Create

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 20 दिसम्बर 2017

INDvSL: भारत ने पहले टी20 में श्रीलंका को 93 रनों से बुरी तरह हराया भारत ने कटक में खेले गए पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में श्रीलंका को 93 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। भारत ने केएल राहुल के अर्धशतक और एमएस धोनी एवं मनीष पांडे की तेज़ पारियों की बदौलत 180/3 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम ने काफी खराब बल्लेबाजी की और सिर्फ 87 रन ही बना सकी। 23 रन देकर 4 विकेट लेने वाले युजवेंद्र चहल को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। गौरतलब है कि यह हार टी20 अंतरराष्ट्रीय में श्रीलंका की लगातार छठी हार है।


INDvSL: पहले टी20 में बने सभी आंकड़ों पर एक नज़र

एमएस धोनी (74 - 47+27) ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा शिकार के मामले में एबी डीविलियर्स (72 - 65+7) का विश्व रिकॉर्ड तोड़ा। भारत ने रनों से हिसाब से टी20 अंतरराष्ट्रीय की सबसे बड़ी जीत दर्ज़ की। इससे पहले रिकॉर्ड 90 रन (vs इंग्लैंड, 2012) का था।


Twitter Reactions: पहले टी20 में भारत की धमाकेदार जीत के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं
मेरा काम केवल रन बनाना है और मैं अभी हार नहीं मानने वाला हूँ: गौतम गंभीर

भारतीय टीम से बाहर चल रहे दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर ने हाल ही में राष्ट्रीय टीम में वापसी को लेकर बयान दिया है। भारत के दिग्गज बल्लेबाज के रूप में पहचाने जाने वाले गंभीर ने कहा है कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने के लिए हार नहीं मानी है। उन्हें उम्मीद है कि वह अच्छा प्रदर्शन कर जरुर टीम में वापस आयेंगे।


मुझे नहीं लगता कि भारत और पाकिस्तान के बीच जल्द ही द्विपक्षीय श्रृंखला का आयोजन होगा: शहरयार खान

शहरयार खान ने दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज को लेकर कोई उम्मीद न जताते हुए कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय श्रृंखला न होने का सबसे बड़ा कारण राजनीतीक रिश्तों का खराब होना है। इसमें पीसीबी और बीसीसीआई कुछ नहीं कर सकती।


आईपीएल टैलेंट हंट का सट्टेबाजों से सम्बंध, 68 लाख रूपये की फिक्सिंग

मुंबई पुलिस क्राइम ब्रांच ने सट्टेबाज का नाम विजय बरहटे बताया है। विजय आईपीएल की टीम सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व टैलेंट हंट पार्टनर थे और उन्होंने वर्तमान समय में मुंबई के तक़रीबन 30 युवा खिलाड़ियों को आईपीएल और रणजी ट्रॉफी में खिलाने को लेकर अपने झांसे में फंसाया है।


इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन के लिए 27-28 जनवरी तक बेंगलुरु में होगी नीलामी

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन के लिए नीलामी की तारीख सामने आ गई है। 27 और 28 जनवरी को बेंगलुरु में आईपीएल के लिए खिलाड़ियों की बोली लगेगी। इस बात की जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी। अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि ज्यादातर कैप्ड खिलाड़ी नीलामी के लिए उपलब्ध रहेंगे, इसलिए इस बार नीलामी काफी बड़ी होगी।


AUSvENG: मेलबर्न में होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड टीम में बड़े बदलाव हो सकते हैं

एक तरफ पहले तीन टेस्ट में निराशाजनक प्रदर्शन करने के बाद इंग्लैंड की मुश्किलें ज्यादा ही थी कि दूसरी तरफ टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड और क्रेग ओवर्टन को चोट का सामना करना पड़ा है। आगामी टेस्ट में इन दोनों खिलाड़ियों के खेलने पर संदेह बताया जा रहा है। इसके साथ ही एशेज सीरीज में निरंतर निराशाजनक प्रदर्शन करने पर कुछ खिलाड़ियों पर अगले मैच में गाज गिर सकती है।


BBL 2017-18: ब्रिस्बेन हीट ने मेलबर्न स्टार्स को बड़े स्कोर वाले मुकाबले में 15 रनों से हराया

बिग बैश लीग में आज ब्रिस्बेन में घरेलू टीम ब्रिस्बेन हीट और मेलबर्न स्टार्स का आमना-सामना हुआ और एक बड़े स्कोर वाले मुकाबले में ब्रिस्बेन हीट ने मेलबर्न स्टार्स को 15 रनों से हरा दिया। ब्रिस्बेन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 206/7 का विशाल स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में मेलबर्न स्टार्स मार्कस स्टोइनिस की शानदार पारी के बावजूद 191/6 का स्कोर ही बना सकी। आईपीएल में किंग्स XI पंजाब की तरफ से खेलने वाले स्टोइनिस ने 51 गेंदों में 6 चौके और 6 छक्के की मदद से 99 रन बनाये और अभाग्यशाली रहे कि अपने शतक से एक रन पहले रन आउट हो गए। हालाँकि उन्हें इस बेहतरीन पारी और 3 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।


रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल: कर्नाटक के खिलाफ विदर्भ की टीम इतिहास रचने के करीब

ईडन गार्डन्स, कोलकाता में खेली जा रहे रणजी ट्रॉफी 2017-18 सीजन के दूसरे सेमीफाइनल में कर्नाटक के खिलाफ विदर्भ ने अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली है। पहले तीन दिन मैच में पीछे रहने वाली विदर्भ की टीम ने चौथे दिन शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए कर्नाटक को हार की कगार पर लाकर खड़ा कर दिया है। कर्नाटक को जीत के लिए 198 रनों का लक्ष्य मिला था और चौथे दिन स्टंप्स तक उनका स्कोर 111/7 हो चुका था। खराब रोशनी के कारण आज का खेल पहले समाप्त करना पड़ा, लेकिन आखिरी दिन विदर्भ के पास इतिहास रचने का सुनहरा मौका होगा। दिल्ली की टीम पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है।


भारतीय बल्लेबाजों को दक्षिण अफ्रीका में बड़ा स्कोर बनाने की जरुरत: वेंकटेश प्रसाद

प्रसाद ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका में गेंद बल्ले पर ठीक तरह से आएगी इसलिए हमारे बल्लेबाज अच्छे रन बना सकते हैं। हमारी टीम के ज्यादातर बल्लेबाज शॉट लगाना पसंद करते हैं और वहां पर वो ऐसा कर सकते हैं। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि वहां की पिचों पर बाउंस भी ज्यादा होगा। वेंकटेश प्रसाद ने कहा कि आपको 300 से ज्यादा का स्कोर बनाने की जरुरत है।


बीमार पत्नी की देखभाल के लिए माइकल क्लिंगर ने क्रिकेट से लिया ब्रेक

ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाज माइकल क्लिंगर शायद इस वक्त अपने जीवन के सबसे मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं। पिछले साल बिग बैश लीग में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले क्लिंगर को इस साल क्रिकेट बीच में ही छोड़ना पड़ रहा है। क्लिंगर की पत्नी सिंडी क्लिंगर कैंसर से जूझ रही हैं और इसीलिए उन्होंने क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है।


IPL 2018: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की कोचिंग टीम से जुड़ सकते हैं गैरी कर्स्टन

क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक गैरी कर्स्टन और आरसीबी फ्रेंचाइजी के बीच करार लगभग पूरा होने को है। हालांकि अभी तक आरसीबी की तरफ से कोई औपचारिक ऐलान नहीं हुआ है, इसलिए यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि कर्स्टन किस चीज की कोचिंग करेंगे।


NZvWI, पहला एकदिवसीय: न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को 5 विकेट से हराया

न्यूजीलैंड ने व्हांगरेई के कोभम ओवल में खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को 5 विकेट से हरा दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान 248 रन बनाए, जिसे न्यूजीलैंड ने 46 ओवरों में 5 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। कीवी टीम के लिए जॉर्ज वर्कर ने सबसे ज्यादा 57 रन बनाए, वहीं रॉस टेलर ने भी नाबाद 49 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत तक पहुंचाया। डग ब्रेसवेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 55 रन देकर 4 विकेट चटकाए और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।


मेरी जिंदगी गौतम गंभीर को समर्पित है: नवदीप सैनी

सैनी ने अपनी सफलता का पूरा श्रेय गौतम गंभीर को दिया और कहा कि मैं अपनी ये सफलता और ये जीवन पूरी तरह से गौतम गंभीर को समर्पित करता हूं। बिना गौतम भैया के मैं कुछ नहीं था, उन्होंने मेरे लिए सब कुछ किया। इससे पहले नवदीप सैनी को भारतीय टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाना था लेकिन उनकी जगह उत्तर प्रदेश के अंकित राजपूत को भेज दिया गया।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment