Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 दिग्गज बल्लेबाज जिन्होंने आईपीएल 2019 में सबसे बड़ी पारियां खेली

  • तीन भारतीय बल्लेबाज भी हैं इस लिस्ट में शामिल
akhilesh
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 14 Mar 2020, 12:43 IST

डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो
डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो

इंडियन प्रीमियर लीग के हर सीजन में बल्लेबाजों का ही बोलबाला रहा है। यही वजह है कि इस लीग में शामिल फ्रेंचाइजी भी ऐसे बल्लेबाजों पर जमकर बोली लगाती हैं, जो कम गेंदों में बड़ी पारी खेलने में सक्षम हैं। आईपीएल के अभी तक के इतिहास को देखें, तो उसमें रन बनाने के मामले में भारतीय कप्तान विराट कोहली का नाम ही सबसे ऊपर आता है, जिन्होंने इस टूर्नामेंट में सबस ज्यादा 5412 रन बनाए हैं।

इसके अलावा पूर्व में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और वर्तमान में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलने वाले क्रिस गेल ने भी इंडियन प्रीमियर लीग में कई बड़ी-बड़ी पारियां खेली हैं। जिसमें उनकी 175 रनों की शानदार पारी भी शामिल है। साथ ही क्रिस गेल ने इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है, जबकि सबसे ज्यादा चौके मारने के मामले में भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का नाम टॉप पर है।

यह भी पढ़ें : आईपीएल 2019 के दौरान सबसे लंबे छक्के लगाने वाले 5 बल्लेबाज, पहले नंबर पर भारतीय

हर बार की तरह इस बार भी बल्लेबाज टूर्नामेंट में जमकर रन बनाएंगे, जिससे वह आगामी सीजन की ऑरेंज कैप पर अपना कब्जा कर सकें। हालांकि यह तो आने वाला समय ही बताएगा कि कौन सा खिलाड़ी इस लीग में हिट होता है और जमकर रन बनाता है या फिर कौन सा खिलाड़ी फ्लॉप रहता है। हालांकि आज हम आपको आईपीएल 2019 में शामिल रहे पांच ऐसे बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने पिछले सीजन में सबसे बड़ी पारियां खेली थीं।

जानिए आईपीएल 2019 की पांच सबसे बड़ी पारियों के बारे में:-

#1 जॉनी बेयरस्टो

जॉनी बेयरस्टो
जॉनी बेयरस्टो

सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से आईपीएल 2019 में अपना पहला सीजन खेलने वाले जॉनी बेयरस्टो ने पिछले सीजन में शानदार प्रदर्शन किया था। इस सीजन में बेयरस्टो ने 157.24 के स्ट्राइक रेट से 445 रन बनाए थे, उन्होंने यह रन महज 10 पारियों में ही बनाए थे। जिसमें उनकी ओर से आईपीएल 2019 की सबसे बड़ी पारी भी खेली गई थी।

बेयरस्टो ने आईपीएल 2019 के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 114 रनों की शानदार पारी खेली थी। उन्होंने यह पारी 56 गेदों में 7 छक्के और 12 चौकों की मदद से खेली थी। उनकी इस पारी की बदौलत एसआरएच ने आरसीबी के सामने 20 ओवर में 232 रनों का लक्ष्य रखा था और आरसीबी यह मैच 118 रनों के अंतर से हार गई थी।

1 / 3 NEXT
Published 14 Mar 2020, 12:43 IST
Advertisement
Fetching more content...