Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 18 जून 2018

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
18 Jun 2018, 22:10 IST

टी20 त्रिकोणीय सीरीज: आयरलैंड और स्कॉटलैंड के बीच मुकाबला टाई रहा, नहीं खेला गया सुपर ओवर


नीदरलैंड्स में तीन देशों की टी20 त्रिकोणीय सीरीज में आयरलैंड और स्कॉटलैंड के बीच हुआ मुकाबला टाई रहा और इसके फैसले को लेकर कोई सुपर ओवर भी नहीं खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कॉटलैंड ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 185 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए आयरलैंड ने भी 20 ओवर में ओवर में 6 विकेट खोकर 185 रन बनाए। उन्हें अंतिम गेंद पर 3 रन चाहिए थे लेकिन 2 रन के साथ स्कोर बराबर रहा और मैच भी बराबरी पर समाप्त हो गया। आयरलैंड के लिए पॉल स्टर्लिंग ने सबसे अधिक 81 रनों की पारी खेली।

WIvSL, दूसरा टेस्ट: श्रीलंका की बढ़त 300 के करीब, कुसल मेंडिस और निरोशन डिकवेला की शानदार पारी


वेंस्टइंडीज के खिलाफ सेंट लूसिया में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका ने करीब 300 रनों की बढ़त बना ली है। चौथे दिन स्टंप्स के समय श्रीलंका का स्कोर 334/8 है और इस तरह उन्होंने पहली पारी के आधार पर 287 रनों की बढ़त बना ली है। अकीला धनंजय 16 और सुरंगा लकमल 7 रन बनाकर क्रीज पर हैं। कुसल मेंडिस ने 87 और निरोशन डिकवेला ने 62 रनों की पारी खेलकर मेहमान टीम की स्थिति मजबूत कर दी। वेस्टइंडीज की तरफ से शैनन गैब्रियल अभी तक 6 विकेट चटका चुके हैं।

इंडिया ए ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड एकादश को 125 रनों से हराया


इंग्लैंड दौरे पर गई इंडिया ए टीम ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड एकादश को पहले एकदिवसीय मैच में 125 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 50 ओवरो में 8 विकेट के नुकसान पर 328 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 70 रनों की बेहतरीन पारी खेली। जवाब में इंग्लैंड बोर्ड एकादश 36.5 ओवर में 203 रन बनाकर सिमट गई। भारतीय टीम की तरफ से दीपक चहर ने सबसे ज्यादा  3 विकेट चटकाए।

डेविड वॉर्नर अच्छे लय में दिख रहे हैं: रमेश पोवार


भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑफ स्पिन गेंदबाज रमेश पोवार का मानना है कि लंबे समय से क्रिकेट नहीं खेलने के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डेविड वॉर्नर अच्छे लय में दिख रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैंने उनको नेट्स में गेंदबाजी की और उनके शॉट देखकर कहीं से भी ऐसा नहीं लगा कि वो काफी समय से क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं।

बॉल टैंपरिंग के लिए सजा और कड़ी कर सकती है आईसीसी


अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद् (आईसीसी) बॉल टैंपरिंग (गेंद से छेड़छाड़) की घटना को लेकर गंभीर है और इसके लिए लिए सजा के प्रावधान और कड़े कर सकती है। इस महीने के आखिर में आईसीसी की सालाना कॉन्फ्रेंस होगी जिसमें बॉल टैंपरिंग को लेकर कड़े कानून बनाए जा सकते हैं।

स्कॉटलैंड ने हीथ स्ट्रीक को टी20 टीम का सलाहकार नियुक्त किया


स्कॉटलैंड ने जिम्बॉब्वे के पूर्व तेज गेंदबाज हीथ स्ट्रीक को टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों के लिए अपना सलाहकार नियुक्त किया है। वो ऑयरलैंड और नीदरलैंड के खिलाफ हो रही त्रिकोणीय श्रृंखला से ही टीम से जुड़ जाएंगे।

WIvSL: दिनेश चांडीमल ने बॉल टैम्परिंग अपराध मानने से किया इंकार, मैच के बाद होगी सुनवाई


वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में बॉल टैम्परिंग के आरोप में लगे चार्ज मानने से इंकार करने के बाद दिनेश चांडीमल के लिए आईसीसी सुनवाई करेगी। मैच के समाप्त होने के बाद चांडीमल का पक्ष सुना जाएगा और मामले पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। आईसीसी ने इस बात की पुष्टि भी कर दी है।

श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम घोषित


श्रीलंका के खिलाफ 5 एकदिवसीय मैचों की सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की 15 सदस्यीय टीम घोषित कर दी गई है। इसमें जूनियर डाला और रीजा हेंड्रिक्स को भी जगह मिली है, दोनों को अपना वन-डे डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। भारत के खिलाफ घरेलू एकदिवसीय सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं रहने वाले वियान मल्डर को भी शामिल किया गया है। सबसे ख़ास बात यह रही कि चोट के कारण क्रिस मॉरिस टीम से बाहर बैठेंगे। एकदिवसीय सीरीज के अलावा एक टी20 मुकाबला भी खेला जाएगा।

उद्घाटन टेस्ट हारने के बाद भी अफगानिस्तान की टीम को उम्मीद नहीं छोड़नी चाहिए: सौरव गांगुली


पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने अफगानिस्तान की टीम को कहा है कि 2 दिन में टेस्ट मैच हारकर उन्हें निराश नहीं होना चाहिए। टाइम्स ऑफ़ इंडिया के लिए कॉलम में उन्होंने कहा कि असगर स्टैनिकजई की टीम एक पारी और 262 रनों से हारने के बाद अपने खेल में सुधार कर सकती है।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...