Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 2 अप्रैल 2018

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018
Advertisement

SAvAUS, चौथा टेस्ट: दक्षिण अफ्रीका ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत की तरफ अग्रसर जोहान्सबर्ग में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के चौथे दिन मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने इतिहास की तरफ एक और कदम बढ़ा दिया है। गौरतलब है कि 1991 में क्रिकेट जगत में लौटने के बाद से अपने घर में दक्षिण अफ्रीका ने आज तक ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में नहीं हराया है और कल चौथे टेस्ट के पांचवें दिन यह रिकॉर्ड बन सकता है। दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया के सामने चौथी पारी में जीत के लिए 612 रनों का असंभव सा लक्ष्य रखा है, जिसके जवाब में चौथे दिन स्टंप्स तक मेहमान टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर 88 रन बना लिए हैं।


PAKvWI: पाकिस्तान ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में वेस्टइंडीज को 82 रनों से हराकर सीरीज पर कब्ज़ा किया कराची में खेले गए दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को 82 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त हासिल कर ली है। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मैन ऑफ़ द मैच बाबर आज़म के नाबाद 97 रनों की बदौलत 205/3 का विशाल स्कोर खड़ा किया, जो कि मेजबान टीम का टी20 अंतरराष्ट्रीय में अभी तक का सबसे बड़ा स्कोर है। बड़े लक्ष्य के जवाब में वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी एक बार फिर फ्लॉप रही और पूरी टीम 123 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।
IPL 2018: विराट कोहली और ब्रेंडन मैकलम कर सकते हैं आरसीबी के लिए ओपनिंग ओपनिंग बल्लेबाजी के लिए काफी सारे विकल्पों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए कप्तान विराट कोहली के साथ ब्रेंडन मैकलम के मैदान पर उतरने की खबर है। मैकलम जहां अपनी आक्रामक छवि के लिए जाने जाते हैं, वहीँ कोहली परिस्थिति के हिसाब से खुद को ढालते हुए किसी भी गेंदबाज की धुनाई करने में सक्षम हैं।
Advertisement
IPL 2018: दिनेश कार्तिक ने गौतम गंभीर को लेकर दी प्रतिक्रिया आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स के नए कप्तान दिनेश कार्तिक ने गौतम गंभीर को लेकर एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि वे गंभीर की जगह नहीं ले सकते। हालांकि इसके साथ अपनी क्षमताओं पर उन्होंने कहा कि वे टीम को प्लेऑफ़ में पहुंचाने का माद्दा रखते हैं। केकेआर की जर्सी लॉन्च के मौके पर उन्होंने यह बातें कही।
IPL 2018: स्टीव स्मिथ की जगह हेनरिक क्लासेन राजस्थान रॉयल्स की टीम में शामिल बॉल टैम्परिंग मामले में एक साल की सजा झेल रहे स्टीव स्मिथ की जगह आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स ने दक्षिण अफ़्रीकी विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन को टीम में शामिल किया है। सोमवार को बीसीसीआई ने इसकी जानकारी दी। अजिंक्य रहाणे को पहले से ही फ्रेंचाइजी का कप्तान बनाया जा चुका है।
भारतीय टीम के पहले डे-नाईट टेस्ट पर नहीं है स्थिति साफ़ भारतीय टीम के पहले डे-नाईट टेस्ट पर अभी संशय बना हुआ है। वेस्टइंडीज की टीम इस साल भारत दौरे पर आएगी और इसमें होने वाला दूसरा और अंतिम टेस्ट दूधिया रोशनी में होने की खबरें आई थी। टाइम्स ऑफ़ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार कप्तान विराट कोहली इस बारे में कोच रवि शास्त्री से बातचीत करेंगे। इससे यह साफ़ है कि पिंक बॉल टेस्ट पर अभी भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं।
NZvENG: चौथे दिन बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की सधी हुई शुरुआत इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट के चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक 382 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान न्यूजीलैंड ने बिना किसी नुकसान के 42 रन बनाए हैं। खराब रोशनी के कारण खेल प्रभावित रहा। कीवी ओपनर टॉम लैथम 25 और जीत रावल 17 रन बनाकर क्रीज पर नाबाद हैं। इंग्लैंड ने दूसरी पारी 9 विकेट पर 352 रन बनाकर घोषित की।
वीडियो: किंग्स इलेवन पंजाब की संभावित एकादश और विश्लेषण पिछले दस वर्षों से किंग्स इलेवन पंजाब की टीम खिताब जीत हासिल करने में नाकाम रही हैं। इस बार टीम के पास कई मजबूत और आक्रामक खिलाड़ी हैं। वीरेंदर सहवाग जैसा पूर्व विस्फोटक खिलाड़ी उनके पाले में मेंटर की भूमिका निभा रहा है और वे अपने खिलाड़ियों को भी तूफानी खेल के लिए प्रोत्साहित करते हैं।
Published 02 Apr 2018, 23:40 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now