Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 24 जनवरी 2018

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018, 20:25 IST
Advertisement

SAvIND, तीसरा टेस्ट: भारतीय टीम 187 रन बनाकर ऑल आउट, दक्षिण अफ्रीका को पहले दिन लगा एक झटका दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच आज से तीसरा और आखिरी टेस्ट शुरू हुआ। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम सिर्फ 187 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा ने अर्धशतक लगाया, वहीं भुवनेश्वर कुमार ने 30 रन की उपयोगी पारी खेली। पहले दिन स्टंप्स तक दक्षिण अफ्रीका ने 6/1 का स्कोर बना लिया है और अब कल देखना है कि क्या भारतीय टीम शानदार गेंदबाजी के दम पर पहली पारी में बढ़त ले पाती है या नहीं?


SAvIND, तीसरा टेस्ट: पहले दिन बने सभी आंकड़ों पर एक नज़र भारतीय टीम टेस्ट इतिहास में पहली बार पांच तेज़ गेंदबाजों के साथ उतरी है। इसके अलावा सिर्फ तीसरी बार भारतीय टीम बिना किसी स्पेशलिस्ट स्पिनर के उतरी है। इससे पहले 1992 में सिडनी और 2012 में पर्थ टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने किसी स्पेशलिस्ट स्पिनर को नहीं खिलाया था। चेतेश्वर पुजारा ने 54वीं गेंद पर अपना पहला रन बनाया। इस मामले में भारतीय रिकॉर्ड राजेश चौहान (57 गेंद vs श्रीलंका, अहमदाबाद 1994) और विश्व रिकॉर्ड इंग्लैंड के जॉन मरे (80 गेंद vs ऑस्ट्रेलिया, सिडनी 1963) के नाम है।
Syed Mushtaq Ali Trophy 2018: सुपर लीग के तीसरे दिन उत्तर प्रदेश, बंगाल, राजस्थान और कर्नाटक की जीत सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में आज भी सुपर लीग में ग्रुप ए और ग्रुप बी के दो-दो मुकाबले खेले गए। ग्रुप बी के मैच जाधवपुर यूनिवर्सिटी कैंपस ग्राउंड और ग्रुप ए के मैच ईडन गार्डन्स में खेले गए। ग्रुप ए में राजस्थान ने मुंबई को 17 रन  और कर्नाटक ने झारखंड को 123 रन से हराया। ग्रुप बी में उत्तर प्रदेश ने बड़ौदा को 7 विकेट और बंगाल ने तमिलनाडु को 7 विकेट से हराया।
Advertisement
SAvIND: सौरव गांगुली ने विराट कोहली की कप्तानी पर ग्रीम स्मिथ को दिया करारा जवाब विराट कोहली के नेतृत्व को लेकर ग्रीम स्मिथ ने हाल ही में कहा था कि विराट कोहली को जब भी मैं देखता हूँ, तो मुझे लगता है कि उन्हें अभी लीडर बनने में किसी की जरूरत है जो उनके फैसलों पर अपना मत रखते हुए उन्हें चुनौती दे सके। इस बयान को लेकर सौरव गांगुली ने असहमति जताते हुए कहा कि मैं स्मिथ के बयान से बिलकुल सहमत नहीं हूँ। विराट कोहली के लिए विदेशी सरजमीं पर यह पहली चुनौती है। वह अभी युवा ख़िलाड़ी हैं और उन्होंने एक ख़िलाड़ी के रूप में घरेलु मैदानों और बाहर ज्यादा क्रिकेट खेला है लेकिन एक कप्तान के रूप में उन्होंने अभी कम मैच खेले हैं।
टी20 त्रिकोणीय श्रृंखला: इंग्लैंड टीम की हुई घोषणा, जो रूट के स्थान पर सैम करन शामिल इयोन मॉर्गन ( कप्तान ), सैम बिलिंग्स, जोस बटलर ( विकेटकीपर ), टॉम करन, सैम करन, लियम डॉसन, एलेक्स हेल्स, क्रिस जॉर्डन, डेविड मलान, लियम प्लंकेट, आदिल रशीद, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, जेम्स विन्स, डेविड विली और मार्क वुड।
ICC Under 19 World Cup 2018: दक्षिण अफ्रीका को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची पाकिस्तान आईसीसी अंडर 19 विश्व कप के दूसरे क्वार्टरफाइनल में पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 189/9 का मामूली स्कोर बनाया, जिसे पाकिस्तान ने 48वें ओवर में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया। पाकिस्तान के अली ज़रयब को 74 रनों की शानदार पारी खेलने के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। सेमीफाइनल में पाकिस्तान का सामना भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले क्वार्टरफाइनल की विजेता टीम से होगी।
टी20 क्रिकेट में रनों के मामले में सुरेश रैना ने विराट कोहली को छोड़ा पीछे भारतीय टी20 टीम से एक साल से बाहर चल रहे रैना ने विराट कोहली  को टी 20 क्रिकेट में रन बनाने के मामले में पीछे छोड़ दिया है। क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में इन दोनों खिलाड़ियों के बीच कमाल की टक्कर चल रही है। रैना के नाम क्रिकेट के इस प्रारूप में 7170 रन हैं। इसमें अंतरराष्ट्रीय टी 20 मुकाबले, आइपीएल के मुकाबले साथ ही धरेलू स्तर पर खेले गए सभी टी20 मुकाबले शामिल हैं। विराट के नाम इस वक्त 7068 रन है।
IPL 2018: टूर्नामेंट में एक ही उद्घाटन समारोह का आयोजन किया जायेगा इंडियन प्रीमीयर लीग के 11वें संस्करण में एक ही उद्घाटन समारोह का आयोजन किया जायेगा जबकि पिछले साल आईपीएल 2017 में सभी 8 टीमों के घरेलू मैदान पर अलग-अलग उद्घाटन समारोह का आयोजन किया गया था। इसके लिए इस बार बीसीसीआई ने 50 करोड़ का बजट आवंटित किया है जो पिछले साल 30 करोड़ ही थी और इसे सभी टीमों में बराबर बांटा गया था।
BBL 2017-18: मेलबर्न रेनेगेड्स ने सिडनी थंडर को 9 रनों से हराया बिग बैश लीग में आज कैनबरा के मानुका ओवल में मेलबर्न रेनेगेड्स और सिडनी थंडर के बीच मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में रेनेगेड्स ने थंडर को रोमांचक तरीके से 9 रनों से हरा दिया। सिडनी की तरफ से मार्कस हैरिस ने अर्धशतक ( 64 रन ) लगाते हुए टीम के स्कोर को 189 रनों तक पहुंचा दिया लेकिन मेलबर्न के तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन की शानदार गेंदबाजी (4 विकेट)  के कारण टीम ने थंडर को 180 रनों पर ऑलआउट कर दिया और मुकाबले को जीत लिया। इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए केन रिचर्डसन को 'मैन ऑफ़ द मैच' चुना गया। Published 25 Jan 2018, 00:21 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit