Create
Notifications

भारतीय टीम की आगामी 5 सीरीज के बारे में पूरी जानकारी 

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम
ANALYST
Modified 29 Jul 2019
फ़ीचर

विश्व कप 2019 में भारतीय क्रिकेट टीम ने अपनी शुरुआत तो बेहद शानदार तरीके से की थी लेकिन सेमीफाइनल में उसे न्यूजीलैंड के हाथों अप्रत्याशित हार का सामना करना पड़ा, जिसकी वजह से करोड़ों प्रशंसकों का दिल टूट गया। हालांकि इस हार से उबरते हुए भारतीय टीम इन दिनों अपनी आगे की योजनाओं में व्यस्त है।

भारतीय टीम को 3 अगस्त से वेस्टइंडीज के दौरे पर जाना है, जहां पर क्रिकेट फैंस को 3 टी20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज देखने को मिलेगी। इसमें कोई शक नहीं कि यह सीरीज रोमांच से भरपूर रहेगी लेकिन मजबूत दिख रही भारतीय टीम को वेस्टइंडीज को पहले से ही कमजोर नहीं आंकना चाहिए।

वहीं इस सीरीज के बाद दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश जैसी टीमें भारती दौरे पर आने वाली हैं। हालांकि इनमें से आगामी पांच सीरीज काफी अहम होंगी, जिनके बारे में हम आपको आज बताने जा रहे हैं। जानिए भारत की आगामी तीन क्रिकेट सीरीज के बारे में:

#1 भारत का वेस्टइंडीज दौरा (3 टी20, 3 वनडे और 2 टेस्ट)

वेस्टइंडीज बनाम भारत
वेस्टइंडीज बनाम भारत

भारत को आगामी 3 अगस्त से वेस्टइंडीज के दौरे पर जाना है, जहां उसे पहले 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाली यह सीरीज 2020 में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले भारत की तैयारियों के रूप में देखी जाएगी। इस सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने जिस टीम का चयन किया है, उसमें कई युवा खिलाड़ियों को जगह मिली है।

वहीं इसके बाद भारतीय टीम और मेजबान देश के बीच 3 वनडे मैचों की भी सीरीज खेली जाएगी। जिसमें भारत को एक बार फिर से अपना मध्यक्रम को आजमाने का मौका मिलेगा। हालांकि मध्यक्रम की जिम्मेदारी इस बार युवा और नए क्रिकेटरों पर ही होगी। वहीं इसके बाद आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में वेस्टइंडीज के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज सबसे बड़ी चुनौती होगी। इस सीरीज के दौरान भारत को वेस्टइंडीज के साथ दो टेस्ट मैच खेलने हैं। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 5 NEXT
Published 29 Jul 2019
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now