COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 28 अगस्त 2018

20   //    28 Aug 2018, 22:42 IST

विज्ञापन शूटिंग के लिए शिमला की खूबसूरत वादियों में पहुंचे महेंद्र सिंह धोनी


भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों भारत में छुट्टियों का आनंद ले रहे हैं। इस दौरान उन्हें विभिन्न गतिविधियों में हिस्सा लेते देखा जा रहा है। अब माही एक विज्ञापन की शूटिंग के सिलसिले में शिमला पहुंच गए हैं।



भुवनेश्वर कुमार हुए फिट, इंडिया ए के लिए खेलेंगे मैच


भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार अब फिट हो गए हैं और 4 टीमों के बीच खेली जा रही क्वाडरैंगुलर सीरीज में वो इंडिया ए के लिए खेलेंगे। इंडिया ए के लिए खेलकर भुवनेश्वर कुमार अपनी लय हासिल करने की कोशिश करेंगे। चोटिल होने की वजह से उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया था।



चौथे टेस्ट से पहले इंग्लिश प्रीमियर लीग का मैच देखने पहुंचे केएल राहुल और उमेश यादव


भारतीय टीम के अधिकतर खिलाड़ी फुटबॉल के प्रशंसक हैं। मैदान पर अक्सर ही इन खिलाड़ियों को फुटबॉल खेलते देखा जाता है। विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी फुटबॉल की इंग्लिश प्रीमियर लीग के भी फैन हैं। अब एक और भारतीय खिलाड़ी ने फुटबॉल के खेल के प्रति अपनी दीवानगी साबित की है। हम बात कर रहे हैं भारतीय टीम के सितारे केएल राहुल की , जो कि इंग्लिश प्रीमियर लीग की टीम आर्सेनल के बहुत बड़े प्रशंसक हैं। चौथे टेस्ट से पहले विराट ब्रिगेड के स्टार खिलाड़ी समय निकालकर ईपीएल का मैच देखने गए।



IREvAFG: अफगानिस्तान ने पहले वनडे मैच में आयरलैंड को 29 रन से हराया


अफगानिस्तान ने बेलफास्ट में खेले गए 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबान आयरलैंड को 29 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की टीम निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 227 रन ही बना सकी, लेकिन उनके गेंदबाजी ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए आयरलैंड को 48.3 ओवर में 198 रन पर समेट दिया। इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। हजरतुल्लाह जजाई ने इस मैच से अपना वनडे डेब्यू किया।



वीवीएस लक्ष्मण ने शेयर की गरीब बच्चों को पढ़ाने वाले एटीएम गार्ड की कहानी


भारतीय खिलाड़ी सिर्फ देश के लिए खेल कर ही देश का नाम रोशन नहीं करते हैं बल्कि देश के विभिन्न आयोजन और गतिविधियों में शामिल होकर भी देश सेवा करते हैं। खिलाड़ी देश की प्रतिभाओं को माध्यम भी प्रदान करते हैं या उनकी सराहना कर उन्हें लोगों की नज़र में जरूर लाते हैं। ऐसा ही कुछ पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने भी किया है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने शुक्रवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया था, जो लोगों के बीच अब चर्चा का विषय बना हुआ है। लक्ष्मण ने ट्विटर पर देहरादून के एक एटीएम में काम करने वाले सिक्योरिटी गार्ड की तस्वीर डालकर उन्हें सलाम किया था। लक्ष्मण के इस पोस्ट को पढ़ने के बाद लोग भी उस गार्ड की जमकर तारीफ कर रहे हैं।



बांग्लादेश के क्रिकेटर पर पत्नी ने लगाए दहेज उत्पीड़न के आरोप


बांग्लादेश के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर मोसद्दक हुसैन पर उनकी पत्नी ने दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया है। मीडिया में आई खबरों में ये दावा किया गया है। 22 साल के मोसद्दक हुसैन ने 6 साल पहले शरमीन समीरा से शादी की थी और अब उन्होंने हुसैन पर ये गंभीर आरोप लगाया है।



भारत ए और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच होने वाले दो अनाधिकारिक टेस्ट मैच बेंगलुरु स्थानांतरित हो सकते हैं


भारत ए और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच विशाखापट्टनम में होने वाला चार दिवसीय अनाधिकारिक टेस्ट मैच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में स्थानांतरित किया जा सकता है। बंगाल की खाड़ी से उठ रहे दबाव से आंध्र प्रदेश में काफी बारिश हो रही है इसलिए मुकाबले का स्थान बदलने की तैयारी है।



पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले सीरीज का कार्यक्रम किया घोषित


पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आगामी ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के पूरे कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है। ये सीरीज यूएई में खेली जाएगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज 7 अक्टूबर से शुरु होगी, जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला 31 अक्टूबर से खेली जाएगी और टेस्ट सीरीज की शुरुआत 16 नवंबर से होगी।

ANALYST
Real Cricket= Test Cricket
Fetching more content...