COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 21 सितम्बर 2018

SENIOR ANALYST
न्यूज़
851   //    22 Sep 2018, 01:06 IST

Enter captio

एशिया कप 2018: भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया

एशिया कप में सुपर फोर के पहले मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.1 ओवर में बांग्लादेश की टीम 173 रन बनाकर आउट हो गई। जवाब में टीम इंडिया ने 36.2 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया। भारत के लिए रोहित शर्मा ने सर्वाधिक नाबाद 83 रन बनाए। भारत के लिए 29 रन देकर 4 विकेट झटकने वाले रविन्द्र जडेजा को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।


विजय हजारे ट्रॉफी 2018: तीसरे दिन खेले गए सभी मैचों का राउंड अप

विजय हजारे ट्राफी में तीसरी दिन 24 टीमों के बीच 12 मुकाबले खेले गए। अजिंक्य रहाणे, युवराज सिंह और गौतम गंभीर ने शानदार प्रदर्शन किया। अमित मिश्रा ने गेंदबाजी में जबरदस्त खेल दिखाया लेकिन यूपी के लिए खेल रहे सुरेश रैना एक बार फिर फ्लॉप हुए। कई युवा खिलाड़ियों ने भी अपना बेहतर किया। 


एशिया कप 2018: बीसीसीआई ने भारतीय टीम के सभी मैच दुबई में खेलने की बताई वजह

दुबई और अबू-धाबी में हो रहे एशिया कप में भारतीय टीम अपने सभी मैच सिर्फ दुबई में ही खेल रही है, जबकि अन्य सभी टीमों को अबू-धाबी भी जाकर खेलना पड़ रहा है। इस पर पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने सवाल उठाए थे। उनका कहना था कि भारतीय टीम को ज्यादा सुविधाएं दी जा रही है। इसका जवाब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई ) ने दे दिया है। 


अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं श्रीलंका के पूर्व सलामी बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान

श्रीलंका क्रिकेट टीम की मौजूदा खस्ता हालत को देखते हुए टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और धाकड़ खिलाड़ी तिलकरत्ने दिलशान ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के संकेत दिए हैं। एक रेडियो चैनल से बातचीत में उन्होंने ये बात कही है। तिलकरत्ने दिलशान ने कहा कि वो 2019 विश्व कप तक खेलना चाहते थे लेकिन निजी कारणों की वजह से उन्हें संन्यास लेना पड़ा। इसके बाद सोशल मीडिया पर उनकी वापसी को लेकर काफी कयास लगाए जाने लगे। इस पर एक अंग्रेजी अखबार ने जब उनसे संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि अगर श्रीलंका क्रिकेट टीम या खेल मंत्रालय उनसे अनुरोध करेगा तो वो वापसी के लिए तैयार हैं। डेली मिरर की खबर के मुताबिक दिलशान ने कहा कि वो अभी भी घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं, इसलिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करना कोई मुश्किल काम नहीं है। उन्होंने कहा कि वो हमेशा अपने देश के बारे में सोचते हैं। मेरा मानना है कि संन्यास से पहले मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था, हालांकि अब भी मैं अपने देश के लिए कुछ करना चाहता हूं। 


विराट कोहली को भला-बुरा कहने पर गौतम गंभीर ने पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी को दिया करारा जवाब

Advertisement

भारतीय टीम ने बुधवार को खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान को एकतरफा 8 विकेट से हरा दिया। पाकिस्तान की टीम इस मुकाबले में कहीं नजर ही नहीं आई। भारत ने आसानी से जीत दर्ज की। वहीं इस मैच से पहले एक न्यूज चैनल पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया और भारत की तरफ से गौतम गंभीर ने उसका करारा जवाब दिया। 


एशिया कप 2018: भारत की जीत के बाद ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं

एशिया कप में सुपर फोर के पहले मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.1 ओवर में बांग्लादेश की टीम 173 रन बनाकर आउट हो गई। जवाब में टीम इंडिया ने 36.2 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया। भारत के लिए रोहित शर्मा ने सर्वाधिक नाबाद 83 रन बनाए। भारत के लिए 29 रन देकर 4 विकेट झटकने वाले रविन्द्र जडेजा को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। जडेजा के प्रदर्शन को लेकर ट्विटर पर जबरदस्त प्रतिक्रियाएं आई।


एशिया कप 2018: भारत vs बांग्लादेश में बने सारे आंकड़ों पर एक नज़र

दुबई में खेले गए एशिया कप 2018 के सुपर फोर स्टेज के पहले मैच में भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत दर्ज़ की। बांग्लादेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 173 रन बनाये, जिसके जवाब में भारत ने रोहित शर्मा की 83 रनों की शानदार नाबाद पारी की बदौलत 37वें ओवर में ही ही लक्ष्य हासिल कर लिया। रविंद्र जडेजा की एक साल से भी ज्यादा समय के बाद वनडे टीम में वापसी हुई और उन्होंने चार विकेट लेकर मैन ऑफ़ द मैच का खिताब जीता।


एशिया कप 2018: पाकिस्तान ने सुपर फोर के रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान को 3 विकेट से हराया 

अबू धाबी में खेले गए एशिया कप 2018 के सुपर फोर के दूसरे मैच में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 3 विकेट से हरा दिया। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 257/6 का सम्मानजनक स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में पाकिस्तान ने आखिरी ओवर में तीन गेंद शेष रहते जीत हासिल कर ली। अफगानिस्तान के लिए हश्मतुल्लाह शाहिदी ने 97* रनों की शानदार पारी खेली थी, लेकिन पाकिस्तान ने इमाम-उल-हक़, बाबर आज़म और शोएब मलिक की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत जीत हासिल कर ली। शोएब मलिक (51*) को उनकी बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।




SENIOR ANALYST
Real Cricket= Test Cricket
Advertisement
Fetching more content...