को फॉलो करना पड़ता है

रेसलमेनिया 36 में उस वक्त माहौल देखने लायक होगा जब फैंस को रोमन रेंस बनाम गोल्डबर्ग, जॉन सीना बनाम द फीन्ड, ब्रॉक लैसनर बनाम ड्रू मैकइंटायर के मुकाबले देखने को मिलेंगे। यह कहना गलत नहीं होगा कि इस बार का रेसलमेनिया बेहद खास होने जा रहा है।

यह पीपीवी सुपरस्टार्स के लिए भी काफी खास होता है। एक सुपरस्टार का सपना होता है कि वह रेसलमेनिया जैसे ग्रैंड स्टेज पर जीत हासिल करें और अपना नाम कमाए। इस साल रेसलमेनिया में कई ऐसे सुपस्टार्स के मुकाबले बुक हुए हैं जिन्हें किसी भी हालत में जीत हासिल करनी ही होगी।

इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं उन 3 WWE सुपरस्टार्स पर जिन्हें रेसलमेनिया 36 में जरूर जीत हासिल करनी चाहिए और 2 जिन्हें नहीं करनी चाहिए।

#जरूर जीतना चाहिए: ड्रू मैकइंटायर

ब्रॉक लैसनर बनाम ड्रू मैकइंटायर
ब्रॉक लैसनर बनाम ड्रू मैकइंटायर

रेसलमेनिया 36 में WWE चैंपियनशिप के लिए ड्रू मैकइंटायर बनाम ब्रॉक लैसनर का मुकाबला बुक किया गया है। ड्रू मैकइंटायर ने 30 मेंस रॉयल रंबल मुकाबले में लैसनर और रोमन रेंस जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स को एलिमिनेट कर जीत हासिल की थी। इस जीत के उन्हें रेसलमेनिया 36 में टाइटल के लिए मुकाबला करने का मौका मिला।

ये भी पढ़ें: WrestleMania 36 के लिए दिग्गज ऐज को ये 4 सुपरस्टार्स टक्कर दे सकते हैं

रेसलमेनिया के ग्रैंड स्टेज पर जब मैकइंटायर रिंग में लैसनर के खिलाफ मुकाबले में शामिल होंगे तो फैंस चाहेंगे कि मैकइंटायर जीत हासिल करें। वर्तमान में कंपनी के पास कई पार्ट टाइमर सुपरस्टार्स हैं लेकिन फुल टाइटमर के रूप में अभी भी कंपनी के कुछ सुपरस्टार्स हैं। ऐसे में यहां पर मैकइंटायर की जीत जरूर होनी चाहिए। यह जीत कंपनी के लिए भी और मैकइंटायर के करियर के लिए अच्छी बात साबित होगी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#नहीं जीतना चाहिए: बैकी लिंच

बैकी लिंच
बैकी लिंच

बैकी लिंच रेसलमेनिया 36 में रॉ विमेंस चैंपियनशिप को डिफेंड करने के लिए मुकाबला करती हुई नज़र आएंगी। कंपनी ने उनके मुकाबले का ऐलान तो कर दिया लेकिन उनके प्रतिद्वंदी का ऐलान एलिमिनेशन चैंबर में होगा।

ये भी पढ़ें: WWE हेडक्वार्टर के बारे में 4 बड़ी बातें जो शायद आप नहीं जानते होंगे

एलिमिनेशन चैंबर में 6 विमेंस सुपरस्टार्स के बीच मुकाबला होगा और इस मुकाबले में जीत हासिल करने वाली सुपरस्टार को बैकी लिंच के खिलाफ मुकाबला करने का मौका मिलेगा। हमारे ख्याल से बैकी लिंच को चैंपियन बने हुए काफी समय हो गया है और अब वह इतनी बड़ी स्टार बन चुकी हैं कि उन्हें टाइटल की कोई जरूरत नहीं है। ऐसे में कंपनी को चाहिए कि इस बार रेसलमेनिया में कोई नए सुपरस्टार को चैंपियन बनने के लिए बुक करें।

# जरूर जीतना चाहिए: रिया रिप्ली

रिया रिप्ली बनाम शार्लेट फ्लेयर
रिया रिप्ली बनाम शार्लेट फ्लेयर

रेसलमेनिया 36 में NXT विमेंस चैंपियनशिप के लिए रिया रिप्ली बनाम शार्लेट फ्लेयर के बीच मुकाबला बुक किया गया है। शार्लेट फ्लेयर ने रंबल मैच जीतकर रेसलमेनिया 36 में अपनी जगह पक्की की थी। बात करें अगर इस मुकाबले की तो यहां पर रिया रिप्ली के ऊपर टाइटल बचाने का काफी दबाव होगा।

ये भी पढ़ें: 18 सुपरस्टार्स जिनकी शादी WWE में साथी रेसलर्स से हुई

अफवाहों की मानें तो यहां शार्लेट की जीत होगी लेकिन हमारा ऐसा मानना है कि यहा रिया रिप्ली की जीत होनी चाहिए। शार्लेट पहले ही मेन रोस्टर में कई बार चैंपियन रह चुकी हैं और अगर अब वह NXT चैंपियन बनती हैं तो उन्हें ज्यादा फायदा तो नहीं होगा लेकिन रिया रिप्ली का नुकसान ज्यादा हो जाएगा।

# नहीं जीतना चाहिए: जॉन सीना

द फीन्ड बनाम जॉन सीना
द फीन्ड बनाम जॉन सीना

हाल ही में हुए स्मैकडाउन के एपिसोड में जॉन सीना ने अपनी वापसी की थी। वह शो के आखिरी सैगमेंट के दौरान नजर आए थे। इस दौरान द फीन्ड का भी दखल देखने को मिला था और फिर रेसलमेनिया 36 के लिए दोनों सुपरस्टार्स के बीच ड्रीम मुकाबला बुक किया गया।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिनका विलन बनने के बाद करियर बन गया और 2 जिनका बर्बाद हो गया

इस मुकाबले में जॉन सीना की जीत नहीं होनी चाहिए। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि सीना कंपनी में पार्ट टाइमर के रूप में हैं। वह लंबे समय तक रिंग से दूर रहते हैं। वहीं द फीन्ड के कैरेक्टर को अब फैंस पसंद कर रहे हैं। गोल्डबर्ग के खिलाफ मिली हार के बाद फैंस उन्हें सीना के खिलाफ जीतते हुए देखना चाहते हैं।

#जरूर जीतना चाहिए: रोमन रेंस

रोमन रेंस की जीत होनी चाहिए
रोमन रेंस की जीत होनी चाहिए

सुपर शोडाउन में द फीन्ड को हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतने वाले गोल्डबर्ग रेसलमेनिया 36 में रोमन रेंस के खिलाफ मुकाबला करते हुए नज़र आएंगे। इस मुकाबले को लेकर फैंस में काफी दिलचस्पी देखने को मिल रही है।

ये भी पढ़ें: WrestleMania 36 में ब्रॉक लैसनर vs ड्रू मैकइंटायर के मैच को खत्म करने के 4 संभावित तरीके

ज्यादातर फैंस यहां रोमन रेंस को जीतते हुए देखना चाहते हैं। सीना की ही तरह गोल्डबर्ग भी पार्ट टाइमर हैं और एक पार्ट टाइमर के पास टाइटल रहने से काफी नुकसान होता है। रोमन रेंस कंपनी के टॉप फुल टाइमर सुपरस्टार हैं और पिछले काफी समय से टाइटल से दूर हैं ऐसे में उन्हें यहां जीत हासिल करने की सख्त जरूरत है।