Create
Notifications
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 1 सितम्बर 2018

  • आज के प्रमुख क्रिकेट खबरों पर एक नज़र
FEATURED WRITER
Modified 01 Sep 2018, 23:46 IST

England vs India, 4th Test, Day 3: स्टंप्स के समय दूसरी पारी में इंग्लैंड का स्कोर 260/8, 233 रनों की बढ़त

तीसरे दिन इंग्लंड ने दूसरी पारी में 260/8 का स्कोर बना लिया था और उनकी बढ़त 233 रनों की हो गई है। इंग्लैंड के लिए जोस बटलर ने 69 और जो रुट ने 48 रनों का योगदान दिया। भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।




एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, विराट कोहली को दिया गया आराम

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), केएल राहुल, अंबाती रायडू, मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और खलील अहमद




सुब्रमण्यम बद्रीनाथ ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी सुब्रमण्यम बद्रीनाथ ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। बद्रीनाथ ने अपने संन्यास का ऐलान चेन्नई में प्रेस कॉ़न्फैंस करके किया। सुब्रमण्यम बद्रीनाथ ने भारत के लिए एक टी20, दो टेस्ट और 7 एकदिवसीय मुकाबले खेले हैं। उनका रिकॉर्ड घरेलू क्रिकेट में काफी शानदार रहा है।






कप्तान का विरोध करने पर संजू सैमसन समेत 13 खिलाड़ियों को मिली सजा

केरल क्रिकेट एसोसिएशन ने कप्तान का विरोध करने के मामले में दिग्गज क्रिकेटर संजू सैमसन समेत 13 खिलाड़ियों को दंडित किया है। इन सभी खिलाड़ियों ने कप्तान सचिन बेबी के खिलाफ एसोसिएशन को शिकायत की थी, जिसके बाद कुछ खिलाड़ियों को निलंबित किया गया है और कुछ पर उनकी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है।




England vs India: “हार्दिक पांड्या और रविचंद्रन अश्विन बेहतर तरीके से खेल सकते थे”

भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच संजय बांगर का मानना है कि हार्दिक पांड्या और रविचंद्रन अश्विन ने चौथे टेस्ट की पहली पारी में आसानी से अपने विकेट गंवा दिए, जिसके कारण भारत की पकड़ मैच से थोड़ी कमजोर हुई। उन्होंने साफ किया कि अगर पांड्या और अश्विन थोड़ा संयम रखते, तो भारत बेहतर स्थिति में पहुंच सकता था।




इंग्लैंड के वेस्टइंडीज दौरे का पूरा कार्यक्रम, टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज का होगा आयोजन

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए पूरे कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है। अगले साल जनवरी में इंग्लैंड की टीम वेस्टइंडीज का दौरा करेगी और पूरे दो महीने तक टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी। 10 साल में ये पहली बार होगा जब इंग्लैंड तीनों प्रारूपों के लिए वेस्टइंडीज का दौरा करेगी। इससे पहले उन्होंने साल 2009 में पूरा दौरा किया था।




Asia Cup 2018 Qualifier: हांगकांग ने यूएई को बुरी तरह हराया, ओमान और नेपाल ने भी जीते अपने मुकाबले

कुआलालम्पुर में खेले जा रहे एशिया कप क्वालीफ़ायर के तीसरे दिन नेपाल, ओमान और हांगकांग ने अपने मुकाबले जीते। हांगकांग ने यूएई को 182 रनों के बड़े अंतर से हराया, वहीं नेपाल ने मलेशिया को 19 रनों से हराकर अपनी पहली जीत दर्ज़ की। ओमान ने सिंगापुर को आठ विकेट से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज़ की।






एशिया कप के लिए श्रीलंका की टीम का ऐलान, लसिथ मलिंगा की हुई वापसी

एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), कुसल परेरा, कुसल मेंडिस, उपुल थरंगा, दिनेश चंडीमल, दनुष्का गुनातिलका, थिसारा परेरा, दसून शनाका, धनंजय डी सिल्वा, अकिला धनंजय, दिलरुवान परेरा, अमीला अपोंसो, कसुन रजिथा, सुरंगा लकमल, दुष्मंथा चमीरा और लसिथ मलिंगा।




बांग्लादेश के क्रिकेटर सब्बीर रहमान पर लगा 6 महीने का बैन

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बल्लेबाज सब्बीर रहमान पर 6 महीने के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का बैन लगा दिया है। सोशल मीडिया पर एक क्रिकेट फैन के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने और धमकी देने के मामले में उन पर ये कार्रवाई की गई है।




CPL 18: गयाना अमेजन वॉरियर्स ने बारबाडोस ट्राइडेंट्स को 8 विकेट से हराया

गयाना अमेजन वॉरियर्स ने कैरिबियाई प्रीमियर लीग के 22वें मुकाबले में बारबाडोस ट्राइडेंट्स को 8 विकेट से हराया। बारबाडोस ट्राइडेंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए। इसके जवाब में गयाना अमेजन वॉरियर्स ने 2 विकेट खोकर 16.4 ओवरों में ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। ल्यूक रोंकी को उनकी शानदार अर्धशतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।
Published 01 Sep 2018, 23:46 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit