COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 14 जुलाई 2018

21   //    15 Jul 2018, 00:16 IST

ENGvIND: इंग्लैंड ने भारत को 86 रनों से हराया

मैचों की सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया है। इंग्लैंड ने मैन ऑफ़ द मैच जो रूट के बेहतरीन शतक की बदौलत 322/7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में भारतीय टीम सिर्फ 236 का स्कोर ही बना सकी। सीरीज का निर्णायक मुकाबला 17 जुलाई को लीड्स में खेला जाएगा।




ENGvIND: दूसरे वनडे में जो रूट का शानदार शतक

इंग्लैंड की तरफ से लॉर्ड्स में जो रूट ने अपना 12वां शतक लगाया और 113 रनों की पारी खेली, वहीं भारत की तरफ से कुलदीप यादव ने एक बार फिर अच्छी गेंदबाजी करते हुए सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। दोनों टीमों ने पहले मैच में खेली टीम में कोई बदलाव नहीं किया।




SLvSA, पहला टेस्ट: श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को 278 रनों के बड़े अंतर से हराया

श्रीलंका ने गॉल में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को 278 रनों से हराते हुए दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। 352 रनों का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका टीम के बल्लेबाज एक बार फिर विफल रहे और पूरी टीम सिर्फ 73 रन बनाकर आउट हो गई। पहली पारी में श्रीलंका टीम के 287 रनों के जवाब में दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम पहली पारी में 126 रनों पर ढेर हो गई थी। दिमुथ करुनारत्ने (158* एवं 60) को दोनों पारियों में शानदार बल्लेबाजी करने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।




ENGvIND: मुरली विजय और अजिंक्य रहाणे भारत ‘ए’ की तरफ से इंग्लैंड लायंस के खिलाफ खेल सकते हैं

भारत और इंग्लैंड के बीच फिलहाल सीमित ओवर सीरीज चल रही है और इसके बाद टेस्ट सीरीज होगी।  टीम इंडिया की टेस्ट टीम अभी घोषित नहीं हुई है लेकिन मुरली विजय और अजिंक्य रहाणे इंग्लैंड पहुँच चुके हैं। स्पोर्टस्टार की रिपोर्ट के अनुसार ये दोनों खिलाड़ी इंग्लैंड लायंस के खिलाफ 16 जून से होने वाले चार दिवसीय टेस्ट मैच में भारत 'ए' की तरफ से खेल सकते हैं।




पूर्व बल्लेबाज जेम्स टेलर को इंग्लैंड क्रिकेट टीम का चयनकर्ता बनाया गया

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व बल्लेबाज जेम्स टेलर को राष्ट्रीय टीम का चयनकर्ता बनाया है। टेलर को दो साल पहले बीमारी के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेना पड़ा था। टेलर अब मुख्य चयनकर्ता एड स्मिथ और इंग्लैंड टीम के कोच ट्रेवर बेलिस के साथ काम करेंगे। टेलर ने इंग्लैंड के लिए 7 टेस्ट और 27 एकदिवसीय मुकाबले खेले हैं।




आरोन फिंच ने टी20 मैच में सरे के लिए खेलते हुए रिकॉर्ड 131 रनों की पारी खेली

ऑस्ट्रेलिया के टी20 टीम के कप्तान अरों फिंच ने अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए सरे की तरफ से ससेक्स के खिलाफ बेहतरीन शतक जड़ा और 131 रनों की पारी खेली। उनकी पारी की बदौलत सरे ने 52 रनों की शानदार जीत दर्ज की और अब वो अंकतालिका में चौथे स्थान पर आ गए हैं।




भारतीय टीम टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को हरा सकती है- अज़हर अली

अज़हर अली ने कहा, "इंग्लैंड में इस समय काफी गर्मी है, जिससे टेस्ट सीरीज में भारत को फायदा मिल सकता है। इंग्लैंड टीम के पक्ष में सिर्फ एक बात है कि वो अपने घरेलू मैदान में खेल रहे हैं, लेकिन यह बात भी ध्यान में रखनी होगी कि भारतीय टीम इस समय टेस्ट में नंबर 1 है। इंग्लैंड के पास घरेलू हालातों के लिए अच्छे गेंदबाज है, लेकिन बल्लेबाजों के लिए अच्छी विकेट पर भारतीय बल्लेबाज ज्यादा खतरनाक साबित हो सकते हैं और इसी वजह से वो जीतने के प्रबल दावेदार हैं।"




WIvBAN, दूसरा टेस्ट: जेसन होल्डर की शानदार गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज ने हासिल की विशाल बढ़त

जमैका में वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन के अंत तक मेजबान टीम काफी मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। वेस्टइंडीज की टीम का स्कोर दूसरी पारी में स्टंप्स तक एक विकेट के नुकसान पर 19 रन था और उनकी कुल बढ़त 224 रनों की हो गई है। इससे पहले 295-4 से आगे खेलते हुए वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में 354 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इसके बाद बांग्लादेश की टीम 149 रनों पर ढेर हो गई।




ICC महिला वर्ल्ड टी20 क्वालीफ़ायर: बांग्लादेश ने आयरलैंड को हराकर जीता खिताब, स्कॉटलैंड तीसरे स्थान पर रही

नीदरलैंड्स में खेले गए आईसीसी महिला वर्ल्ड टी20 क्वालीफ़ायर के फाइनल में बांग्लादेश ने आयरलैंड को 25 रनों से हराकर खिताबी जीत की। स्कॉटलैंड ने पापुआ न्यू गिनी को 10 विकेट से हराकर तीसरा, थाईलैंड ने यूगांडा को 34 रनों से हराकर पांचवां और यूएई ने मैच टाई होने के बाद सुपर ओवर में मेजबान नीदरलैंड्स को हराकर सातवाँ स्थान हासिल किया। बांग्लादेश और आयरलैंड ने फाइनल में पहुंचते ही नवम्बर में वेस्टइंडीज में होने वाले महिला वर्ल्ड टी20 के लिए क्वालीफाई कर लिया था। बांग्लादेश ने टूर्नामेंट के सभी मैच में जीत हासिल की।




स्टीव स्मिथ नहीं खेल रहे इसलिए विराट कोहली हैं नंबर एक खिलाड़ी: रिकी पोंटिंग

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली अभी विश्व क्रिकेट में श्रेष्ठ खिलाड़ी हैं।  इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि स्टीव स्मिथ अभी मैदान से दूर हैं इसलिए मैं कोहली को श्रेष्ठ बता रहा हूँ अन्यथा मैं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को ही नम्बर एक खिलाड़ी बताता।

ANALYST
Cricket is my reason for living
Advertisement
Fetching more content...