विराट कोहली

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 29 जुलाई 2019

  • पढ़िए दिन भर की प्रमुख खबरें
निशांत द्रविड़
FEATURED WRITER
Modified 29 Jul 2019, 22:52 IST

विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मतभेद की खबरों को लेकर दिया बड़ा बयान 

"मेरी राय में यह चौंकाने वाला है। जो लिखा गया है, उसे पढ़ना बहुत ही हास्यस्पद है। आपको हमारे चेंजिंग रूम के माहौल को देखना चाहिए। हम किस तरह कुलदीप यादव और एमएस धोनी से बात करते हैं और हमारे आसपास का माहौल कितना अच्छा है। इस तरह की झूठी बातें कप्तान, कोच और टीम को प्रभावित करती हैं। यह वास्तव में बहुत अपमानजनक है।"

Advertisement
Ad

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर उत्साहित हैं विराट कोहली 

1 अगस्त से शुरू होने वाली एशेज सीरीज के साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत हो जाएगी। इस चैंपियनशिप में श्रेष्ठ 9 टेस्ट टीमें हिस्सा लेंगी। सभी नौ टीमें अगले दो साल में 27 सीरीज के अंतर्गत 71 टेस्ट मैच खेलेगी। शीर्ष दो टीमें लार्ड्स में जून 2021 में फाइनल मुकाबला खेलेंगी।

ध्रुव चंद जुरेल को अंडर-19 यूथ एशिया कप के लिए भारतीय टीम की कप्तानी मिली

ध्रुव चंद जुरेल (कप्तान), सुवेद पार्कर, ठाकुर तिलक वर्मा, निहाल वधेरा, अर्जुन आजाद, शाश्वत रावत, वरूण लावंडे, सलिल अरोड़ा, करण लाल, अथर्व अंकोलेकर, पंकज यादव,आकाश सिंह, सुशांत मिश्रा, पूर्णांक त्यागी और विद्याधर पाटिल

सुनील गावस्कर ने बीसीसीआई चयन समिति को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज टेस्ट बल्लेबाज़ सुनील गावस्कर ने बीसीसीआई चयन समिति की कमियों के बारे में मिड डे के एक कॉलम में बात की। उन्होंने विराट कोहली को खुद की टीम चुनने दिए जाने और कुछ दिनों में होने वाले वेस्टइंडीज दौरे की टीम के चयन पर भी सवाल उठाया।

जस्टिन लैंगर ने ऑस्ट्रेलिया के कोच के तौर पर अपने सफर को लेकर दिया बड़ा बयान

जस्टिन लैंगर ने कहा कि काम के पहले छह महीने इतने तनावपूर्ण थे कि भारतीय टीम जब यहां टेस्ट और वनडे सीरीज जीतने के करीब थी तो मेरी पत्नी स्यू रोने लगीं। उन्होंने कहा, "मैं अपनी पत्नी को तब से जानता हूं, जब मैं 14 साल का था । वह मेरे बारे में सबकुछ जानती है। उस दिन वे जा रहे थे और सुबह आठ बजे हम नाश्ता कर रहे थे कि तभी पत्नी ने बेटियों के सामने टेबल पर ही फूट-फूटकर रोना शुरू कर दिया था।" 

Advertisement
Ad

ICC T20 वर्ल्ड कप: सिंगापुर ने क्वालीफ़ायर में खेलने के लिए एशिया रीजन से किया क्वालीफाई

मेजबान सिंगापुर ने 22-28 जुलाई तक सिंगापुर में खेले गए पांच टीमों के आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप एशिया रीजनल फाइनल्स में पहला स्थान हासिल कर अक्टूबर-नवंबर में यूएई में होने वाले 14 टीमों के टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर में खेलने के लिए क्वालीफाई कर लिया। इससे पहले मार्च में ईस्ट-एशिया पैसिफिक रीजन से पापुआ न्यू गिनी, मई में अफ्रीका रीजन से नामीबिया एवं केन्या और जून में यूरोप रीजन से जर्सी ने क्वालीफ़ायर में खेलने के लिए क्वालीफाई किया था।

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: इंग्लैंड-आयरलैंड टेस्ट के बाद बदलाव, बल्लेबाजी में विराट कोहली पहले स्थान पर कायम

इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच खेले गए चार दिवसीय टेस्ट के बाद आईसीसी ने हालिया टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है। इंग्लैंड ने पहली पारी के खराब प्रदर्शन से उबरते हुए मैच के तीसरे दिन जीत हासिल की और उनके खिलाड़ियों को रैंकिंग में फायदा भी हुआ। हालाँकि दूसरी पारी की खराब बल्लेबाजी के अलावा आयरलैंड का प्रदर्शन भी टेस्ट में काफी अच्छा रहा और उनके खिलाड़ियों ने भी रैंकिंग में फायदा उठाया।

Advertisement
Ad

बम की खबर के चलते 90 मिनट देरी से शुरू हुआ ग्लोबल टी20 लीग का मैच 

कनाडा मे खेली जा रही ग्लोबल टी20 टूर्नामेंट का मैच सुरक्षा कारणों से देरी से शुरू हुआ। शुक्रवार को मॉन्ट्रियल टाइगर्स और विनीपेग हॉक्स के बीच होने वाला मैच, मैदान में बम की खबर के चलते 90 मिनट की देरी से शुरू हुआ। दरअसल स्टेडियम के परिसर के अंदर एक संदिग्ध सामान पाया गया जिसके बाद अधिकारियों ने छानबीन की। 

देश के प्रति समर्पण की भावना को लेकर शेल्डन कॉटरेल ने एम एस धोनी को किया सैल्यूट

गौरतलब है कि हाल ही में संपन्न हुए विश्व कप में वेस्टइंडीज की तरफ से खेलने वाले कॉटरेल के विकेट लेने के बाद सैल्यूट करने के अंदाज को काफी पसंद किया गया था। वहीं अब उन्होंने धोनी के लिए कहा है कि वो क्रिकेट के मैदान पर एक प्रेरणा तो हैं ही लेकिन वह एक देशभक्त भी हैं।

Advertisement
Ad

एलिस पैरी ने रचा इतिहास, टी-20 अंतरराष्ट्रीय में एक हजार रन बनाने और सौ विकेट लेने वाली पहली खिलाड़ी बनीं

ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर एलिस पैरी ने टी20 क्रिकेट में एक नया इतिहास रच दिया है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ हुए टी20 मैच में 47 रनों की जबरदस्त पारी खेली, जिसकी बदौलत उनकी टीम ने सात विकेट से शानदार जीत हासिल की। एलिस पैरी अब टी-20 के अंतरराष्ट्रीय मैचों में 100 विकेट और 1000 रन बनाने वाली पहली खिलाड़ी बन गई हैं। वो ये कारनामा करने वाली दुनिया की इकलौती क्रिकेटर हैं।

जेसन रॉय सुलझा सकते हैं इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर की समस्या: ट्रेवर बेलिस

इंग्लैंड के कोच ट्रेवर बेलिस ने कहा है कि पिछले 6-7 सालों से टेस्ट मैचों में इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर में समस्या बनी हुयी है और जेसन रॉय में उस तरह की काबिलियत है जो इस समस्या को सुलझा सकते हैं।

शाहिद अफरीदी ने खेली विस्फोटक पारी, लगाए 10 चौके और 5 छक्के

39 साल की उम्र में भी पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का विस्फोटक अंदाज जारी है। इसका ताजा उदाहरण ग्लोबल टी20 कनाडा में देखने को मिला, जहां उन्होंने चौको-छक्कों की बरसात करते हुए जबरदस्त पारी खेली। अफरीदी ने ब्रैंप्टन वोल्व्स की तरफ से खेलते हुए सिर्फ 40 गेंदों पर 10 चौके और 5 छक्के की मदद से 81 रनों की नाबाद पारी खेली।

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान

केन विलियमसन (कप्तान), टोड एस्टल, टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, टॉम लैथम, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, जीत रावल, विलियम सोमरविले, मिचेल सैंटनर, टिम साउदी, रॉस टेलर, नील वैगनर और बीजे वॉटलिंग

मोहम्मद आमिर के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास पर शोएब अख्तर हुए हैरान

शोएब ने कहा, "मुझे समझ नहीं आ रहा कि 27 साल का आमिर संन्यास कैसे ले सकता है। जब पाकिस्तान ने उस पर इतना इनवेस्टमेंट किया है। जब उसको मैच फिक्सिंग से निकालकर वापस लाए हैं। उसको खिलाने की कोशिश कर रहे हैं। अब वो अच्छी फॉर्म में वापस आया है। तब उसके बाद संन्यास ले रहा है? ये मेरी समझ से बिल्कुल बाहर है।"

मैथ्यू वेड ने एलेक्स कैरी को लेकर दिया बड़ा बयान

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मैथ्यू वेड को लगता है कि टीम के उभरते हुए बल्लेबाज एलेक्स कैरी ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के अगले विकेट कीपर बनने वाले हैं। हालांकि अभी इसमें थोड़ा समय जरूर लगेगा, लेकिन आने वाले समय में लोग उन्हें ही ऑस्ट्रेलिया की ओर से विकेट कीपिंग करते हुए देखेंगे।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Published 29 Jul 2019, 22:52 IST
 
 
 
×