Create

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 21 मार्च 2018

PSL 2018: पहले एलिमिनेटर में पेशावर जाल्मी ने रोमांचक मुकाबले में क्वेटा ग्लैडिएटर्स को 1 रन से हराया पाकिस्तान सुपर लीग के पहले एलिमिनेटर में पेशावर जाल्मी ने बेहद ही रोमांचक मुकाबले में क्वेटा ग्लैडिएटर्स को 1 रन से हरा दिया। लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए पेशावर की टीम ने निर्धारित 20 ओवरो में 157 रन का स्कोर खड़ा किया, जवाब में क्वेटा की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 156 रन ही बना पाई। क्वेटा को जीत के लिए आखिरी ओवर में 25 रन चाहिए थे और उन्होंने 23 रन बना भी दिए लेकिन 1 रन से मुकाबला हार गए। हसन अली ने 4 ओवर में 21 रन देकर 2 विकेट लिए और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।


धोनी जहां के टॉपर हैं मैं वहां अभी पढ़ ही रहा हूं-दिनेश कार्तिक

हाल ही में निदहास ट्रॉफी के फाइनल में आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर भारतीय टीम को रोमांचक जीत दिलाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि धोनी ने जिस चीज में महारत हासिल कर ली है वो वहां पर अभी सीख ही रहे हैं। कार्तिक ने कहा है कि उनकी और धोनी की तुलना करना सही नहीं है।


T20 Tri Series: भारतीय टीम की जीत के बावजूद निराश हैं विजय शंकर भारतीय टीम

ने निदहास ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को रोमांचक मुकाबले में हराकर शानदार जीत हासिल की। इस जीत के बाद टीम के सभी खिलाड़ी काफी खुश हैं और फैंस ने भी इस जीत का पूरा लुत्फ उठाया है। हालांकि टीम के युवा खिलाड़ी विजय शंकर भारत की बेहतरीन जीत के बावजूद निराश हैं। शंकर फाइनल मुकाबले में बल्लेबाजी में अपने खुद के प्रदर्शन से खुश नहीं हैं और उनका कहना है कि वो इससे बेहतर बल्लेबाजी कर सकते थे।


भारत और वेस्टइंडीज के बीच कोच्चि में होने वाला एकदिवसीय मैच तिरुवनंतपुरम होगा शिफ्ट

कई दिग्गज हस्तियों द्वारा दबाव बनाने के बाद आखिरकार भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले एकदिवसीय मैच को तिरुवनंतपुरम शिफ्ट करने का फैसला लिया गया है। पहले ये मैच कोच्चि के जवाहर लाल नेहरु स्टेडियम में होना था लेकिन पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और कांग्रेस सांसद शशि थरुर का मानना था कि कोच्चि के इस स्टेडियम में केवल फुटबॉल मैच का ही आयोजन हो। क्रिकेट मैच का आयोजन किसी और मैदान पर कराया जाए। इसके बाद केरल क्रिकेट एसोसिएशन ने मैच के आयोजन स्थल को शिफ्ट करने का फैसला किया है। अधिकारिक ऐलान जल्द ही किया जाएगा।


कगिसो रबाडा के साथ हुए विवाद को लेकर स्टीव स्मिथ ने दिया बड़ा बयान दक्षिण अफ्रीका

के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा के साथ दूसरे टेस्ट में हुए विवाद को लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने बड़ा बयान दिया है। स्मिथ ने कहा है कि कगिसो रबाडा ने उन्हें जोर से धक्का दिया था भले ही फुटेज में देखने पर ये लगता ना हो।


मोहम्मद शमी पर लगे फिक्सिंग आरोपों पर बीसीसीआई की जांच हुई तेज

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पर लगे आरोपों के मामले पर बीसीसीआई के एंटी करप्शन यूनिट के सदस्यों ने उनसे पूछताछ की है। इसके अलावा बोर्ड कोलकाता पुलिस के क्राइम ब्रांच से भी सम्पर्क में है। पत्नी हसीन जहां ने इस तेज गेंदबाज पर मैच फिक्सिंग सहित कई गंभीर आरोप लगाए थे। इसके बाद बीसीसीआई ने भी जांच कराने का निर्णय लिया था।


ड्रेसिंग रूम में तोड़फोड़ की घटना में शाकिब अल हसन का नाम आया

श्रीलंका के खिलाफ टी20 त्रिकोणीय सीरीज के मैच में जीत के बाद हुए हंगामे और ड्रेसिंग रूम में तोड़फोड़ की घटना के बाद शाकिब अल हसन पर आरोप लगा है। खिलाड़ियों के लिए केटरिंग सेवा देने वाली संस्था के एक सदस्य ने मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड को बांग्लादेश के कप्तान का नाम ड्रेसिंग रूम में तोड़फोड़ के लिए दिया है।


IPL 2018: बीसीसीआई ने डीआरएस का उपयोग करने की पुष्टि की

आईपीएल के ग्यारहवें सीजन के लिए एक अहम घोषणा यह हुई है कि पहली बार टूर्नामेंट में डिसीजन रिव्यू सिस्टम यानि डीआरएस का उपयोग किया जाएगा। आईपीएल चैयरमैन राजीव शुक्ला ने बुधवार को इस बात की पुष्टि कर दी है। इस तरह पाकिस्तान सुपर लीग के बाद यह दूसरा ऐसा टूर्नामेंट होगा जिसमें डीआरएस का प्रयोग किया जाएगा। इससे तकनीकी मदद से फैसलों को और भी आसान बनाए जाने में मदद मिलेगी।


ICC World Cup Qualifier 2018: वेस्टइंडीज ने डकवर्थ लुईस नियम से स्कॉटलैंड को हराकर विश्वकप के लिए किया क्वालीफाई आईसीसी विश्वकप क्वालीफायर

में सुपर सिक्स मुकाबले में वेस्टइंडीज ने बारिश से प्रभावित मैच में स्कॉटलैंड को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 5 रन से हरा दिया। इसके साथ ही 2019 में होने वाले विश्वकप के लिए वेस्टइंडीज ने क्वालीफाई कर लिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए कैरेबियाई टीम उनपचासवें ओवर की चौथी गेंद तक 198 रन बनाकर आउट हो गई। लक्ष्य का पीछा करते हुए स्कॉटलैंड ने तैतीसवें ओवर तक 5 विकेट पर 125 रन बनाए तभी बारिश शुरू हो गई और मुकाबला आगे नहीं हो पाया तथा वेस्टइंडीज को विजेता घोषित कर दिया गया।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment