Create

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 12 मार्च 2018

T20 Tri Series: भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराया, फाइनल की राह आसान कोलंबो में खेले गए टी20 सीरीज के चौथे मैच में भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से हरा दिया। बारिश से प्रभावित मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19 ओवरों में 152/9 का स्कोर बनाया था, जिसे भारत ने चार विकेट के नुकसान पर 18वें ओवर में हासिल कर लिया। भारत की यह तीन मैचों में दूसरी जीत है और अब टीम के फाइनल में पहुंचने की संभावनाएं बढ़ गई है। दूसरी तरफ श्रीलंका की यह तीन मैचों में दूसरी हार है और अब उन्हें आखिरी मैच में बांग्लादेश को हराना जरूरी होगा। शार्दुल ठाकुर को उनके शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।


T20 Tri-series: चौथे टी20 में भारत की जीत के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

T20 Tri Series: चौथे मैच में बने सभी आंकड़ों पर एक नज़र टी20 अंतरराष्ट्रीय में हिट विकेट आउट होने वाले भारत के पहले और विश्व के 10वें बल्लेबाज बने केएल राहुल। उनसे पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में हिट विकेट आउट होने का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के एबी डीविलियर्स, श्रीलंका के दिनेश चंडीमल, पाकिस्तान के मिस्बाह-उल-हक और मोहम्मद हफीज़, स्कॉटलैंड के कैलम मैकलियोड, केन्या के डेविड ओबुया (सबसे पहला), यूएई के अमजद जावेद एवं न्यूजीलैंड के गैरेथ हॉपकिंस और मार्क चैपमैन के नाम था।


SAvAUS, दूसरा टेस्ट: दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया

दक्षिण अफ्रीका ने टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 विकेट से जीत लिया और सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया है। मैच के चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 239 रनों पर ऑलआउट कर दिया। इस दौरान मेहमान टीम ने उनके सामने 101 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे दक्षिण अफ्रीका ने 23वें ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर प्राप्त कर लिया। कगिसो रबाडा को मैच में 11 विकेट और पहले पारी में 29 रनों की अहम पारी खेलने के लिए मैन ऑफ़ मैच चुना गया।


SAvAUS: आईसीसी ने कगिसो रबाडा को दो टेस्ट मैचों के लिए निलंबित किया

दक्षिण अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शानदार गेंदबाजी करते हुए 11 विकेट हासिल किये और उन्होंने मैन ऑफ़ द मैच का अवार्ड भी अपने नाम किया लेकिन इस मुकाबले में ऑस्ट्रलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ के प्रति खराब रवैया को लेकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने उन्हें सजा देने का फैसला किया है। आईसीसी ने रबाडा को आगामी दो टेस्ट मैचों से निलंबित कर दिया है। रबाडा को आईसीसी के अनुशासन नियम के लेवल 2 का दोषी पाया गया है, इसलिए वह अब इस सीरीज के बाकी मैचों में खेलते नजर नहीं आयेंगे।


ICC World Cup Qualifier 2018: नेपाल की जीत और अफगानिस्तान सुपर सिक्स में, ज़िम्बाब्वे-स्कॉटलैंड रोमांचक मुकाबला टाई

आईसीसी विश्व कप क्वालीफ़ायर में आज ग्रुप स्टेज का आखिरी दिन था और चार मैचों के बाद सुपर सिक्स की 6 टीमों का पता चल चुका है। ग्रुप बी से स्कॉटलैंड और ज़िम्बाब्वे एवं ग्रुप ए से वेस्टइंडीज की टीम पहले ही सुपर सिक्स के लिए क्वालीफाई कर चुकी थी। आज के मुकाबलों के बाद ग्रुप बी से अफगानिस्तान और ग्रुप ए से आयरलैंड के साथ यूएई ने सुपर सिक्स के लिए क्वालीफाई किया। ग्रुप बी में नेपाल ने सभी चौंकाते हुए हांगकांग को 5 विकेट से हराया और इस वजह से अफगानिस्तान की टीम बेहतर रन रेट के आधार पर सुपर सिक्स में पहुंच गई।


INDvAUS: ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने पहले वन-डे में भारत को 8 विकेट से हराया

बड़ौदा में आईसीसी महिला चैम्पियंशिप में ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने पहले मुकाबले में भारतीय महिलाओं को 8 विकेट के बड़े अंतर से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त प्राप्त कर ली है। भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 200 रन पर आउट हो गई। जवाब में ऑस्ट्रेलिया 32.1 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 202 रन बनाकर मैच जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया की निकोल बॉल्टन ने नाबाद शतक जमाया।


शाहिद अफरीदी ने मैदान की घटना के लिए युवा खिलाड़ी से माफी मांगकर फैन्स का दिल जीता

कराची सुपरकिंग्स की तरफ से खेलते हुए शाहिद अफरीदी ने मुल्तान सुल्तांस के बल्लेबाज सैफ बदर को पवेलियन जाने का इशारा करते हुए आक्रामक रुख दिखाया। घटना के बाद अफरीदी को अपनी गलती का अहसास हुआ तो ट्वीट कर उन्होंने इस खिलाड़ी से माफी मांगी।


भारतीय क्रिकेट में विकेटकीपर बनने का अच्छा समय है: पार्थिव पटेल

भारतीय विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने कहा है कि टीम इंडिया में वर्तमान समय में विकेटकीपर को लेकर प्रतियोगी स्थिति बनना अच्छी बात है। उन्होंने यह भी कहा कि नए चेहरों को आने की बजाय 2 या तीन अनुभवी खिलाड़ियों को रोटेशन प्रणाली के तहत लाना ज्यादा सही है। उन्होंने इसे भारतीय टीम के लिए अच्छी चीज बताया।


मोहम्मद शमी को मिला ससुर का साथ, धोनी ने भी दिया पक्ष में बयान

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी इस मामले पर मोहम्मद शमी का बचाव करते हुए उनके पक्ष में प्रतिक्रिया दी है। अमर उजाला की एक रिपोर्ट के अनुसार धोनी ने कहा है कि शमी एक नेक दिल इंसान हैं और पैसे के लिए पत्नी और देश को धोखा नहीं दे सकते। उन्होंने मामला परिवार और निजी जीवन से जुड़ा होने की वजह से ज्यादा कुछ भी नहीं बोलने की बात कही।


वेस्टइंडीज की टीम 3 टी20 मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान जाएगी

पाकिस्तान में क्रिकेट पुनः लौटने की तरफ धीरे-धीरे कदम बढ़ाते हुए नजर आ रहा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नज़म सेठी ने इस बारे में रविवार को जानकारी दी है। यह मुकाबले 1, 2 और 4 अप्रैल को खेले जाएंगे।


PSL 2018: लाहौर कलंदर्स ने सुपर ओवर में कराची किंग्स को हराया

पाकिस्तान सुपर लीग में लाहौर कलंदर्स ने सुपर ओवर में कराची किंग्स को हरा दिया। कराची ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 163 रन बनाए। जवाब में लाहौर की टीम का स्कोर भी 20 ओवर की समाप्ति पर 8 विकेट पर 163 रन रहा और मैच टाई हो गया। इसके बाद सुपर ओवर में लाहौर कलंदर्स ने मैच अपने नाम कर लिया।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment