Create
Notifications

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 24 दिसंबर 2018

Enter caption
सावन गुप्ता

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 12 जनवरी से शुरु होने वाले 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। इसके अलावा 23 जनवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भी टीम का ऐलान हो गया है।

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), के एल राहुल, शिखर धवन, अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, एम एस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद और मोहम्मद शमी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम की घोषणा कर दी गई है। इस 15 सदस्यीय टीम में महेंद्र सिंह धोनी की वापसी हुई है। इसके अलावा केदार जाधव को भी टीम में जगह मिली है। विराट कोहली कप्तान और रोहित शर्मा उप-कप्तान होंगे। ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद टीम इंडिया को न्यूजीलैंड दौरे पर जाना है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में महेंद्र सिंह धोनी टीम का हिस्सा नहीं थे।

AUS vs IND : बीसीसीआई ने रविंद्र जडेजा की फिटनेस को लेकर दिया जवाब

भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा की फिटनेस को लेकर बीसीसीआई ने एक बयान दिया है। भारतीय बोर्ड ने कहा है कि जडेजा अब पूरी तरह फिट हैं और मेलबर्न टेस्ट के लिए उपलब्ध रहेंगे।बीसीसीआई ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए गए एक बयान के माध्यम से यह स्पष्ट किया है कि "रविंद्र जडेजा के कंधे की चोट में अब पूरी तरह से सुधार हो चुका है और वो मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में उपस्थित रहेंगे। जडेजा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच के बाद यह शिकायत की थी उनके बाएं कंधे में कुछ समस्या है।

AUS vs IND: अजिंक्य रहाणे होंगे विराट कोहली से बेहतर कप्तान- मिचेल जॉनसन

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिचेल जॉनसन ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल खड़े करते हुए अजिंक्य रहाणे को बेहतर बताया है। अपने आधिकारिक हैंडल से ट्वीट करते हुए उन्होंने रहाणे को अच्छे स्वभाव वाला खिलाड़ी बताते हुए एक अच्छा कप्तान साबित होने की बात कही।

क्रिकेट न्यूज: अम्पायर ने गलत नो बॉल देने पर गलती स्वीकार की

वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच खेले गए तीसरे मैच में गलती से नो बॉल देने वाले बांग्लादेशी अम्पायर ने अपनी गलती मानी है। ओशैन थॉमस की गेंद को क्रीज से पांव बाहर बताकर नो बॉल देने वाले तनवीर अहमद ने कहा कि मुझसे गलती हुई है क्योंकि मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नया हूं। इस मामले के बाद मैदान पर काफी समय तक खेल रुका रहा था।

क्रिकेट न्यूज: यूएई के पूर्व कप्तान जावेद अहमद ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया

यूएई के पूर्व कप्तान जावेद अहमद ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। उन्होंने अपने देश के लिए 15 वन-डे और 22 टी20 मैचों में शिरकत की। उनका लिस्ट ए क्रिकेट में अंतिम मुकाबला 2017 में न्यूजीलैंड के खिलाफ रहा। उन्हें तेज गेंदबाज ऑल राउंडर के तौर पर जाना जाता था। गेंदबाजी के अलावा वे तेजी से रन भी बनाते थे।

क्रिकेटर संजू सैमसन ने रचाई शादी, राहुल द्रविड़ हुए रिसेप्शन में शामिल

भारतीय टीम के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने इसी हफ्ते अपनी पुरानी दोस्त चारुलता से शादी कर ली है। इनके रिसेप्शन में इंडिया ए और अंडर 19 टीम के कोच राहुल द्रविड़ एवं केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन भी शामिल हुए।

रणजी ट्रॉफी 2018-19, सातवां राउंड: तीसरे दिन का राउंड अप

रणजी ट्रॉफी 2018-19 में सातवें राउंड के तीसरे दिन का खेल आज समाप्त हुआ। तीसरे दिन दिल्ली ने मध्य प्रदेश को, वहीं उत्तर प्रदेश ने त्रिपुरा को पारी के अंतर से हराया। इसके अलावा बिहार के खिलाफ नागालैंड की टीम हार के कगार पर है।

Get Cricket News In Hindi Here


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...