COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 18 दिसंबर 2018

SENIOR ANALYST
न्यूज़
2.00K   //    18 Dec 2018, 23:55 IST

Enter caption

आईपीएल नीलामी 2019: सभी टीमों द्वारा खरीदे गए खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन के लिए नीलामी जयपुर में हुई। इस बार नीलामी में कुल 351 खिलाड़ी शामिल थे, जिसमें से सिर्फ 60 खिलाड़ी ही बिके। इनमें 40 भारतीय और 20 विदेशी खिलाड़ी हैं। कई युवा खिलाड़ी इस बार भी नीलामी में उभरकर सामने आए। तमिलनाडु के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को जहां किंग्स इलेवन पंजाब ने 8 करोड़ 40 लाख की भारी भरकम रकम में खरीदा तो युवा ऑलराउंडर शिवम दूबे को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 5 करोड़ में अपनी टीम में शमिल किया। वहीं पहले चरण में अनसोल्ड रहने के बाद दूसरे चरण में मुंबई इंडियंस ने युवराज सिंह को खरीदा।

आईपीएल नीलामी 2019: युवराज सिंह को मुंबई इंडियंस ने खरीदा

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन की नीलामी में मुंबई इंडियंस की टीम ने दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह को खरीदा है। मुंबई ने युवराज को उनकी बेस प्राइज 1 करोड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल किया। आपको बता दें पहले राउंड की नीलामी में युवराज सिंह को किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था।

आईपीएल 2019: मुंबई इंडियंस के सभी खिलाड़ियों की पूरी सूची

आईपीएल नीलामी में मुंबई इंडियंस ने खाली स्थानों पर 7 में से छह खिलाड़ियों को खरीदा। जयपुर में मंगलवार को हुए कार्यक्रम में उन्होंने भाग लिया और युवराज सिंह तथा लसिथ मलिंगा जैसे नामों को अपने साथ जोड़ा। मुंबई की टीम में मलिंगा मेंटर की भूमिका निभाने के बाद वापस खिलाड़ी के रूप में आए हैं। 

आईपीएल 2019: दिल्ली कैपिटल्स टीम की पूरी जानकारी

आईपीएल 2019 के लिए हुई नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने कुल मिलाकर 10 खिलाड़ियों को खरीदा और इसके अलावा उन्होंने 14 खिलाड़ियों को रिटेन किया था। टीम नीलामी में 25.50 करोड़ रुपए के साथ उतरी थी। टीम में सात भारतीय खिलाड़ी के अलावा तीन विदेशी खिलाड़ियों की जगह थी।

आईपीएल 2019: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सभी खिलाड़ियों की पूरी सूची

Advertisement

विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आईपीएल का पिछला सीजन कुछ खास नहीं रहा था। हालांकि 12वें सीजन के लिए आज हुई नीलामी में 9 खिलाड़ियों को खरीदा, जिसमें युवा ऑलराउंडर शिवम दूबे को सबसे ज्यादा 5 करोड़ रूपये में खरीदा। इसके अलावा बैंगलोर की टीम ने हेनरिक क्लासेन (50 लाख) और शिमरोन हेटमायर (4.2 करोड़) जैसे विदेशी खिलाड़ियों को भी खरीदा।

आईपीएल नीलामी 2019: 8.40 करोड़ में बिकने वाले वरुण चक्रवर्ती और 5 करोड़ में बिकने वाले शिवम दूबे के बारे में पूरी जानकारी

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन के लिए नीलामी जयपुर में संपन्न हुई, जहां पर कई खिलाड़ियों के लिए बोली लगी लेकिन जिन दो खिलाड़ियों ने सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा है वो हैं अनकैप्ड खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती और शिवम दूबे। वरुण चक्रवर्ती को 8 करोड़ 40 लाख रुपए में किंग्स इलेवन पंजाब ने खरीदा, वहीं शिवम दूबे को 5 करोड़ में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने खरीदा। आइए जानते हैं दोनों खिलाड़ियों के बारे में पूरी जानकारी।

AUS vs IND: पर्थ टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 146 रनों से हराया, सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर

ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ टेस्ट के पांचवें दिन भारत को 146 रनों से बुरी तरह हराकर चार मैचों की सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया है। ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 287 रनों के लक्ष्य के सामने भारतीय टीम सिर्फ 140 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। टिम पेन की कप्तानी में यह ऑस्ट्रेलिया की पहली टेस्ट जीत है। नाथन लायन को मैच में आठ विकेट लेने के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

AUS vs IND: भारत के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का हुआ ऐलान

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया ने 13 सदस्यीय टीम में कोई भी बदलाव नहीं किया है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही 4 टेस्ट मैचों की सीरीज इस समय 1-1 से बराबर हैं।

NZ vs SL, पहला टेस्ट: एंजेलो मैथ्यूज़ और कुसल मेंडिस का शतक, चौथे दिन श्रीलंका ने एक भी विकेट नहीं गंवाया

वेलिंगटन टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रीलंका ने चौथे दिन सभी को चौंकाते हुए एक भी विकेट नहीं गंवाया और स्टंप्स तक 259/3 का स्कोर बना लिया था। श्रीलंका की तरफ से एंजेलो मैथ्यूज़ और कुसल मेंडिस ने शतक लगाया और दोनों ने चौथे विकेट के लिए 246 रनों की जबरदस्त साझेदारी निभा ली थी। हालाँकि न्यूजीलैंड अभी भी श्रीलंका से 37 रन आगे है और पांचवें दिन उनकी नज़रें जीत हासिल करने पर होगी।


Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...