Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 25 नवंबर 2017

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018, 20:28 IST
Advertisement

INDvSL, दूसरा टेस्ट: मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा के शतकों की बदौलत भारत ने पहली पारी में ली बढ़त श्रीलंका के खिलाफ नागपुर टेस्ट के दूसरे दिन भारत ने पहली पारी में स्टंप्स तक 2 विकेट के नुकसान पर 312 रन बनाए हैं। पहली पारी के आधार पर भारत को 107 रनों की बढ़त मिल गई है। चेतेश्वर पुजारा 121 और कप्तान विराट कोहली 54 रन बनाकर क्रीज पर हैं। मुरली विजय 128 रन बनाकर आउट हुए।


INDvSL, दूसरा टेस्ट: दूसरे दिन बने सभी आंकड़ों पर एक नज़र मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा ने लगातार चौथे टेस्ट में शतकीय साझेदारी निभाई और इससे पहले ये रिकॉर्ड सिर्फ चार जोड़ियों ने बनाया था। दूसरे विकेट के लिए निभाई गई 209 रनों की साझेदारी के दौरान विजय-पुजारा ने सैम लॉक्सटन-नील हार्वे, संजय मांजरेकर-मोहम्मद अजहरुद्दीन, मार्कस ट्रेस्कोथिक-मार्क बुचर और मोहम्मद युसूफ-यूनिस खान के रिकॉर्ड की बराबरी की।
INDvSL, दूसरा टेस्ट: दूसरे दिन के खेल के बाद ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं
Advertisement
AUSvENG, पहला टेस्ट: स्टीव स्मिथ के शानदार शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में बढ़त ब्रिसबेन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज के पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 33 रन बनाए। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया पर 7 रनों की बढ़त प्राप्त कर ली है। मार्क स्टोनमैन 19 और जो रूट 5 रन बनाकर क्रीज पर हैं। इससे पहले स्टीव स्मिथ के बेहतरीन शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 328 रन बनाये थे और 26 रनों की बढ़त हासिल की थी।
श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शिखर धवन के नहीं खेलने का कारण सामने आया भारतीय टीम ने जब पहले दिन नागपुर में दूसरे टेस्ट की शुरुआत की, ठीक उसी समय शिखर धवन दिल्ली में अपनी पत्नी और बच्चों के साथ बहन की शादी में शामिल हुए थे। शिखर धवन ने इससे सम्बन्धित एक फोटो इन्स्टाग्राम पर पोस्ट की और जानकारी दी।
महेंद्र सिंह धोनी द्वारा जोगिन्दर शर्मा को 2007 टी20 विश्वकप फाइनल में अंतिम ओवर देने का कारण सामने आया लालचंद राजपूत के मुताबिक धोनी ने बताया था कि जोगिन्दर शर्मा यॉर्कर गेंद अच्छी डालते हैं और इसके अलावा एक और ख़ास बात यह भी है कि वे गेंदबाजी करते समय अपना मुंह सीधा रखते हैं इसलिए मालूम नहीं चलता कि वे दबाव में हैं या नहीं हैं और इसी वजह से उन्हें अंतिम ओवर दिया गया था। यह एक सोची समझी रणनीति के तहत किया गया था।
BPL 2017: राजशाही किंग्स और रंगपुर राइडर्स ने जीते अपने मुकाबले बांग्लादेश प्रीमियर लीग में आज फिर से दो मुकाबले खेले गए। पहले मुकाबले में राजशाही किंग्स ने कोमिला विक्टोरियंस को 30 रनों से और दूसरे मुकाबले में रंगपुर राइडर्स ने चिट्टागोंग वाइकिंग्स को 3 विकेट से हराया। राजशाही किंग्स के लिए डैरेन सैमी ने खेली 14 गेंदों में 47 रनों की धुआंधार पारी, रंगपुर की तरफ से मशरफे मोर्तज़ा की शानदार बल्लेबाजी।
आईसीसी अंडर 19 विश्व कप 2018: गत विजेता वेस्टइंडीज की टीम घोषित, इमैनुएल स्टीवर्ट बने कप्तान इमैनुएल स्टीवर्ट (कप्तान), कर्स्टन कालीचरण, रोनाल्डो अलीमोहम्मद, ऐलिक अथानाज़े, सिफेज कूपर, जरियन होयत, किमानी मेलियस, अश्मीड नेड, किआन पेम्बर्टन, रेमंड पेरेज़, जोशुआ परसौड, जीवर रॉयल, कीगन सिमंस, भास्कर यादराम और नईम यंग।
रणजी ट्रॉफी राउंड अप: मनीष पांडे का बेहतरीन शतक, रॉबिन उथप्पा का अर्धशतक, गौतम गंभीर फ्लॉप रणजी ट्रॉफी 2017-18 सीजन का सातवां राउंड आज से शुरू हुआ। इस राउंड में भी कुल 12 मैच खेले जा रहे हैं, जिसमें हर ग्रुप के 3-3 मैच शामिल हैं। पहले दिन कर्नाटक के मनीष पांडे ने शानदार शतक लगाया, वहीं कर्नाटक के ही पूर्व बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने सौराष्ट्र की तरफ से अर्धशतक लगाया। गौतम गंभीर आज फ्लॉप रहे और सिर्फ 33 रन बना सके। मयंक अग्रवाल का जबरदस्त फॉर्म जारी है और उन्होंने लगातार चौथे मैच में शतक लगाया।
एमएस धोनी श्रीनगर के घरेलू खिलाड़ियों को खेल और फिटनेस की सलाह देते हुए नजर आए भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी फ़िलहाल क्रिकेट से दूर रहकर कश्मीर में भारतीय सेना के साथ अपना समय व्यतीत कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने बिना किसी को जानकारी दिए श्रीनगर के आर्मी स्कूल का दौरा किया था और अब वह उरी कस्बे में घरेलू खिलाड़ियों के साथ क्रिकेट के साथ फुटबॉल भी खेलते हुए नजर आए। उरी में घरेलू खिलाड़ियों के साथ एमएस धोनी ने खेल और फिटनेस को लेकर अहम बातें साझा की।
बिग बैश लीग 2017-18: जोस बटलर को सिडनी थंडर टीम में शामिल किया गया इंग्लैंड क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाली बिग बैश लीग में लम्बे समय बाद खेलते हुए नजर आएंगे। बीबीएल के आगामी सत्र में वह सिडनी थंडर की तरफ से मैदान में उतरेंगे। बटलर ने अपना आखिरी बीबीएल सत्र मेलबर्न रेनगेड्स के लिए साल  2013-14 में खेला था और उन्होंने उस सीजन केवल 5 ही मैचों में शिरकत की थी। उसके बाद वह राष्ट्रीय टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए चले गए थे।
भारतीय टीम का कोच बनने को बेताब था: सौरव गांगुली पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने अपने मन की बात बताते हुए कहा है कि वे भारतीय राष्ट्रीय टीम के कोच बनना चाहते थे लेकिन एक प्रशासक बनकर रह गए। दादा ने कहा कि आप आप जो कर सकते हो उसी के बारे में सोच सकते हो। आपको यह भी नहीं मालूम होता कि जीवन कहाँ जाने वाला है।
Published 25 Nov 2017, 23:31 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit