Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 18 नवंबर, 2018

  • आज की प्रमुख क्रिकेट खबरों पर एक नजर
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:54 IST

Enter caption

आईसीसी महिला वर्ल्ड टी20: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 48 रन से हराया

आईसीसी महिला वर्ल्ड टी20 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 48 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय महिलाओं ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 167 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम बीसवें ओवर की चौथी गेंद पर 119 रन बनाकर आउट हो गई। स्मृति मन्धाना को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। एक अन्य मुकाबले में न्यूजीलैंड ने आयरलैंड को 8 विकेट से हराया।

महिला टी20-वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन पर विराट कोहली ने टीम के समर्थन में शुरु की मुहिम

महिला टी20 विश्व कप में भारतीय टीम चैंपियन बनने से महज 2 कदम दूर है। 2 और मैचों में जीत हासिल कर लेने के बाद महिला टीम टी20 की वर्ल्ड चैंपियन बन जाएगी। भारतीय टीम ने अभी तक खेले गए सभी मुकाबलों में लगभग एकतरफा जीत हासिल की है और सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। इसी वजह से ना केवल फैंस बल्कि पुरुष टीम के कप्तान विराट कोहली समेत कई अन्य खेलों के खिलाड़ी भी टीम का उत्साह बढ़ा रहे हैं।दरअसल विराट कोहली ने 15 नवंबर को सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह खास संदेश देते दिख रहे हैं।

क्रिकेट न्यूज: रवि शास्त्री ने विदेशों में भारतीय टीम के प्रदर्शन को लेकर दिया बड़ा बयान

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है, जहां उसे टी20, टेस्ट और वनडे सीरीज खेलनी है। दौरे की शुरुआत 21 नवंबर से टी20 सीरीज से होगी, लेकिन सबके मन में यही सवाल है कि क्या भारतीय टीम टेस्ट सीरीज में विदेशी धरती पर जीत हासिल कर पाएगी। इस बारे में जब टीम के कोच रवि शास्त्री से सवाल पूछा गया तो उन्होंने चौंकाने वाला बयान दिया। शास्त्री ने कहा कि कोई भी टीम इन दिनों विदेशी दौरे पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही है तो फिर भारतीय टीम की सफलता को लेकर ही सवाल क्यों खड़े किए जाते हैं।

क्रिकेट न्यूज: सुरक्षा कारणों से लाहौर में हुई एशियन क्रिकेट काउंसिल की बैठक से बीसीसीआई ने किया किनारा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को लाहौर में हुए एशियन क्रिकेट काउंसिल की बैठक में अपना कोई प्रतिनिधि नहीं भेजा। सुरक्षा कारणों और दोनों देशों के बीच राजनैतिक तनाव का हवाला देते हुए बीसीसीआई ने अपना प्रतिनिधि भेजने से इन्कार कर दिया। हालांकि बैठक में एशियन क्रिकेट काउंसिल के अन्य सभी सदस्य देशों के प्रतिनिधि मौजूद रहे और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन नजमुल हसन को 2020 तक के लिए एसीसी का नया अध्यक्ष चुन लिया गया।

NZ'A' vs IND'A' पहला अनाधिकारिक टेस्ट: न्यूजीलैंड ए ने पहली पारी में बड़ा स्कोर बनाकर दिया भारत ए को जवाब

Advertisement

न्यूजीलैंड ए के खिलाफ पहले अनाधिकारिक टेस्ट के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ए ने दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 35 रन बनाए। भारतीय टीम की कुल बढ़त 44 रनों की हो गई है। पृथ्वी शॉ 33 और मुरली विजय 2 रन बनाकर क्रीज पर हैं। न्यूजीलैंड ए ने 9 विकेट पर 458 रन बनाकर पारी घोषित की। 

SL vs ENG, दूसरा टेस्ट: इंग्लैंड ने श्रीलंका को 57 रन से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई

पल्लेकेले टेस्ट के अंतिम दिन इंग्लैंड ने मेजबान श्रीलंका को 57 रन से हराकर 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। इंग्लैंड से मिले 101 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंकाई टीम दूसरी पारी में 243 रनों पर सिमट गई। इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में शतक जड़ने वाले कप्तान जो रुत को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

क्रिकेट न्यूज: अकिला धनंजय इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच से हुए बाहर

श्रीलंका क्रिकेट टीम के दिग्गज स्पिनर अकिला धनंजय इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। उनका गेंदबाजी एक्शन संदिग्ध पाया गया था और इसकी टेस्टिंग के लिए उन्हें ब्रिस्बेन जाना होगा। इसी वजह से वो तीसरे मैच में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। सीरीज में 0-2 से पिछड़ रही श्रीलंका के लिए ये तगड़ा झटका माना जा रहा है।


PAK v NZ, पहला टेस्ट: हसन अली और यासिर शाह की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान ने कसा न्यूजीलैंड पर शिकंजा

अबू-धाबी में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड पर पूरी तरह से शिकंजा कस लिया है। हसन अली और यासिर शाह की शानदार गेंदबाजी की वजह से दूसरी पारी में न्यूजीलैंड की टीम 249 रन बनाकर आल आउट हो गई और पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 177 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने बिना किसी नुकसान के 37 रन बना लिए हैं। इमाम उल हक 25 और मोहम्मद हफीज 8 रन बनाकर क्रीज पर है। पाकिस्तान को अभी जीत के लिए 139 रनों की और जरूरत है।

क्रिकेट की अहम और बड़ी खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Published 18 Nov 2018, 22:49 IST
Advertisement
Fetching more content...