Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 20 नवंबर, 2018

Enter caption
SENIOR ANALYST
Modified 20 Nov 2018, 23:03 IST
न्यूज़
Advertisement

AUS v IND: पहले टी20 मैच के लिए भारत की 12 सदस्यीय टीम का ऐलान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन के गाबा मैदान में होने वाले पहले टी20 मैच के लिए भारत की 12 सदस्यीय टीम का ऐलान हो गया है। टीम में उमेश यादव, मनीष पांडेय, श्रेयस अय्यर और वाशिंगटन सुंदर जैसे खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है, जबकि युजवेंद्र चहल को 12वें खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया गया है।

क्रिकेट न्यूज: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के ऊपर बैन बरकरार रखा

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस बात का ऐलान किया है कि स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट के ऊपर से बैन नहीं हटाया जाएगा। इन तीनों की सजा पर रिव्यू किया गया, लेकिन अंत में यह फैसला लिया गया कि तीनों ही खिलाड़ियों की सजा बरकरार रहेगी। इसका मतलब साफ है कि ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ होने वाली महत्वपूर्ण सीरीज में टीम के मुख्य बल्लेबाजों के बिना ही खेलना होगा।

क्रिकेट न्यूज: पीसीबी को तगड़ा झटका, आईसीसी ने बीसीसीआई के खिलाफ केस किया खारिज

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद् ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के खिलाफ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के केस को खारिज कर दिया है। मंगलवार को आईसीसी ने इस बात का ऐलान किया। इस मामले की सुनवाई दुबई में 1 अक्टूबर से 3 अक्टूबर तक हुई। जिसके बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड के पक्ष में फैसला आया। आईसीसी ने एक प्रेस रिलीज जारी कर कहा कि 3 दिन की मौखिक और लिखित सुनवाई के बाद पैनल ने बीसीसीआई के खिलाफ पीसीबी के केस को खारिज कर दिया है।

क्रिकेट न्यूज: क्रिस गेल ने टी20 क्रिकेट में एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया

क्रिस गेल को टी20 क्रिकेट का सबसे बड़ा बल्लेबाज कहा जाए तो गलत नहीं होगा। किसी भी जगह नई टी20 की शुरूआत होती है, तो उसमें क्रिस गेल खेलते हुए नजर आ ही जाते हैं। पिछले हफ्ते शनिवार (17 अक्टूबर) को क्रिस गेल ने एक रिकॉर्ड अपने नाम किया, वो विश्व में 10 अलग टी20 लीग में खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। गेल ने दक्षिण अफ्रीका के घरेलू टी20 लीग एमजैंसी सुपर लीग (MSL) में जोज़ी स्टार्स के लिए पहला मैच खेलते हुए यह रिकॉर्ड अपने नाम किया। गेल ने 19 गेंदों में 23 रन बनाए, जिसमें 4 चौके और एक छक्का शामिल था।

एम एस धोनी की पत्नी साक्षी के जन्मदिन की पार्टी में धूम्रपान करते पाए गए हार्दिक पांड्या !

एक खिलाड़ी के लिए जितना जरूरी बेहतरीन प्रदर्शन करना होता है उतना ही महत्वपूर्ण अपनी फिटनेस पर ध्यान देना भी होता है। खिलाड़ी को जिम में पसीना बहाने के साथ साथ अपने खान-पान पर भी उतना ही ध्यान देना पड़ता है। मगर खिलाड़ी इतना सब करने के बाद भी बुरी आदतों से निजात नहीं पाते हैं। ऐसे ही एक वीडियो में हार्दिक पांड्या भी सिगरेट पीते नज़र आ रहे हैं।

Advertisement

SL vs ENG: तीसरे टेस्ट के लिए अकिला धनंजय की जगह निशान पीरिस को श्रीलंका टीम में शामिल किया गया

23 नवंबर से कोलंबो में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट के लिए श्रीलंका टीम में अकिला धनंजय की जगह ऑफ स्पिनर निशान पीरिस को जगह दी गई है। अकिला धनंजय को 23 नवंबर को ब्रिस्बेन के नेशनल क्रिकेट सेंटर में अपने गेंदबाजी एक्शन की टेस्टिंग के लिए जाना है। पीरिस ने टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले इंग्लैंड के खिलाफ हुए दोनों 2 दिवसीय अभ्यास मैच में हिस्सा लिया था। पीरिस ने पहले मैच में बेन स्टोक्स, जोस बटलर और मोइन अली जैसे बड़े विकेट चटकाए थे।

रणजी ट्रॉफी 2018-19, तीसरा राउंड: पहले दिन का राउंड अप

रणजी ट्रॉफी 2018-19 का तीसरा राउंड आज से शुरु हुआ। पहले दिन विदर्भ के लिए उनके कप्तान फैज फजल और दिग्गज खिलाड़ी वसीम जाफर ने शानदार शतक जड़ा। झारखंड के लिए तेज गेंदबाज वरुण एरोन ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट चटकाए तो वहीं इरफान पठान ने जम्मू-कश्मीर के लिए ऑलराउंड प्रदर्शन किया। इसके अलावा और भी कई खिलाड़ियों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया।

क्रिकेट की अहम और बड़ी खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Published 20 Nov 2018, 23:03 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit