Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 19 अगस्त 2018

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:21 IST
Advertisement

हार्दिक पांड्या की घातक गेंदबाजी, इंग्लैंड 161 रनों पर ऑल आउट

भारत ने तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया। इंग्लैंड को 161 रनों पर आउट करने के बाद दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक टीम इंडिया ने 2 विकेट पर 124 रन बनाए और अब तक उन्हें कुल 292 रनों की बढ़त हासिल हो चुकी है। हार्दिक पांड्या ने कहर बरपाते हुए इंग्लैंड के 5 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। उनके अलावा इशांत शर्मा ने भी 2 सफलताएं हासिल की।
England vs India, 3rd Test: दूसरे दिन बने आंकड़ों पर एक नज़र ऋषभ पंत ने अपने पहले ही टेस्ट में एक पारी में 5 कैच लेने का रिकॉर्ड बनाया और डेब्यू में ऐसा करने वाले न सिर्फ पहले भारतीय बल्कि पहले एशियाई विकेटकीपर भी बने।

CPL 18: गयाना अमेजन वॉरियर्स ने जमैका तलावास को 71 रनों से हराया, आंद्रे रसेल हुए फ्लॉप

Advertisement
गयाना अमेजन वॉरियर्स ने कैरिबियन प्रीमियर लीग के 11वें मुकाबले में जमैका तलावास को 71 रनों से हराते हुए शानदार जीत दर्ज की। गयाना अमेजन वॉरियर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 7  विकेट के नुकसान पर 209 रन बनाए। रनों का पीछा करने उतरी जमैका तलावास की पूरी टीम 16.2 ओवरों में 138 रनों पर ढेर हो गई। शिमरोन हेटमायर (100) को शानदार पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

मिचेल जॉनसन ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान किया

ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व दिग्गज तेज़ गेंदबाज मिचेल जॉनसन ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान कर दिया है। जॉनसन ने साल 2015 में ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था, लेकिन वो दूसरी टी20 लीग में जरूर हिस्सा ले रहे थे और इस साल वो आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए भी खेलते हुए नजर आए थे। इससे पहले जॉनसन ने पिछले महीने बिग बैश लीग से संन्यास लेने का ऐलान किया था।

Women's T20 Challenger Trophy, 2018: महिला इंडिया रेड ने इंडिया ग्रीन को 9 विकेट से हराया

महिला चैलेंजर टी20 टूर्नामेंट में महिला रेड टीम ने ग्रीन टीम को 9 विकेट के बड़े अंतर से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया ग्रीन की टीम 18.4 ओवर में महज 51 रन बनाकर आउट हो गईं। इसके बाद टीम रेड ने दसवें ओवर में 1 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। 21 अगस्त को इंडिया रेड और ब्लू के बीच टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

England vs India: मुझे लगता है कि इस विकेट पर यह स्कोर अच्छा है- अजिंक्य रहाणे

भारत ने ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शानदार बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 307 रन बनाए। भारतीय टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे इस स्कोर से काफी खुश नजर आए और इसके अलावा उन्होंने ऋषभ पंत की भी तारीफ की। रहाणे ने पहले दिन फॉर्म में वापसी करते हुए 81 रनों की शानदार पारी खेली।

विजयवाड़ा में हो रहे चतुष्कोणीय टूर्नामेंट के मैचों को किया गया स्थानांतरित

भारत ए, भारत बी, दक्षिण अफ्रीका ए और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच मुलापडू में चल रही चतुष्कोणीय सीरीज के मैच विजयवाड़ा से स्थानांतरित करने का फैसला हुआ है। आंध्र प्रदर्श क्रिकेट संघ ने भी इनको हरी झंडी दी है। बार-बार बारिश की वजह से यह निर्णय लिया गया है। टूर्नामेंट में अब तक खेले गए सभी 4 मुकाबले बारिश की भेंट चढ़ गए हैं। क्रिकइन्फो के अनुसार ये मुकाबले पुनः नए कार्यक्रम के साथ बेंगलुरु में आयोजित कराए जा सकते हैं।

Duleep Trophy 2018: इंडिया रेड को पहली पारी के आधार पर मिली बढ़त, गुरबानी की खतरनाक गेंदबाजी

डिंडीगुल में चल रहे दिलीप ट्रॉफी मुकाबले के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दूसरी पारी में इंडिया रेड ने बिना किसी नुकसान के 38 रन बनाए। उनकी कुल बढ़त अब 66 रन हो गई है। संजय रामास्वामी 16 और अभिनव मुकुंद 21 रन बनाकर क्रीज पर हैं। इंडिया ग्रीन की पहली पारी 309 रनों पर समाप्त हुई थी। इंडिया ग्रीन ने तीसरे दिन की शुरुआत 116/2 के स्कोर से आगे की। सुदीप चटर्जी अपने कल के स्कोर में 2 रन जोड़कर 82 के कुल स्कोर पर चलते बने। इसके बाद बल्लेबाजी की पूरी जिम्मेदारी बाबा इन्द्रजीत पर आ गई। उन्होंने इसे बखूबी निभाया। इन्द्रजीत ने 109 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर टीम को मुश्किल स्थिति से बाहर निकालने में अमूल्य योगदान दिया। Published 19 Aug 2018, 23:55 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit