Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 13 जुलाई 2018

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018, 20:22 IST
Advertisement

मोहम्मद कैफ ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान किया भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने आज क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान कर दिया। लगभग 12 साल पहले भारत के लिए अपना आखिरी मैच खेलने वाले कैफ को उनकी फील्डिंग के लिए जाना जाता था। 37 साल के कैफ ने भारत के लिए 13 टेस्ट और 125 एकदिवसीय मुकाबले खेले। उन्होंने आज से ठीक 16 साल पहले 2002 में लॉर्ड्स में हुए नैटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल में 87 रनों की पारी खेलकर भारत को खिताबी जीत दिलाई थी।


  मोहम्मद कैफ द्वारा क्रिकेट से संन्यास का ऐलान करने के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं
ENGvIND: पहले वनडे में भारतीय टीम की जबरदस्त जीत के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं
Advertisement
  IND A v WI A, दूसरा अनाधिकारिक टेस्ट: भारत ए ने वेस्टइंडीज ए को 5 विकेट से हराकर सीरीज पर 1-0 से कब्ज़ा किया भारत ए ने टांटन में खेले गए दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट में वेस्टइंडीज ए को 5 विकेट से हराकर दो मैचों की सीरीज पर 1-0 से कब्ज़ा कर लिया है। चौथे दिन जीत के लिए 321 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने ऋषभ पंत के 67 रनों की तेज़ पारी की बदौलत 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। गौरतलब है कि दोनों टीमों के बीच बेकेनहैम में खेला गया पहला मैच ड्रॉ रहा था।
  दूसरे वनडे मैच में कुलदीप यादव उतने प्रभावशाली नहीं होंगे - इयोन मोर्गन मोर्गन ने दूसरे एकदिवसीय मुकाबले से पहले कहा कि लॉर्ड्स में कहानी कुछ अलग होगी, क्योंकि वहां पर गेंद ज्यादा टर्न नहीं करेगी। हालांकि कुलदीप यादव अन्य स्पिनरों के मुकाबले ज्यादा टर्न करा रहे हैं। मोर्गन ने कहा कि एक टीम के तौर पर हमें सुधार की जरुरत है।
  विराट कोहली के मुताबिक कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका मिल सकता है विराट कोहली ने कहा, "टेस्ट टीम के चयन में अभी समय है और उसमें कुछ भी अलग देखने को मिल सकता है। कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल अपने चयन के लिए दावेदारी पेश कर रहे हैं। इंग्लैंड टीम के बल्लेबाज उनके खिलाफ खेलने में सहज नहीं दिखे हैं और इसी वजह से यह फैसला लिया जा सकता है। हालांकि हमारी नजर अभी बाकी बचे दो एकदिवसीय मुकाबलों को जीतने के ऊपर है।"
  SLvSA, पहला टेस्ट: श्रीलंका की बढ़त 250 के पार, दिमुथ करुनारत्ने ने जड़ा शानदार अर्धशतक गॉल में श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन श्रीलंका टीम ने मैच पर शिकंजा कस लिया है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका की टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 111 रन बना लिए हैं और उनकी कुल बढ़त 272 रनों की हो गई है। स्टंप्स तक एंजेलो मैथ्यूज (14) और रोशन सिल्वा (10) विकेट पर मौजूद थे। पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका सिर्फ 126 रनों पर सिमट गई थी।
  ENGvIND: एलेक्स हेल्स चोट के कारण भारत के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज से हुए बाहर इंग्लैंड टीम के अहम बल्लेबाज भारत के खिलाफ चल रही एकदिवसीय सीरीज से चोट के कारण बाहर हो गए हैं। उन्हें तीन से चार हफ्तों तक बाहर बैठना पड़ सकता है। हेल्स को ट्रनिंग करते समय चोट लगी थी और उन्हें पहले मैच में जगह नहीं मिली थी।
  संजू सैमसन ने पास किया यो-यो टेस्ट विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने यो-यो टेस्ट पास कर लिया है। बेंगलूरू के नेशनल क्रिकेट एकेडमी में उन्होंने 17.3 स्कोर के साथ उन्होंने यो-यो टेस्ट पास किया। उन्होंने ये जानकारी अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए दी।
ZIMvPAK: पाकिस्तान ने पहले वनडे में ज़िम्बाब्वे को 201 रनों से हराया बुलावायो में खेले गए पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में पाकिस्तान ने ज़िम्बाब्वे को 201 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 308/7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में जिम्बाब्वे की टीम सिर्फ 107 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इमाम-उल-हक़ को उनके शानदार शतक के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। रनों के लिहाज़ से जिम्बाब्वे के खिलाफ पाकिस्तान की यह सबसे बड़ी जीत है।
WIvBAN, दूसरा टेस्ट: क्रेग ब्रैथवेट के शानदार शतक की बदौलत पहले दिन मजबूत स्थिति में वेस्टइंडीज जमैका के सबीना पार्क में खेले जा रहे वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन मेजबान टीम ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। पहले दिन स्टंप्स के समय वेस्टइंडीज का स्कोर 295/4 है। शिमरोन हेटमायर 84 और और रॉस्टन चेज 16 रन बनाकर खेल रहे हैं। क्रेग ब्रैथवेट 110 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर आउट हुए।
ग्लोबल टी20 कनाडा, 2018: वेस्टइंडीज बी ने फाइनल में किया प्रवेश, विनिपेग हॉक्स ने पहले क्वालीफायर में एडमंटन रॉयल्स को हराया क्रिकेट वेस्टइंडीज बी ने ग्लोबल टी20 कनाडा लीग के पहले सीजन के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। किंग सिटी में खेले गए मुकाबले में क्रिकेट वेस्टइंडीज ने वेंकूवर नाइट्स को हराकर फाइनल का टिकट पक्का कर लिया। वहीं एलिमिनेटर मुकाबले में विनिपेग हॉक्स ने एडमंटन रॉयल्स को हरा दिया। एडमंटन रॉयल्स की टीम अब इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। दूसरे क्वालीफायर में विनिपेग हॉक्स का मुकाबला अब वेंकूवर नाइट्स से शनिवार को होगा। Published 13 Jul 2018, 23:56 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit