Create
Notifications

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 1 जनवरी 2018

निशांत द्रविड़

विदर्भ ने दिल्ली को 9 विकेट से हराकर पहली बार जीता रणजी ट्रॉफी का खिताब विदर्भ ने इंदौर में खेले गए फाइनल मुकाबले में दिल्ली को 9 विकेट से हराकर पहली बार रणजी ट्रॉफी के टाइटल पर कब्ज़ा कर लिया है। मैच के चौथे दिन जीत के लिए 29 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए विदर्भ ने एक विकेट खोकर ही जीत हासिल कर ली। घरेलू क्रिकेट के दिग्गज वसीम जाफ़र (17*) ने विजयी चौका लगाकर विदर्भ को खिताबी जीत दिला दी। पहली पारी में दिल्ली ने 295 और दूसरी पारी में 280 रन बनाये, वहीं विदर्भ ने पहली पारी में 547 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करके दिल्ली की हार लगभग पक्की कर दी थी। दिल्ली की पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 2 विकेट लेने वाले रजनीश गुरबानी को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।


दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत की फाइनल में मिली हार के बाद भावनात्मक प्रतिक्रिया

"मैंने पहले भी कहा था कि कोई टीम अच्छा खेलती है, तो क्रिकेट की भी जीत होती है। यह हमारे लिए एक ख़राब फाइनल मुकाबला था लेकिन पूरे सत्र के दौरान टीम ने बेहरतीन क्रिकेट खेला। टीम की कप्तानी करना मेरे लिए एक बेहरतीन अनुभव रहा, जिसके लिए मैं डीडीसीए और गौतम गंभीर का धन्यवाद करना चाहता हूँ। दिल्ली क्रिकेट मौजूदा समय में शानदार चल रहा है, हम हर स्तर पर जीतने की कोशिश में हैं। इस सीजन के दौरान टीम के कोच और स्टाफ ने हमारा अच्छा साथ दिया लेकिन मैं इस फाइनल मुकाबले में मिली हार के लिए सभी से माफ़ी मांगना चाहता हूँ।"


BBL 2017-18: होबार्ट हरिकेंस ने सिडनी थंडर और पर्थ स्कॉर्चर्स ने सिडनी सिक्सर्स को हराया

बिग बैश लीग में आज दो मुकाबले खेले गए। सिडनी में होबार्ट हरिकेंस ने सिडनी थंडर को 9 रनों से और पर्थ में पर्थ स्कॉर्चर्स ने सिडनी सिक्सर्स को 6 विकेट से हराया। होबार्ट हरिकेंस के डार्सी शॉर्ट को 97 रनों की शानदार पारी खेलने के लिए और पर्थ के माइकल क्लिंगर को 83 रनों की बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।


सब्बीर रहमान को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से निकाला गया, जुर्माना और प्रतिबन्ध भी लगा

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने राष्ट्रीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज सब्बीर रहमान को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बर्खास्त कर दिया है और साथ ही उनपर 25 हजार डॉलर का जुर्माना और 6 महीने के लिए घरेलू क्रिकेट में खेलने पर प्रतिबन्ध भी लगाया है। यह सभी सजा उन्हें प्रथम श्रेणी मैच खेलने के दौरान एक अज्ञात दर्शक के साथ मैदान पर बदसलूकी करने के लिए दी गई है।


NZvWI: न्यूजीलैंड की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के बीच बारिश ने डाला खलल, दूसरा टी20 हुआ रद्द

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2018 की शुरुआत न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टी20 से हुई लेकिन यह मुकाबला रद्द हो गया। न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए 9 ओवर के खेल तक 4 विकेट पर 102 रन बनाए तभी बारिश शुरू हो गई। इसके बाद निर्धारित समय तक खेल शुरू नहीं होने पर मैच को रद्द कर दिया गया। वेस्टइंडीज की टीम ने इस दौरे पर अभी तक कोई मैच नहीं जीता है। न्यूजीलैंड के ओपनर कॉलिन मुनरो ने महज 23 गेंदों पर 66 रनों की धुआंधार पारी खेली, जिसमें उन्होंने 11 चौके और 3 छक्के जड़े।


आईपीएल में नहीं खेलने से टेस्ट करियर में मदद मिलेगी: मिचेल मार्श

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मिचेल मार्श ने कहा है कि आईपीएल में नहीं खेलने से उनके टेस्ट करियर में सुधार आएगा और मददगार रहेगा। पिछले वर्ष राइजिंग पुणे सुपरजायंट के लिए खेलने वाले मार्श ने आईपीएल के अगले सीजन में नहीं खेलना का फैसला करने के बाद यह बयान दिया है। मार्श उस दौरान काउंटी क्रिकेट खेलने जाएंगे।


NZvPAK: पाकिस्तान के खिलाफ पहले दो वन-डे के लिए न्यूजीलैंड की टीम घोषित

केन विलियमसन (कप्तान), टॉड एस्टल, डग ब्रेसवेल, ट्रेंट बोल्ट, लोकी फर्ग्युसन, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लैथम, कॉलिन मुनरो, हेनरी निकोल्स, मिचेल सैंटनर, टिम साउदी, रॉस टेलर।


रिकी पोंटिंग बन सकते हैं ऑस्ट्रेलियाई टी20 टीम में कोच: रिपोर्ट्स

रिपोर्ट के मुताबिक़ 2020 के वर्ल्ड टी20 के लिए रिकी पोंटिंग कोच बनने के करीबी दावेदारों में हैं और समझौते की तरफ बढ़ रहे हैं। अगला वर्ल्ड टी20 ऑस्ट्रेलिया में ही होना है और रिकी पोंटिंग पहली पसंद के तौर पर देखे जा रहे हैं।


SAvIND: भुवनेश्वर कुमार ने गेंदबाजी करना एक चुनौती माना

भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि कूकाबुरा की गेंद 25 से 30 ओवर के बाद ज्यादा हलचल नहीं करती इसलिए हमें इसको लेकर तैयारी करनी है और हम कर भी रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा माना जाता है कि दक्षिण अफ्रीका में पिच उछाल वाली होती है और गेंदबाजों के लिए मददगार होती है लेकिन गेंद के साथ सामंजस्य बैठाना जरुरी हो जाता है।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...