क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 10 जनवरी 2019 

Enter caption

क्रिकेट न्यूज: हार्दिक पांड्या और केएल राहुल पर दो वन-डे का प्रतिबन्ध लग सकता है

टीवी चैट शॉ में विवादित बयानबाजी के बाद हार्दिक पांड्या और केएल राहुल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। बीसीसीआई प्रशासकों की समिति के मुखिया विनोद राय ने इन दोनों पर दो वन-डे मैचों का प्रतिबन्ध लगाने के लिए कहा है। डायना एडुल्जी से विमर्श के बाद राय ने अपनी बात रखी है। हालांकि इस पर फैसला होना बाकी है। राय ने यह भी कहा कि मैं पांड्या द्वारा दिए गए जवाब से संतुष्ट नहीं हूं।


SA vs PAK: वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम का ऐलान, मोहम्मद आमिर की वापसी

पाकिस्तान की 16 सदस्यीय टीम:

सरफ़राज़ अहमद (कप्तान), शोएब मलिक, फखर ज़मान, इमाम-उल-हक़, बाबर आज़म, शान मसूद, मोहम्मद रिज़वान, हुसैन तलत, फहीम अशरफ, मोहम्मद हफ़ीज़, मोहम्मद आमिर, हसन अली, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी एवं उस्मान खान।


AUS vs IND: भारत के खिलाफ पहले वनडे से बाहर हुए मिचेल मार्श, एश्टन टर्नर को मिली जगह

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिचेल मार्श भारत के खिलाफ 12 जनवरी को सिडनी में होने वाले पहले वनडे से बाहर हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने बताया कि पेट की तकलीफ के कारण मार्श पिछले दो दिनों से हॉस्पिटल में हैं और इसी वजह से पहला मैच नहीं खेल पाएंगे। मिचेल मार्श के कवर के तौर पर एश्टन टर्नर को टीम में जगह मिली है। एडिलेड में खेले जाने वाले दूसरे वनडे से पहले मिचेल मार्श के फिट होने की सम्भावना है।


रणजी ट्रॉफी 2018-19, आखिरी राउंड: चौथे दिन का राउंड अप

रणजी ट्रॉफी के लीग स्टेज का आखिरी दिन था और इसी के साथ क्वार्टर फाइनल में क्वालीफाई करने वाली सभी 8 टीमों के नाम सामने आ गए हैं। चौथे दिन पंजाब के साथ युवराज सिंह को बड़ा झटका लगा, युवी जहां सिर्फ 12 रन बनाकर आउट हुए और साथ ही में उनकी टीम क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने से चूक गई। गौर करने वाली बात यह है कि रणजी में पंजाब का यह आखिरी मैच है और शायद युवराज सिंह के प्रथम श्रेणी करियर की आखिरी पारी भी हो सकती हैं।


क्रिकेट न्यूज: रोहित शर्मा ने विश्वकप की टीम को लेकर दिया बड़ा बयान

भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा ने विश्व कप के टीम को लेकर एक बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम विश्वकप के लिए लगभग पक्की है। रोहित ने आगामी ऑस्ट्रेलिया व न्यूज़ीलैंड सीरीज के बारे में कहा कि भारतीय दल में एक या दो बदलाव किए जा सकते हैं। यह बात रोहित ने विश्वकप को ध्यान में रखते हुए कही।


IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे का कार्यक्रम घोषित, 5 वनडे और 2 टी20 खेले जाएंगे

ऑस्ट्रेलिया की टीम फरवरी-मार्च 2019 में भारत के दौरे पर आने वाली है और उसका पूरा कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है। दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की वनडे और दो मैचों की टी20 खेली जाएगी। ऑस्ट्रेलिया के भारतीय दौरे की शुरुआत 24 फरवरी को बैंगलोर में होने वाले टी20 अंतरराष्ट्रीय से होगी और दौरे का अंत 13 मार्च को दिल्ली में होने वाले वनडे से होगी।


सचिन तेंदुलकर ने चेतेश्वर पुजारा के प्रदर्शन की जमकर तारीफ की

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम की ऐतिहासिक सीरीज जीत के बाद दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने इस सीरीज को बेहद खास बताया है। उन्होंने कहा कि इस सीरीज में किसी खास लम्हे को चुनना बेहद कठिन है मगर चेतेश्वर पुजारा का प्रदर्शन शानदार रहा। एक लॉन्च समारोह में बोलते हुए सचिन तेंदुलकर ने पुजारा के साथ भारतीय तेज गेंदबाजों की तारीफ की, साथ ही टीम के अथक प्रयासों को भी जमकर सराहा।


SA vs PAK: पहले दो वनडे के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम का ऐलान, हाशिम अमला की हुई वापसी

पाकिस्तान के खिलाफ पहले दो वनडे के लिए दक्षिण अफ्रीका की 14 सदस्यीय टीम इस प्रकार है:

फाफ डू प्लेसी (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, हाशिम अमला, डेन पैटरसन, डेन स्टेन, रसी वैन डर डुसेन, रीजा हेंड्रिक्स, इमरान ताहिर, डेविड मिलर, कगिसो रबाड़ा, ड्वेन प्रिटोरियस, तबरेज शम्सी, एंडाइल फेलुकवायो और हेनरिक क्लासेन।

Get Cricket News In Hindi Here.

App download animated image Get the free App now