COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 23 मई 2018

FEATURED WRITER
35   //    23 May 2018, 23:41 IST

एबी डीविलियर्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

दक्षिण अफ्रीका के तूफानी बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। उन्होंने अचानक इतना बड़ा फैसला लेकर सभी को चौंका दिया है। अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर उन्होंने एक वीडियो के जरिये इस बात की घोषणा करते हुए कहा कि मैंने एक बड़ा निर्णय लिया है। उन्होंने अपने फैन्स का शुक्रिया अदा भी किया।




Twitter Reactions: एबी डीविलियर्स के संन्यास के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

 






IPL 2018, एलिमिनेटर मुकाबला: कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 25 रन से हराया

आईपीएल 2018 के एलिमिनेटर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 25 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइटराइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स के सामने जीत के लिए 170 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 144 रन ही बना सकी। इसी के साथ राजस्थान रॉयल्स अब आईपीएल के इस सीजन से बाहर हो गई है। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स का मुकाबला अब दूसरे क्वालीफायर में 25 मई को सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। आंद्रे रसेल को 49 रनों की ताबड़तोड़ पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया




Twitter Reactions: एलिमिनेटर में कोलकाता नाइटराइडर्स की जीत के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं




IPL 2018: क्रिस गेल के अनुसार भारतीय खिलाड़ियों को दूसरे देशों की टी20 लीग में खेलने की अनुमति मिलनी चाहिए

गेल ने कहा कि भारत में कई ऐसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं जिन्हें आईपीएल में खेलने का मौका नहीं मिलता, मैं उन्हें अन्य देशों की लीग में खेलते देखना पसंद करूंगा। कुछ प्रतिभाशाली खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्हें राष्ट्रीय टीम में खेलने का मौका नहीं मिलता क्योंकि भारतीय टीम में जगह बनाना आसान काम नहीं होता।




डेथ ओवरों में हमारा भरोसा कार्लोस ब्रैथवेट पर कायम रहेगा-केन विलियमसन

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में केन विलियमसन ने कहा कि कार्लोस ब्रैथवेट को टीम में इसलिए भी जगह दी गई थी ताकि वो अंतिम के ओवरों में गेंदबाजी का एक विकल्प बन सकें। उन्होंने कहा कि हम कार्लोस पर भरोसा बनाए रखेंगे कि वो टीम में किस वजह से हैं।




गौतम गंभीर के मुताबिक अगर उन्हें टीम में चुना जाता तो वो जरूर खेलते

"मुझसे कई बार पूछा गया कि कप्तानी छोड़ने के बाद मैं क्यों नहीं खेला। मेरा जवाब यह ही है कि अगर मुझे चुना जाता, तो मैं जरूर खेलता। मैंने बस टीम की कप्तानी छोड़ी थी, मैं अभी रिटायर नहीं हो रहा हूं। मेरा ध्यान अभी भी अपनी टीम के लिए खेलते हुए मैच जीतने का है।"




IPL 2018: केन विलियमसन ने खराब बल्लेबाजी को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ हार का कारण बताया

विलियमसन ने कहा, "इस विकेट पर 140 रन काफी नहीं थे, हमें कम से कम 20 रन और बनाने चाहिए थे। हालांकि हमारे गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। डेथ ओवर्स में हम अच्छा नहीं कर पाए, लेकिन इस सीजन में हमने ज्यादातर मौकों पर इस स्थिति में आकर अच्छा किया है। हमें अब कोलकाता में जाकर अच्छा प्रदर्शन करना होगा और मैं उम्मीद कर रहा हूं कि हम एक बार फिर फाइनल खेलने के लिए मुंबई आयें।"




IPL 2018: सातवीं बार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने को लेकर एमएस धोनी ने दी प्रतिक्रिया

माही ने मैच के बाद कहा कि ड्रेसिंग रूम का माहौल ठीक नहीं होने से प्रदर्शन पर असर पड़ता है और अच्छा खेल दिखाने में मुश्किलें आती है। हमने सालों से ऐसा वातावरण तैयार किया है जिससे प्रत्येक खिलाड़ी टीम के बारे में ही सोचता है और यही कारण है कि हमने फाइनल में जगह बनाई है लेकिन इसके लिए काफी मेहनत लगी है। इसके अलावा उन्होंने जीत का श्रेय सहयोगी स्टाफ को भी दिया।




IPL 2018: फाइनल में पहुंचने के बाद धोनी ने की फाफ डू प्लेसी की पारी की जमकर तारीफ

महेंद्र सिंह धोनी ने कहा, "फाफ डू प्लेसी की पारी ने दिखाया कि अनुभव का क्या फायदा होता है। जब आप ज्यादा मैच नहीं खेल रहे होते, तो आपके लिए कभी भी चीजें आसान नहीं होती। हालांकि मैं हमेशा कहता हूं कि आपको अपने आप को तैयाार रखना होता है और इसी जगह अनुभव काम आता है। आप अपने किरदार को समझते हैं और अंदाजा लगा सकते हैं कि आप क्या कर सकते हैं।




माइक हेसन को डेरेन लेहमन की जगह आईसीसी क्रिकेट समिति में शामिल किया गया

न्यूजीलैंड के माइक हेसन को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कोच डेरेन लेहमन की जगह आईसीसी क्रिकेट समिति में शामिल किया गया है। इस समिति के चेयरमैन भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले हैं। बॉल टैंपरिंग विवाद की वजह से लेहमन को ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच पद से इस्तीफा देना पड़ा था और अब उन्हें आईसीसी की क्रिकेट समिति में भी शामिल नहीं किया गया है।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...