COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 10 अगस्त 2018

14   //    10 Aug 2018, 23:50 IST

England vs India, 2nd Test, Day 2: भारतीय टीम 107 रन बनाकर ऑल आउट, जेम्स एंडरसन ने लिए 5 विकेट

इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय टीम सिर्फ 107 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। बारिश के जबरदस्त प्रभाव के बीच भारत ने दूसरे दिन 35.2 ओवर बल्लेबाजी की और स्टंप्स से पहले पूरी टीम सिमट गई। तीसरे दिन भारतीय टीम भी इंग्लैंड को पहली पारी में बड़ा स्कोर बनाने से रोकने की कोशिश करेगी। जेम्स एंडरसन ने सिर्फ 20 रन देकर पांच विकेट लिए।




England vs India, 2nd Test: दूसरे दिन बने सभी आंकड़ों पर एक नज़र

विराट कोहली ने अपनी कप्तानी में लगातार 37वें टेस्ट में पिछले टेस्ट वाली एकादश नहीं खिलाई। जब से कोहली कप्तान बने हैं, उन्होंने हर टेस्ट में कोई न कोई बदलाव जरूर किया है। भारत की तरफ से आखिरी बार बिना बदलाव वाली एकादश जुलाई 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में ही खेली थी।

जेम्स एंडरसन ने इंग्लैंड में अपने 350 विकेट पूरे किये। घरेलू मैदान पर सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड मुथैया मुरलीधरन (493) के नाम दर्ज़ है और उनके बाद एंडरसन (353) ही दूसरे स्थान पर हैं।




IND ‘A’ v SA ‘A’, दूसरा अनाधिकारिक टेस्ट: हनुमा विहारी के नाबाद शतक की बदौलत पहले दिन भारत ए का बड़ा स्कोर

अलूर में दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट के पहले दिन पहली पारी में भारत ए ने स्टंप्स तक 4 विकेट पर 322 रन बनाए। भारत के लिए हनुमा विहारी ने शानदार नाबाद शतक जमाया। हनुमा विहारी 138 और श्रीकर भरत 30 रन बनाकर क्रीज पर हैं। अंकित बावने ने भी 80 रनों की बढ़िया पारी खेली।




SLU19 v INDU19, पांचवां यूथ वन-डे: भारत ने श्रीलंका को 8 विकेट से हराकर 3-2 से सीरीज जीती

कोलंबो में भारत अंडर 19 टीम ने श्रीलंका अंडर 19 को पांचवें और अंतिम यूथ वन-डे में 8 विकेट से हराकर 5 मैचों की सीरीज 3-2 से जीत ली। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट पर 212 रन बनाए। जवाब में भारत ने 42.4 ओवर में 2 विकेट पर 214 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। भारत के यशस्वी जायसवाल ने नाबाद 114 रनों की पारी खेली।




पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी जहीर अब्बास ने की विराट कोहली की तारीफ

जहीर अब्बास ने कहा, "मैंने भारतीय टीम के कई दिग्गज खिलाड़ियों को देखा है और विराट कोहली भी उनमें से एक हैं। मैं दो अलग दौर के खिलाड़ियों की तुलना करने में यकीन नहीं करता, क्योंकि हर दौर की अपनी मांग होती है। कोहली विकेट के दोनों तरफ शानदार तरीके से खेलते हैं, जो उनकी क्लास दिखाता है।"




ब्रिस्टल मारपीट मामले की सुनवाई में अदालत के सामने बेन स्टोक्स ने खुद का बचाव किया

ब्रिस्टल मारपीट मामले में सुनवाई की वजह से भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर चल रहे इंग्लैंड के बेन स्टोक्स ने अदालत में खुद का बचाव किया है। उन्होंने पूरे मामले में खुद की भूमिका पर स्थिति बताते हुए कहा कि वे बचाव के लिए ऐसा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मैंने 2 लोगों के साथ झगड़ा खुद को और अन्य लोगों को बचाने के लिए किया।




बीसीसीआई में आ सकते हैं कुछ नए चेहरे

सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित लोढ़ा समिति की सिफारिशों ने बीसीसीआई को उलझन की स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया है। कोर्ट ने पहले सदस्यों के तीन वर्ष का कार्यकाल समाप्त होने के बाद की स्थिति पर ध्यान रखा था लेकिन सिफारिशों के अनुसार छह वर्ष की अवधि के बाद कोई अधिकारी चुनाव नहीं लड़ सकता, इसका सीधा मतलब है कि बोर्ड में नए चेहरे आएंगे।




CPL 18: गयाना अमेजन वॉरियर्स ने सेंट किट्स और नेविस को 6 विकेट से हराया

गयाना अमेजन वॉरियर्स ने कैरिबियन प्रीमियर लीग के दूसरे मुकाबले में सेंट किट्स और नेविस पैट्रियॉट्स टीम को 6 विकेट से मात देते हुए टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की। सेंट किट्स और नेविस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 अोवरों में कप्तान क्रिस गेल की 86 रनों की पारी की बदौलत 146-5 का स्कोर खड़ा किया। रनों का पीछा करने उतरी गयाना की टीम ने 16.3 ओवरों में ही 4 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। शिमरोन हेटमायर (79*) को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

ANALYST
Cricket is my reason for living
Fetching more content...