Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE न्यूज़: दिनभर की बड़ी खबरें- 27 फरवरी, 2019

SENIOR ANALYST
न्यूज़
5.79K   //    Timeless

Enter caption

Fastlane में कोफ़ी किंग्सटन की जगह केविन ओवेंस को दिया गया WWE चैंपियनशिप मैच

स्मैकडाउन लाइव दर्शकों के लिए काफी सरप्राइज़ वाला रहा। जैसा कि आप सभी जानते है रोड टू रैसलमेनिया में एक और पीपीवी इवेंट फास्टलेन 10 मार्च (भारत में प्रसारण 11 मार्च) को होने वाला है जिसमें सबसे बड़ा मुकाबला WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए होगा। जिसके लिए कोफ़ी किंग्सटन को डेनियल ब्रायन के खिलाफ मौका दिया गया था, लेकिन अब इस मुकाबले में एक बड़ा दिलचस्प फेर बदल किया गया है। कोफ़ी किंग्सटन की जगह केविन ओवेन्स को यह मौका दिया जा रहा है। यह निश्चित ही बेहद चौकाने वाली खबर है। जैसा कि आप जानते है इस हफ्ते के स्मैकडाउन लाइव में डेनियल ब्रायन और कोफ़ी किंग्सटन के बीच फास्टलेन के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग होने वाली थी। लेकिन कोफ़ी किंग्सटन जब डील साइन करने ही वाले थे तभी अचानक कम्पनी के मालिक विंस मैकमैहन बाहर आये और उन्होंने कोफ़ी को रोक दिया। विंस मैकमैहन ने कोफ़ी को बधाई दी। विंस मैकमैहन इसी के साथ एक और सरप्राइज़ रिटर्न के रूप में केविन ओवेन्स को साथ लेकर भी आये और केविन ओवेन्स ने यह डील साइन कर ली।


WWE न्यूज़: डीन एम्ब्रोज़ ने रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस के साथ Raw में आने से इंकार किया

रोमन रेंस वापसी कर चुके हैं, और 22 अक्टूबर 2018 वाले रॉ में ल्यूकीमिया(खून की बीमारी) की वजह से अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप छोड़ने वाले रोमन की वापसी की खबर सुनकर फैंस ने उन्हें काफी अच्छा रिस्पॉन्स दिया। इस समय कंपनी में काफी रैसलर्स चोटिल हैं, इसलिए इनका आना एक अच्छा कदम है। इसके बावजूद जब डीन एम्ब्रोज़ ने रोमन रेंस की वापसी वाले सैगमेंट में उनके साथ टीवी पर आना स्वीकार नहीं किया तो काफी लोग हैरान हो गए। इसके पीछे एक खबर ये आ रही है कि डीन उस समय काफी भावुक थे जिसकी वजह से उन्होंने ही आने से मना कर दिया।


WWE न्यूज: रोमन रेंस की वापसी के बाद Raw की व्यूवरशिप में आया जबरदस्त उछाल

इस हफ्ते रॉ में रोमन रेंस ने जबरदस्त वापसी की। जब से वो गए है तब से रॉ की व्यूवरशिप काफी कम हो गई थी। लेकिन इस हफ्ते रॉ की व्यूवरशिप में जबरदस्त उछाल आया है। इस हफ्ते की रॉ की व्यूवरशिप 2.92 मिलियन रही। पिछले हफ्ते के मुकाबले 151,000 व्यूवर्स की बढ़ोत्तरी यहां देखने को मिली। पिछले हफ्ते की व्यूवरशिप 2.77 मिलियन थी। शो की शुरूआत रोमन रेंस ने की। उन्होंने अपने रीमिशन के बारे में बताया और कहा कि वो वापस आ गए है। इसके बाद द रिवाइवल का मुकाबला एलिस्टर ब्लैक और रिकोशे के साथ हुआ। इस अलावा शो का अलग मोमेंट बैकी लिंच का गिरफ्तार होना है। सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस ने इस बार फिर डीन एंब्रोज को बचाया। बतिस्ता ने भी जबरदस्त वापसी मेन इवेंट में की।


ऑफ एयर होने के बाद SmackDown में क्या हुआ?

स्मैकडाउन ऑफ एयर होने के बाद फैंस को एक जबरदस्त टाइटल मैच देखने को मिला। रैसलमेनिया का लगभग रीमैच यहां सामने आया। रैसलमेनिया 34 में असुका ने स्मैकडाउऩ विमेंस चैंपियनशिप के लिए शार्लेट फ्लेयर को चुनौती दी थी। शार्लेट फ्लेयर ने यहां असुका को हराकर अपना टाइटल डिफेंड किया था और असुका की विनिंग स्ट्रीक को तोड़ दिया था। पिछले साल टीएलसी में असुका ने स्मैकडाउऩ विमेंस चैंपियनशिप पर कब्जा किया। ट्रिपल थ्रैट मैच में बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर को हराया था। हालांकि इस मैच में रोंडा राउजी ने दखलअंदाजी की थी। स्मैकडाउन ऑफ एयर होने के बाद असुका ने इस बार शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड किया। ये रैसलमेनिया 34 का रीमैच था। फैंस ने इस मैच को सबसे शानदार मैच बताया। इस मैच में असुका ने जीत हासिल की। फैंस ने इस मैच की बहुत तारीफ की। पहले असुका का सैगमेंट मैंडी रोज के साथ स्मैकडाउन में था। लेकिन ये सैगमेेंट कैसिंल कर दिया गया।


WWE न्यूज: महाभारत में भीम का किरदार निभा चुके इस टीवी अभिनेता ने WWE में दिखाया दमखम

टीवी अभिनेता और किकबॉक्सर रह चुके सौरभ गुर्जर WWE में दमखम दिखाते नज़र आ रहे है। 6 फ़ीट 8 इंच लम्बे और 132 किलो वजन के सौरभ गुर्जर किक बॉक्सिंग में 6 स्वर्ण पदक जीत चुके है। सौरभ में इस खेल के दिग्गज केन को देखकर WWE में आने की इच्छा हुई। सौरभ टीवी में अभिनय भी कर चुके हैं। सौरभ ने टीवी धारावाहिक महाभारत में भीम का किरदार निभाया था, यह धारावाहिक कई देशों में सुपरहिट रहा। सौरभ का कहना है कि मैंने जो काम किया उससे मुझे आत्म विश्वास मिला। WWE में उन्होंने लोगों के सामने खुद को शानदार ढंग से प्रस्तुत करने का तरीका मैंने अभिनय से सीखा है।सौरभ एक बेहतरीन एथलीट है। उनके मुताबिक,"यह खेल बहुत अलग है और इसमें जाने के लिए अच्छा खिलाड़ी होना जरूरी है। दूसरी फील्ड का इसमें आकर करियर नही बना सकता। एक एथलीट के अंदर अपने आप को प्रस्तुत करने की शैली होनी चाहिए। मैं इस खेल के दिग्गज केन को देखने के बाद इसमें आया और अब उन्ही की तरह बनना चाहता हूं"।


विंस मैकमैहन द्वारा केविन ओवेेंस को कोफी किंग्सटन की जगह शामिल करने के 5 कारण

इस महीने का अंत WWE के दर्शकों और फैन्स के नजरिये से काफी रोमांचक रहा। इस आखिरी सप्ताह के दोनों बड़े ब्रांड रॉ और स्मैक डाउन लाइव में हमें काफी बड़े सरप्राइज़ मिले। पिछले रॉ में रोमन रेन्स की वापसी से एक बार फिर WWE यूनिवर्स और फैन्स ख़ुशी से झूम उठे। रोमन फैन्स के लिए यह एक बड़ी ख़ुशख़बरी है कि अब उनका कैंसर ठीक हो गया है और अब वो वापस आ गए है। इसी के साथ आज का ब्लू ब्रांड भी हमे सरप्राइज़ देने में पीछे नहीं रहा। आज विंस मैकमैहन ने स्मैक डाउन को और अधिक लोकप्रिय करने के लिए आज एक बड़ा परिवर्तन किया। विंस मैकमैहन आज स्मैक डाउन लाइव में केविन ओवेन्स को वापिस लेकर आए। 

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...