क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 23 दिसम्बर 2017

SAvIND: 6 मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर।


रोहित शर्मा को पुलिस ने शीशे तोड़ने के लिए जेल में बंद करने की धमकी दी थी

रोहित शर्मा का एक निजी इंटरव्यू 'ब्रेक फ़ास्ट विद चैंपियंस' शो में दिखाया गया, जहाँ उन्होंने अपनी जिंदगी के कुछ मनोरंजक किस्से साझा किये। रोहित ने बताया कि बचपन में उन्हें क्रिकेट खेलते समय पुलिस द्वारा जेल जाने की धमकियाँ भी दी गई थी। रोहित शर्मा ने संक्षेप में कहा कि मेरा परिवार हमेशा से क्रिकेट को चाहता रहा है। मेरे चाचा मेरे खेल को बड़ी बारीकी से देखा करते थे।


INDvSL: अपनी शतकीय पारी को लेकर रोहित शर्मा का बड़ा बयान, कहा फील्ड के मुताबिक खेलता हूं

रोहित ने कहा कि मेरे पास ज्यादा ताकत नहीं है, इसलिए मैं टाइमिंग पर ध्यान देता हूं। मुझे पता है कि मेरी कमजोरी क्या है और मजबूत पक्ष क्या है। इसीलिए मैं जितना ज्यादा हो सके फील्ड के मुताबिक ही खेलने पर ध्यान देता हूं। वहीं जब उनसे पूछा गया कि लंबे-लंबे शॉट लगाने के लिए क्या उन्होंने अपनी तकनीक में कोई बदलाव किया है तो उन्होंने कहा कि 6 ओवर के बाद फील्ड फैला दी जाती है, इसलिए मैं उस तरफ शॉट लगाने की कोशिश करता हूं जिधर मुझे बाउंड्री मिल सके।


IPL 2018: चेन्नई सुपर किंग्स की टीम महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना और रविंद्र जडेजा को रिटेन करेगी

सीएसके टीम मैनेजमेंट से जुड़े सूत्रों के मुताबिक फ्रेंचाइजी ने कहा है कि वो धोनी और रैना को किसी भी कीमत पर रिटेन करेंगे और तीसरा नाम रविंद्र जडेजा का हो सकता है। हालांकि फ्रेंचाइजी को अभी इस बात का फैसला करना है कि क्या घरेलू खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन के लिए राइट टू मैच कॉर्ड का प्रयोग किया जाएगा?


NZvWI, दूसरा एकदिवसीय: ट्रेंट बोल्ट की घातक गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को 204 रन से दी करारी शिकस्त

न्यूजीलैंड ने क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच में वेस्टइंडीज को 204 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया। न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 325 रन बनाए, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 28 ओवरों में सिर्फ 121 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट ने 10 ओवरों में 34 रन देकर 7 विकेट चटकाए और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।


NZvWI: तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम घोषित

टिम साउदी (पहले मैच के लिए कप्तान), केन विलियमसन (दूसरे और तीसरे मैच के लिए कप्तान), मार्टिन गप्टिल, डग ब्रेसवेल, टॉम ब्रूस, लोकी फर्ग्युसन, मैट हेनरी, अनारु किचन, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, इश सोढ़ी, सेथ रैंस, रॉस टेलर (पहले मैच के लिए) और ट्रेंट बोल्ट (तीसरे मैच के लिए)।


NZvPAK: पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा हुई

सरफ़राज़ अहमद (कप्तान), अजहर अली, फखर ज़मान, इमाम उल हक़, बाबर आज़म, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज़, हैरिस सोहेल, फहीम अशरफ, शादाब खान, मोहम्मद नवाज़, मोहम्मद आमिर, हसन अली, आमेर यामिन और रुम्मान रईस।


बीसीसीआई ने क्रिकेट ऑपरेशन के जनरल मैनेजर के रूप में सबा करीम को चुना

बीसीसीआई ने बयान जारी करते हुए कहा कि सबा करीम की सबसे बड़ी जिम्मेदारी क्रिकेट विभाग को वह सही दिशा में ले जाने की होगी, जिसमें ऑपरेशन से सम्बंधित कार्य, बजट, मैच खेलने के नियमों को निर्देश, मैदान व स्थान को लेकर और साथ ही घरेलू क्रिकेट जैसी जिम्मेदारी शामिल की गई है। सबा करीम का कार्य 1 जनवरी 2018 से शुरू होगा और वह अपने कार्य की सभी रिपोर्ट्स बीसीसीआई के सीईओ राहुल जोहरी को पेश करेंगे।


AUSvENG: बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए सुरक्षा के किये गए पुख्ता इंतजाम

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच चल रही एशेज सीरीज के बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए सुरक्षा के इंतजाम और भी कड़े कर दिए गए हैं। हाल ही में मेलबर्न शहर में हुए लोगों के ऊपर अचानक हमले की घटना के कारण सुरक्षा ज्यादा करने को लेकर फैसला लिया गया है। इस घटना में तक़रीबन 15 लोगों के ऊपर हमला हुआ था, जिसमें तीन लोग गंभीर रूप से चोटिल पाए गए हैं। दरअसल, एक अज्ञात व्यक्ति ने फूटपाथ पर लोगों के ऊपर गाड़ी चढ़ा दी।


BBL 2017-18: पर्थ स्कॉर्चर्स ने सिडनी सिक्सर्स और मेलबर्न रेनेगेड्स ने ब्रिस्बेन हीट को हराया

बिग बैश लीग में आज दो मुकाबले खेले गए। पहले मैच में पर्थ स्कॉर्चर्स ने सिडनी सिक्सर्स को 6 विकेट से और दूसरे मैच में मेलबर्न रेनेगेड्स ने ब्रिस्बेन हीट को 7 विकेट से हराया। पर्थ की तरफ से एंड्रू टाई ने शानदार गेंदबाजी करते हुए हैट्रिक ली और मैन ऑफ़ द मैच एश्टन टर्नर ने धुआंधार अर्धशतक लगाकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। दूसरे मैच में मैन ऑफ़ द मैच जैक विल्डरमुथ ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और टीम की जीत में बड़ा योगदान दिया।


IPL 2018: आगामी सत्र में इंडियन प्रीमियर लीग को 6 भाषा में प्रायोजित किया जायेगा

स्टार इंडिया ने आईपीएल 2018 के लिए ख़ास तैयारियों पर ध्यान दिया है और स्टार इंडिया इस टूर्नामेंट को पहली बार एक अलग स्तर पर प्रयोजित करने वाला है। इस सन्दर्भ में स्टार इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर संजय गुप्ता ने कहा कि भारत में आईपीएल सबसे रोमांचित क्रिकेट टूर्नामेंट है। इस लीग के रोमांच को बनाये रखने के लिए हमें कड़ी मेहनत करने की जरूरत है, जिसके लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं।

Edited by Staff Editor