Create

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 26 दिसम्बर 2017

विराट कोहली के मुकाबले रोहित शर्मा सीमित ओवरों के बेहतर बल्लेबाज हैं: संदीप पाटिल भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज संदीप पाटिल ने एक निजी न्यूज़ चैनल से इस बात को लेकर आगे कहा कि विराट कोहली के प्रशंसकों को यह बात शायद रास न आये लेकिन मेरा मानना है कि वर्तमान समय में रोहित शर्मा सीमित ओवरों के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं। कोहली बिना किसी शक के टेस्ट, वनडे और टी20 क्रिकेट में अच्छे बल्लेबाज हैं लेकिन वह वनडे और टी20 फॉर्मेट में रोहित शर्मा से बहुत पीछे नजर आते हैं।


SAvZIM, चार दिवसीय टेस्ट, पहला दिन: दक्षिण अफ्रीका ने 309 के स्कोर पर पारी घोषित की, ज़िम्बाब्वे की खराब शुरुआत

पोर्ट एलिज़ाबेथ में बॉक्सिंग डे के मौके पर ऐतिहासिक चार दिवसीय टेस्ट की शुरुआत हुई। इस डे-नाईट मैच के पहले ही दिन 13 विकेट गिर गए और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ज़िम्बाब्वे की हालत खराब है। दक्षिण अफ्रीका ने पहले ही दिन अपनी पहली पारो 309/9 के स्कोर पर घोषित की और जवाब में ज़िम्बाब्वे को चार झटके लग गये। पहले दिन स्टंप्स के समय मेहमानों का स्कोर 30/4 था और वह अभी भी पहली पारी में 279 रन पीछे हैं। एबी डीविलियर्स ने लगभग दो साल बाद टेस्ट में वापसी की और फाफ डू प्लेसी की गैरमौजूदगी में टीम की कमान संभालते हुए अर्धशतक लगाया। एडेन मार्कराम ने तीसरे मैच में अपना दूसरा टेस्ट शतक लगाया।


रोहित शर्मा ने अपने निकनेम ‘हिटमैन’ का किया खुलासा

रोहित शर्मा ने एक निजी न्यूज़ चैनल को दिए गए इंटरव्यू में अपने निकनेम 'हिटमैन' का खुलासा करते हुए कहा कि मेरा यह नाम साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बैंगलोर वनडे के दौरान पड़ा था। जब मैं बल्लेबाजी के दौरान बेहतरीन शॉट खेल रहा था, तो मैदान पर एक क्रू मेंबर ने कहा था कि यह 'हिटमैन' की तरह प्रहार कर रहा है। क्योंकि मेरे नाम में Ro-‘hit’ आता है, तो रवि भाई (शास्त्री) ने यह सुन लिया और कमेन्ट्री के दौरान उन्होंने हिटमैन बुलाना शुरू कर दिया और मुझे लगता है कि यह नाम वहीँ से आया है।


श्रीलंका सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने से मेरा आत्मविश्वास बढ़ा है: जयदेव उनादकट

जयदेव उनादकट ने उम्मीद जताई है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस सीरीज के बाद उन्हें और भी खेलने के मौके मिलेंगे। मुंबई में हुए आखिरी मैच के बाद जयदेव ने कहा कि इस सीरीज के बाद मेरा आत्मविश्वास और भी ज्यादा बढ़ा है। यहाँ से मुझे भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद जगी है, जिसपर मैं आने वाले समय में खरा उतर पाऊंगा। यह सीरीज मेरे करियर का अहम पड़ाव साबित हो सकती है।


कोच रवि शास्त्री ने एमएस धोनी के आलोचकों को दिया करारा जवाब

शास्त्री ने धोनी को लेकर कहा कि वह केवल भारतीय टीम के नहीं बल्कि विश्व में सबसे बड़े ख़िलाड़ी हैं। उनके जैसा ख़िलाड़ी आपको दुनिया के किसी भी बाजार में नहीं मिल सकता और न ही आप उनके जैसा ख़िलाड़ी कहीं और से ला सकते हों। एमएस धोनी 36 साल की उम्र में भी युवा खिलाड़ियों को मुकाबला देते हुए नजर आते हैं। अगर उनके आलोचक उनकी उम्र में इस तरह का खेल पाएं, तो ही एमएस धोनी को लेकर कुछ कह सकते हैं।


AUSvENG: जेम्स एंडरसन ने तेज़ गेंदबाज के तौर पर सबसे ज्यादा टेस्ट खेलने का रिकॉर्ड बनाया

तेज गेंदबाज के रूप में जेम्स एंडरसन ने क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा 133 टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। इससे पहले कर्टनी वॉल्स ने 132 टेस्ट मैच खेले थे।


SAvZIM: चार दिवसीय टेस्ट मैच से बाहर हुए फाफ डू प्लेसी, एबी डीविलियर्स करेंगे कप्तानी

दक्षिण अफ्रीका और ज़िम्बाब्वे के बीच होने वाले चार दिवसीय डे नाईट टेस्ट मैच में मेजबान टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसी खेलते हुए नजर नहीं आयेंगे। उन्हें कमर और कंधे की चोट से पूरी तरह उबरने के लिए इस मैच में आराम दिया गया है। डू प्लेसी के स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान रहे एबी डीविलियर्स टीम की कमान सम्भालेंगे। डीविलियर्स साल 2016 के बाद से टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं।


AUSvENG: डेविड वॉर्नर का शानदार शतक, चौथे टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्कोर की तरफ अग्रसर

मेलबर्न में आज से चौथा बॉक्सिंग डे एशेज टेस्ट शुरू हुआ और पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वॉर्नर के शानदार शतक की मदद से 244/3 का स्कोर बना लिया है। डेविड वॉर्नर ने अपना 21वां टेस्ट लगाया और 103 रनों की पारी खेली। स्टंप्स के समय स्टीव स्मिथ 65 और शॉन मार्श 31 रन बनाकर नाबाद थे।


Twitter Reactions: डेविड वॉर्नर के 99 पर आउट होकर भी नॉट आउट होने को लेकर क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं
NZvWI: न्यूजीलैंड ने तीसरे एकदिवसीय में वेस्टइंडीज को 66 रनों से हराया, 3-0 से जीती सीरीज

न्यूजीलैंड ने क्राइस्टचर्च में खेले गए तीसरे और आखिरी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में वेस्टइंडीज को डकवर्थ-लुईस नियम की मदद से 66 रनों से हरा दिया। इस जीत की बदौलत न्यूजीलैंड ने टेस्ट सीरीज में 2-0 की जीत के बाद एकदिवसीय सीरीज में भी 3-0 से जीत हासिल की। बारिश के कारण मैच को 23 ओवरों का कर दिया गया था। न्यूज़ीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 131/4 का स्कोर बनाया था और वेस्टइंडीज को डकवर्थ-लुईस के तहत 166 रनों का लक्ष्य मिला। लक्ष्य के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ 99/9 का स्कोर ही बना सकी। रॉस टेलर को 47 रनों की बढ़िया पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच और ट्रेंट बोल्ट को तीन मैच में 10 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया।


ICC Under 19 World Cup 2018: श्रीलंका, कनाडा और केन्या के टीमों की घोषणा श्रीलंका की 15 सदस्यीय टीम:

कमिंडू मेंडिस (कप्तान), जेहान डेनियल (विकेटकीपर), क्रिशन अराच्चिगे, अशन बंडारा, हरीन बुद्धिला, हसिता बोयागोडा, निपुण धनंजय, रश्मिका दिलशान, नुवानिदु फर्नान्डो, सन्तुष गुनातिलका, प्रवीण जयविक्रमा, धनंजय लक्षण, निशान मदुश्का, निपुण मलिंगा, कलम परेरा। कनाडा की 15 सदस्यीय टीम: अर्सलान खान (कप्तान), आकाश गिल (विकेटकीपर), एश्टन देओसैमी, अर्शदीप धालीवाल, फैसल जमखंडी, ऋषिव जोशी, एमानुएल खोखर, केवियन नारेस, अरण पत्मनाथान, पीटर प्रिटोरियस, क्रिशन सैमुएल, रंधीर संधू, प्रणव शर्मा, रोमेल शज़ाद, केविन सिंह। केन्या की 15 सदस्यीय टीम: सचिन भूदिया (कप्तान), मैक्सवेल एगर, अभिषेक चिदंबरन, अवीट देसाई, जय दोशी, अमन गाँधी, अंकित हिरानी, जसराज कुंडी, जयंत मेपानी, डेनिस मुसयोका, गेराल्ड मुथुई, थॉमस ओचिएंग, सुखदीप सिंह, सिद्धार्थ वासुदेव, रेने वेरे।


BBL 2017-18: पर्थ स्कॉर्चर्स ने मेलबर्न स्टार्स को 13 रनों से हराया

बिग बैश लीग में आज पर्थ स्कॉर्चर्स ने कम स्कोर वाले मुकाबले में मेलबर्न स्टार्स को 13 रनों से हरा दिया। पर्थ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मैन ऑफ़ द मैच हिल्टन कार्टराईट के अर्धशतक की बदौलत 142/6 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में एंड्रू टाई की शानदार गेंदबाजी के सामने मेलबर्न स्टार्स सिर्फ 129/8 का स्कोर ही बना सकी।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment