Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 13 जनवरी 2018

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018, 20:25 IST
Advertisement

SAvIND, दूसरा टेस्ट: पहले दिन भारतीय टीम की बढ़िया वापसी, स्टंप्स के समय दक्षिण अफ्रीका 269/6 सेंचुरियन में आज से दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच दूसरा टेस्ट शुरू हुआ। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक दक्षिण अफ्रीका ने 269/6 का स्कोर बना लिया था। भारत की तरफ से अश्विन ने बढ़िया गेंदबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को बाँधकर रखा और साथ ही तीन विकेट भी लिए। कल मेजबानों की निगाहें 350 से ऊपर के स्कोर पर होगी और इसकी जिम्मेदारी कप्तान फाफ डू प्लेसी के ऊपर होगी। दूसरी तरफ भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका को 300 के अंदर समेटने की कोशिश करेगी। एडेन मार्कराम ने 94 और हाशिम अमला ने 82 रन बनाये।


SAvIND, दूसरा टेस्ट: पहले दिन बने सभी आंकड़ों पर एक नज़र # दक्षिण अफ्रीका के लिए टेस्ट खेलने वाले 334वें खिलाड़ी बने लुंगी एनगीडी। # रविचन्द्रन अश्विन ने पहले दिन 31 ओवर फेंके और 2000 के बाद एशिया से बाहर टेस्ट के पहले दिन सबसे ज्यादा ओवर फेंकने वाले भारतीय स्पिनर बने। 2001 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पोर्ट एलिज़ाबेथ में हरभजन सिंह ने 30 ओवर फेंके थे।
Twitter Reactions: दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम में हुए बड़े बदलावों को लेकर क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं
Advertisement
ICC Under 19 World Cup 2018: अफ़ग़ानिस्तान ने पाकिस्तान और न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को हराया न्यूजीलैंड में आज से 12वां आईसीसी अंडर 19 विश्व कप शुरू हुआ और पहले दिन चार मुकाबले खेले गए। ग्रुप ए में मेजबान न्यूजीलैंड इ गत विजेता वेस्टइंडीज को 8 विकेट से, ग्रुप बी में बारिश से प्रभावित मैच में ज़िम्बाब्वे ने पापुआ न्यू गिनी को 10 विकेट से, ग्रुप सी में बारिश से प्रभावित मैच में बांग्लादेश ने नामीबिया को 87 रन से और ग्रुप डी में अफ़ग़ानिस्तान ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया।
Syed Mushtaq Ali Trophy 2018: सातवें दिन के सभी परिणामों पर एक नज़र सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के पांचवें दिन आज कुल मिलाकर 6 मुकाबले खेले गए। राजकोट में वेस्ट ज़ोन के दो, दिल्ली में नॉर्थ ज़ोन के दो और रायपुर में सेंट्रल ज़ोन के दो मुकाबले खेले गए। वेस्ट ज़ोन में गुजरात ने सौराष्ट्र को 8 विकेट से और बड़ौदा ने महाराष्ट्र को 5 विकेट से हराया।नॉर्थ ज़ोन में सेना ने हिमाचल प्रदेश को 5 विकेट से और जम्मू और कश्मीर ने हरियाणा को 4 विकेट से हराया। सेंट्रल ज़ोन में उत्तर प्रदेश ने रेलवे को 7 विकेट से और राजस्थान ने विदर्भ को 6 विकेट से हराया था।
SAvIND, दूसरा टेस्ट: ऋद्धिमान साहा क्यों हुए टीम से बाहर? टॉस के समय कप्तान कोहली ने कहा कि साहा की मांसपेशियों में खिंचाव है और हम 5 दिन के टेस्ट मैच में कोई भी जोखिम नहीं उठा सकते।पार्थिव पटेल टीम के साथ दूसरे विकेटकीपर के विकल्प के रूप में दक्षिण अफ्रीका गये थे, अब उन्हें दूसरे टेस्ट मैच में टीम में मौका मिल गया है।
NZvPAK: पाकिस्तान 74 रनों पर ढेर, न्यूजीलैंड ने सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल की न्यूजीलैंड ने डुनेडिन में खेले गए तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में पाकिस्तान को 183 रनों से बुरी तरह हरा दिया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 257 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में मैन ऑफ़ द मैच ट्रेंट बोल्ट की घातक गेंदबाजी के कारण पाकिस्तान की पूरी टीम सिर्फ 74 रन बनाकर ढेर हो गई। बोल्ट ने सिर्फ 17 रन देकर पांच विकेट लिए और न्यूजीलैंड ने पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त ले ली है।
BANvSL: बांग्लादेश दौरे के लिए श्रीलंकाई टेस्ट टीम की हुई घोषणा दिनेश चंडीमल (कप्तान), सुरंगा लकमल, एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), दनुश्का गुनातिलका, कुसल मेंडिस, धनंजय डी सिल्वा, अकिला धनंजय, दुश्मांथा चमीरा, दिमुथ करुनारत्ने, रंगना हेराथ, लक्षण संदकन, लहिरू कुमारा, दिलरुवान परेरा, रोशेन सिल्वा, और लहिरू गमगे।
BBL 2017-18: पर्थ स्कॉर्चर्स ने एडिलेड स्ट्राइकर्स और सिडनी सिक्सर्स ने सिडनी थंडर को हराया बिग बैश लीग में आज एलाइस स्प्रिंग्स में खेले गए मुकाबले में पर्थ स्कॉर्चर्स ने एडिलेड स्ट्राइकर्स को 6 विकेट से और सिडनी में सिडनी सिक्सर्स ने सिडनी थंडर को 8 विकेट से हराया। पर्थ स्कॉर्चर्स की जीत में मैन ऑफ़ द मैच एश्टन एगर (3 विकेट एवं 29 रन) ने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया, वहीं सिडनी सिक्सर्स ने इस सीजन का अपना पहला मैच जीता और थंडर के लिए मैन ऑफ़ द मैच रहे क्रिस ग्रीन (49 रन और किफायती गेंदबाजी) का ऑलराउंड प्रदर्शन बेकार गया।
IPL 2018: 1122 अंतरराष्ट्रीय और घरेलू खिलाड़ियों ने आईपीएल नीलमी के लिए आवेदन भरा इंडियन प्रीमियर लीग 2018 की नीलामी का आयोजन इस महीने के अंत में होना तय है। उससे पहले 1122 खिलाड़ियों ने इस लीग के लिए आवेदन भर दिया है। ये सभी ख़िलाड़ी 2 हफ्ते बाद होने वाली आईपीएल की नीलामी में बिकते हुए नजर आयेंगे। आईपीएल नीलामी का आयोजन 27 और 28 जनवरी को बेंगलुरु में होना है। इस नीलामी के लिए आवेदन भरने की सबसे ख़ास बात ये रही कि इंग्लैंड टीम के कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज जो रूट ने पहली बार आईपीएल के लिए अपना आवेदन भरा है और वह आगामी आईपीएल नीलामी में नजर आयेंगे।
NZvENG: न्यूज़ीलैंड दौरे के लिए इंग्लैंड टेस्ट टीम की हुई घोषणा जो रूट (कप्तान), एलिस्टेयर कुक, मार्क स्टोनमैन, डेविड मलान, गैरी बैलेंस, जेम्स विन्स, मोईन अली, मेसन क्रेन, बेन फोक्स (विकेटकीपर), जोनी बैर्स्टो (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन, क्रेग ओवर्टन, मार्क वुड और लियम लिविंगस्टोन। Published 13 Jan 2018, 22:17 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit