Create

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 26 मार्च 2018

ICC एकदिवसीय रैंकिंग: विराट कोहली बल्लेबाजों में और जसप्रीत बुमराह गेंदबाजों में पहले स्थान पर बरकरार आईसीसी विश्व कप क्वालीफ़ायर की समाप्ति के बाद आईसीसी ने हालिया एकदिवसीय रैंकिंग जारी कर दी है। इसके अलावा मार्च की शुरुआत में न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड के बीच हुई पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज के भी प्रदर्शन को रैंकिंग में जगह मिली है। बल्लेबाजी रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली और गेंदबाजी रैंकिंग में भारत के ही जसप्रीत बुमराह टॉप पर बरकरार हैं। अफगानिस्तान के राशिद खान ने विश्व कप क्वालीफ़ायर में 17 विकेट लिए, लेकिन इसके बावजूद वह एक स्थान के नुकसान से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।


ICC World Cup Qualifier 2018: आईसीसी ने सर्वश्रेष्ठ एकादश की घोषणा की, जेसन होल्डर कप्तान

एविन लेविस, काइल कोट्ज़र, ब्रेंडन टेलर (विकेटकीपर), मार्लन सैमुएल्स, मोहम्मद नबी, सिकंदर रज़ा, नजीबुल्लाह ज़दरण, जेसन होल्डर (कप्तान), सफ्यान शरीफ, बॉयड रैंकिन, मुजीब ज़दरण और राशिद खान (12वां खिलाड़ी)


स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के ऊपर आजीवन प्रतिबंध लगाना काफी कड़ा फैसला होगा: आशीष नेहरा

दिल्ली में हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के एक इवेंट के दौरान भारतीय टीम के पूर्व गेंदबाज और आरसीबी के गेंदबाजी कोच आशीष नेहरा ने बॉल टेंपरिंग की हालिया घटना पर अपने विचार रखे हैं। नेहरा ने स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के बारे में कहा कि अगर उनके ऊपर आजीवन प्रतिबंध लगता है तो यह काफी कड़ा फैसला होगा। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि अगर दोनों ने अपनी गलती मान ली है, तो उनके खिलाफ इतनी बड़ी कार्रवाई नहीं होनी चाहिए।


IPL 2018: नए सीजन के लिए एचपी बनी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्रमुख प्रायोजक

चपी इंक इंडिया ने आज आईपीएल के आगामी सीजन के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ अपने गठबंधन की घोषणा की। इस मौके पर भारतीय टीम के पूर्व गेंदबाज और आरसीबी के गेंदबाजी कोच आशीष नेहरा की मौजूदगी में आरसीबी की नई जर्सी भी लॉन्च की गई, जिसमें नए साझेदारी के तहत एचपी को खिलाड़ियों की जर्सी के आगे जगह दी गई है।


IPL 2018: स्टीव स्मिथ की जगह अजिंक्य रहाणे करेंगे राजस्थान रॉयल्स की अगुआई

आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स ने स्टीव स्मिथ को कप्तानी से बर्खास्त कर दिया है। उनकी जगह अजिंक्य रहाणे को नया कप्तान बनाया गया है। अटकलें लगाई जा रही थी कि स्मिथ से ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी जाने के बाद राजस्थान रॉयल्स टीम प्रबन्धन भी कप्तानी छीन लेगा।


T20 Tri Series: ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने भारत को हराकर फाइनल की दौड़ से किया बाहर

भारत में चल रही टी20 त्रिकोणीय सीरीज के मैच में ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने भारतीय महिलाओं को 36 रनों से हरा दिया है। इसके साथ ही मेजबान टीम इस टूर्नामेंट के फाइनल से बाहर हो गई है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 186 रनों का मजबूत स्कोर बनाया। इसके बाद भारतीय टीम पूरे ओवर खेलकर 5 विकेट पर 150 रन बना पाई।


NZvENG: पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को एक पारी और 49 रनों से हराया

ऑकलैंड डे-नाइट टेस्ट के अंतिम दिन न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को एक पारी और 49 रनों से हराकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त प्राप्त कर ली है। पांचवें दिन बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की पूरी टीम 320 रन बनाकर आउट हो गई। न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट ने मैच में 9 विकेट चटकाए और उन्हें मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।


टेम्परिंग की घटना से ऑस्ट्रलिया का विश्व में मजाक बन गया है: एडम गिलक्रिस्ट

बॉल टेम्परिंग मामले पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ की आलोचना करने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। हर कोई इस घटना के लिए ऑस्ट्रेलिया का मजाक बना रहा है। इसी कड़ी में पूर्व कंगारू विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट का नाम भी जुड़ गया है। गिलक्रिस्ट ने टेम्परिंग को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए स्टीव को इसके लिए जमकर खरी-खोटी सुनाई।


बॉल टेम्परिंग केस में खिलाड़ियों को हुई सजा को लेकर हरभजन सिंह आईसीसी पर जमकर बरसे


PSL 2018: पेशावर जाल्मी को हराकर इस्लामाबाद यूनाइटेड की टीम बनी चैम्पियन

पाकिस्तान सुपर लीग 2018 के फाइनल मुकाबले में इस्लामाबाद यूनाइटेड ने पेशावर जाल्मी को 3 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पेशावर की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 148 रन बनाए। जवाब में इस्लामाबाद ने 19 गेंद शेष रहते 7 विकेट पर 154 रन बनाकर मैच जीतने के साथ ही ट्रॉफी पर भी कब्जा जमाया। ल्यूक रोंकी को मैन ऑफ़ द मैच के अलावा मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment