Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 26 जनवरी 2018

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018, 20:25 IST
Advertisement

SAvIND, तीसरा टेस्ट: भारतीय टीम 247 रन बनाकर ऑल आउट, 241 के लक्ष्य के सामने दक्षिण अफ्रीका को लगा पहला झटका तीसरे दिन भारत की दूसरी पारी 247 रनों पर सिमटी और उसके बाद 241 के लक्ष्य के सामने दक्षिण अफ्रीका ने 17/1 का स्कोर बना लिया था। वांडरर्स की पिच को लेकर भी कई सवाल खड़े हो रहे हैं और ऐसी भी संभावनाएं हैं कि मैच को रद्द कर दिया जाए, क्योंकि यह बल्लेबाजों के लिए काफी मुश्किलें पैदा कर रही है।


  महेंद्र सिंह धोनी को पद्मभूषण पुरस्कार, सम्मान पाने वाले बने 11वें क्रिकेटर "महेंद्र सिंह धोनी को बीसीसीआई ने पद्म भूषण अवॉर्ड के लिए नामित किया है। सदस्यों में धोनी को लेकर जरा सी भी शंका नहीं थी,  क्योंकि उन्होंने भारत को 2011 में विश्व कप और 2007 में टी-20 विश्व कप का खिताब अपनी कप्तानी में दिलाया। उन्होंने भारत की तरफ से 90 टेस्ट मैच खेले और एकदिवसीय क्रिकेट में अभी तक वो लगभग 10 हजार रन बना चुके हैं। उनसे बेहतर और कोई नाम नहीं था जिसे हम नॉमिनेट कर सकें।"
  ICC Under 19 World Cup 2018: भारत ने बांग्लादेश को 131 रनों से हराकर सेमीफाइनल में किया प्रवेश भारत ने आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के क्वार्टरफाइनल में बांग्लादेश को 131 रनों से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। क्वींसटाउन में खेले गए मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.2 ओवरो में 265 रन का स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 42.1 ओवर में 134 रन बनाकर सिमट गई। शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 86 रनों की पारी खेली और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। 30 जनवरी को सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से होगा।
Advertisement
  IPL 2018: नीलामी में सर्वाधिक बेस प्राइज़ वाले खिलाड़ियों की फ़ेहरीस्त आईपीएल की नीलामी के लिए फाइनल लिस्ट में 578 खिलाड़ियों को जगह मिली है और उनसे से सिर्फ 36 ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपना बेस प्राइज़ 2 करोड़ रूपये रखा है। यह सर्वाधिक बेस प्राइज़ है और इन 36 खिलाड़ियों के लिए बोली की शुरुआत यहीं से होगी।
  Syed Mushtaq Ali Trophy 2018: राजस्थान को 41 रनों से हराकर दिल्ली ने जीता खिताब सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल में आज दिल्ली ने राजस्थान को 41 रनों से हराकर पहली बार खिताब पर कब्ज़ा कर लिया है। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए उन्मुक्त चंद के 53 रनों की बदौलत 153/6 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में राजस्थान की टीम सिर्फ 112 रन ही बना सकी। दिल्ली के कप्तान प्रदीप सांगवान ने सिर्फ 14 रन देकर 2 विकेट लिए और उन्हें मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। गौरतलब है कि दोनों ही टीमें पहली बार फाइनल में पहुंची थी।
  IPL 2018: लगातार लचर प्रदर्शन की वजह से नीलामी में मुश्किल दिख रही युवी की राह हाल ही में घरेलू सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में बल्ले से उनका प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा और पूरे टूर्नामेंट में युवी ने 216 गेंदों का सामना करके 208 रन ही बनाये और उनका स्ट्राइक रेट मात्र 96.30 का रहा। मैच दर मैच बात की जाये तो युवी ने क्रमश 50* (40 गेंद), 35* (35 गेंद), 8 (16 गेंद), 4 (8 गेंद), 21 (14 गेंद), 29 (25 गेंद), 40 (34 गेंद), 17 (33 गेंद) और 4 (11 गेंद) रन बनाये हैं।
  BANvSL: पहले टेस्ट मैच के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान, शाकिब-अल-हसन होंगे कप्तान शाकिब अल हसन (कप्तान), महमदुल्लाह (उप कप्तान), तमीम इकबाल, लिटन दास, मुशफिकुर रहीम, इमरुल कायेस, मोमिनुल हक, मोसद्देक होसैन, तैजुल इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान, कमरुल इस्लाम, मेहदी हसन, रुबेल होसैन और नईम हसन.
  IPL 2018: नियम सहित नीलामी की पूरी जानकारी
  चैपल-गांगुली विवाद पर पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा “चैपल मेरा करियर खत्म करना चाहते थे” भारतीय क्रिकेट के सबसे बड़े विवाद में से एक गांगुली-चैपल विवाद के करीब 10 साल से ज्यादा समय बीत जाने के बाद एक बार फिर पूर्व भारतीय कप्तान ने विवादित कोच पर एक बार फिर आरोप लगाया है।
  AUSvENG: चौथे एकदिवसीय मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 3 विकेट से हराकर सीरीज में दर्ज की पहली जीत एडिलेड ओवल में खेले गए चौथे एकदिवसीय मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 3 विकेट से हरा दिया। इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 44.5 ओवरो में 196 रन बनाकर सिमट गई जिसे ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 37 ओवरो में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की इस सीरीज में ये पहली जीत है, पहले तीनों मैचो में उसे हार का सामना करना पड़ा था। पैट कमिंस को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।
  2018 आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर के लिए वेस्टइंडीज की टीम का ऐलान जेसन होल्डर (कप्तान), जेसन मोहम्मद (उपकप्तान), देवेंद्र बिशू, कार्लोस ब्रैथवेट, शेल्डन कॉटरेल, क्रिस गेल, शिमरोन हेटमायर, शाई होप, एविन लेविस, निकिता मिलर, एश्ली नर्स, रोवमेन पावेल, किमार रोच, मार्लन सैमुअल्स और केसरिक विलियम्स।
  आईपीएल की नीलामी हर साल होगी लेकिन विश्व कप हर साल नहीं होगा: राहुल द्रविड़ राहुल द्रविड़ ने कहा कि इसमें छिपाने वाली कोई बात नहीं है। हमने खिलाड़ियों को बताया कि उनका पहला लक्ष्य क्या होना चाहिए। एक या दो आईपीएल नीलामी में चुने नहीं जाने से खिलाड़ियों के करियर पर उतना असर नहीं होगा। उन्होंने कहा कि नीलामी तो हर साल होती है, लेकिन हर साल इन खिलाड़ियों को भारत के लिए सेमीफाइनल मैच खेलने का मौका नहीं मिलेगा। ऐसे मौके बार-बार नहीं आते हैं। Published 26 Jan 2018, 23:31 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit