Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 27 अक्टूबर 2017

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:28 IST
Advertisement

PAKvSL, पहला टी20: पाकिस्तान ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया 

तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान ने श्रीलंका को - विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। श्रीलंका ने 102 रन बनाए। जवाब में पाक ने 17.2  ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 103 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।


दक्षिण अफ्रीका ने पहले टी20 में बांग्लादेश को 20 रनों से हराया 

बांग्लादेश के खिलाफ दो टी20 मैचों की सीरीज में दक्षिण अफ्रीका ने पहला मैच 20 रन से जीत लिया है। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 195 रन बनाए। जवाब में मेहमान टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 175 रन बना पाई।

Advertisement

सौरव गांगुली और हरभजन सिंह ने नंबर 4 के लिए दिनेश कार्तिक को बताया सही विकल्प 

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान सौरव गांगुली और स्पिनर हरभजन सिंह ने नंबर 4 की पोजिशन के लिए दिनेश कार्तिक को उपयुक्त खिलाड़ी बताया है। दोनों ही दिग्गज खिलाड़ियों ने दिनेश कार्तिक की न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में खेली गई अर्धशतकीय पारी की काफी तारीफ की। एक निजी चैनल से बातचीत में गांगुली ने कहा कि ' सच कहूं तो उसने काफी शानदार पारी खेली। हालांकि जब आप इस तरह के छोटे लक्ष्य का पीछा कर रहे होते हैं तो कोई दबाव नहीं होता है।


आईपीएल 2018 के लिए खिलाड़ियों को रिटेन करने के सुझाव के खिलाफ टीम मालिक: रिपोर्ट 

एक खबर के मुताबिक इंडियन प्रीमियर लीग के 2018 में होने वाले 11वें सीजन के लिए टीम मालिकों ने खिलाड़ियों को रिटेन करने की योजना का विरोध किया है। टीम मालिक नहीं चाहते हैं कि किसी भी टीम को खिलाड़ियों को रिटेन करने का विकल्प मिले। उनका मानना है इससे बड़े-बड़े खिलाड़ियों को खरीदने का उनका सपना अधूरा रह जाएगा।


INDvNZ: भुवनेश्वर कुमार ने बताया कैसे नकल गेंद का प्रयोग करके उन्होंने कॉलिन मुनरो को चकमा दिया 

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार नकल बॉल का प्रयोग काफी अच्छे से करते हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में नकल बॉल का प्रयोग करके उन्होंने कोलिन मुनरो को आउट किय। बीसीसीआई डॉट टीवी पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में भुवनेश्वर कुमार अपने साथी गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से इस गेंद को लेकर बातचीत करते नजर आ रहे हैं। जब बुमराह ने भुवनेश्वर कुमार से पूछा कि दोनों मैचों को लेकर उनकी सोच में क्या बदलाव आया तो भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि उन्होंने केवल कोलिन मुनरो को अलग गेंद करने की सोची थी। इस बार उन्होंने कोलिन मुनरो के लिए अलग रणनीति बनाई थी।


एक भारतीय क्रिकेटर डोप परीक्षण में फेल 

वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी (वाडा) की 2016 की रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि एक भारतीय क्रिकेटर डोप परीक्षण में फेल हुआ है। बीसीसीआई की तरफ से 153 मान्यता प्राप्त क्रिकेटरों में से 1 को प्रतिबंधित पदार्थ के सेवन का दोषी पाया गया। हालांकि किस क्रिकेटर को इसका दोषी पाया गया है उसके नाम का खुलासा अभी तक नहीं हुआ है। इससे पहले  साल 2013 में पूर्व अंडर-19 खिलाड़ी प्रदीप सांगवान को भी प्रतिबंधित पदार्थ के सेवन का दोषी पाया गया था। उस समय सांगवान आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम की तरफ से खेल रहे थे।


अगर दिल्ली में मैच नहीं होता तो ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद मैं संन्यास ले लेता: आशीष नेहरा 

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा 1 नवंबर को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में होने वाले टी20 मैच के बाद नेहरा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। हालांकि एकमात्र टी20 मैच के लिए नेहरा के चयन पर कुछ लोगों ने सवाल भी उठाए थे। उन सबको नेहरा ने करारा जवाब दिया है। एक निजी न्यूज चैनल से बातचीत में आशीष नेहरा ने अपने आलोचकों को जवाब दिया। नेहरा ने कहा कि ' बड़े लोग सवाल उठा रहे थे कि नेहरा ने खुद का चयन न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला में  खुद ही कर लिया है। उन्होंने कहा कि ये मीडिया का काम है, वो सिर्फ विवादित चीजों को ही उठाती है।


एशेज के दौरान स्टीव स्मिथ अपनी भावनाओं को काबू में रखें: स्टीव वॉ 

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने अगले महीने वाली इंग्लैंड के खिलाफ महत्वपूर्ण एशेज श्रृंखला से पहले कप्तान स्टीव स्मिथ को अहम सलाह दी है। उन्होंने कहा कि स्टीव स्मिथ को इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के दौरान अपनी भावनाओं पर काबू रखना चाहिए।


रणजी राउंड अप: सुरेश रैना का फ्लॉप प्रदर्शन जारी, शाहबाज नदीम के शानदार प्रदर्शन के बीच हरियाणा की करारी 

रणजी ट्रॉफी 2017 के तीसरे राउंड के अंतिम दिन आज कई मैचों के नतीजे आ गए। झारखण्ड के लिए शादाब नदीम ने 6 विकेट झटके। सुरेश रैना के फ्लॉप होने से यूपी को मामूली अंतर से महाराष्ट्र के सामने हार का सामना करना पड़ा। श्रेयस अय्यर ने भी शानदार शतक जमाया।


INDvNZ: पुणे पिच विवाद के बाद कानपुर में यूपीसीए ने सख्ती करने का फैसला किया

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच हुए पुणे वनडे मैच से पहले पिच को लेकर विवाद सामने आया था। इस विवाद को लेकर उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने कानपुर में होने वाले तीसरे वनडे को लेकर पिच के आसपास कड़े सुरक्षा के इंतज़ामात करने का फैसला लिया है। यूपीसीए के कार्यकारी सेक्रेटरी युधवीर सिंह ने ग्रीन पार्क स्टेडियम के सुरक्षा अधिकारीयों को साफ तौर पर पर कह दिया है कि अगर कोई भी मैदान में या पिच के आसपास अवैध रूप से नहीं आना चाहिए। कानपुर एकदिवसीय से पहले यूपीसीए ने ग्राउंड्स मैन को भी सुचना देते हुए कहा कि वह मैदान और पिच के बारे में किसी भी अंजान व्यक्ति से बात न करे।


स्टीव स्मिथ ने भारत दौरे पर टेस्ट में हुए डीआरएस विवाद पर विराट कोहली के आरोपों को नकारा 

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने हाल ही में ESPNCricinfo को दिए एक इंटरव्यू में विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान जारी किया है। इस साल हुई भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के बैंगलोर टेस्ट में हुए डीआरएस विवाद को पूरी तरह से स्मिथ ने बेकार बताया और साथ ही सीरीज के बाद कोहली के मिजाज में आये बदलाव को लेकर भी सवाल खड़े किये।


पॉन्‍डीचेरी क्रिकेट एसोसिएशन को बीसीसीआई में सह सदस्य चुना गया 

सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित प्रबन्धक समिति ने भारतीय क्रिकेट में नए बदलाव लाने को लेकर एक अहम फैसला लिया है। प्रबन्धक समिति ने यह साफ़ कर दिया है कि पॉन्‍डीचेरी क्रिकेट एसोसिएशन अब से भारतीय क्रिकेट बोर्ड में एसोसिएट मेम्बर के रूप में होगा। यह फैसला जब लिया गया, तब 3 मत पॉन्‍डीचेरी को बीसीसीआई में देखना चाहते थे और सुप्रीम कोर्ट ने प्रबन्धक समिति को इस मामले को लेकर फैसला पॉन्‍डीचेरी क्रिकेट एसोसिएशन के पक्ष में रखने को कहा था।


आयरलैंड का पहला आधिकारिक टेस्ट पाकिस्तान के खिलाफ अगले वर्ष 11 मई को होगा 

टेस्ट दर्जा हासिल होने के बाद आयरलैंड की टीम के पहले टेस्ट में उतरने की तारीख भी सामने आ गई है। आयरिश टीम घरेलू जमीन पर पाकिस्तान के खिलाफ अगले वर्ष 11 से 15 मई के बीच यह मैच खेलेगी। उनके क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की पुष्टि कर दी है। मैच के लिए स्टेडियम का चयन किया जाना अभी बाकी है।

Published 27 Oct 2017, 22:17 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit