Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 28 नवंबर 2018 

  • क्रिकेट जगत की प्रमुख खबरों पर एक नजर
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 28 Nov 2018, 22:44 IST

Enter caption

CA XI vs IND, अभ्यास मैच: पहले दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ा, टॉस भी नहीं हो पाया

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम का अभ्यास मैच पहले दिन रद्द कर दिया गया। तेज बारिश और हवाओं की वजह से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ चार दिवसीय अभ्यास मैच शुरू भी नहीं हो पाया। दिन भर बारिश जारी और हवाओं का दौर जारी रहा और कई बार टॉस का समय बदला गया तथा अंत में पहले दिन का खेल रद्द कर दिया गया। भारतीय टीम को मुख्य मुकाबले से पहले अभ्यास मैच खेलना जरुरी है और यह बिना किसी रुकावट के हो तभी सही कहा जा सकता है।


उम्र में हेराफेरी करने वाले खिलाड़ियों पर बीसीसीआई लगाएगी 2 साल का प्रतिबन्ध

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानि बीसीसीआई ने उम्र में हेराफेरी करने वाले खिलाड़ियों पर शिकंजा कसने के लिए एक गाइड लाइन जारी की है। इसके अनुसार कोई भी क्रिकेटर जन्म दिनांक के साथ छेड़छाड़ करता हुआ पाया जाता है, तो बोर्ड के टूर्नामेंटों में उसे 2 साल तक बैन किया जा सकता है। 


रणजी ट्रॉफी 2018-19, चौथा राउंड: पहले दिन का राउंड अप

रणजी ट्रॉफी 2018-19 का तीसरा राउंड आज से शुरु हुआ। पहले दिन कुल मिलाकर गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला। मिजोरम के खिलाफ खेलते हुए पंकज सिंह ने 7 विकेट चटकाए, तो दिल्ली के खिलाफ सिद्धार्थ कौल ने 6 विकेट चटकाए। भारतीय टीम से बाहर चल रहे गौतम गंभीर और इरफान पठान फ्लॉप रहे। इसके अलावा पंजाब के लिए दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह अभी भी 16 रन बनाकर नाबाद हैं।


AUS v IND: पहले टेस्ट मैच के लिए सुनील गावस्कर ने चुनी अपनी भारतीय टीम, रोहित शर्मा को नहीं किया शामिल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 6 दिसंबर से एडिलेड में खेला जाएगा लेकिन अभी से ही पहले टेस्ट मैच की टीम को काफी चर्चा शुरु हो गई है। कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी अपने-अपने अनुभव द्वारा पहले टेस्ट मैच के लिए टीम बता रहे हैं। इसी कड़ी में पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भी अपनी भारतीय एकादश चुनी है। उन्होंने अपनी टीम में रोहित शर्मा को नहीं शामिल किया है।


AUS v IND: रिकी पोटिंग ने पहले टेस्ट मैच के लिए चुने भारतीय गेंदबाज, कुलदीप यादव को भी किया शामिल

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में 6 दिसंबर से खेलने जाने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए अपने गेंदबाज चुने हैं। पोटिंग ने जो भारतीय गेंदबाज चुने हैं उसमें सबसे हैरान कर देने वाला नाम कुलदीप यादव का है। उन्होंने रविचंद्रन अश्विन की जगह कुलदीप को खिलाए जाने को तरजीह दी है।


महेंद्र सिंह धोनी को लेकर ड्वेन ब्रावो ने दिया बड़ा बयान

हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले ड्वेन ब्रावो इस समय शारजाह में मराठा अरेबियंस के लिए टी10 लीग में खेल रहे हैं। उन्होंने क्रिकेट के इस नए प्रारूप और चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के टी20 अंतर्राष्ट्रीय के करियर को लेकर बड़ा बयान दिया है।


BAN v WI: दूसरे टेस्ट मैच के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान, इमरुल काएस बाहर

वेस्टइंडीज के खिलाफ 30 नवंबर से ढाका में शुरु होने वाले दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान हो गया है। चोट की वजह से सलामी बल्लेबाज इमरुल काएस को टीम में जगह नहीं मिली है। बाकी पूरी टीम वही है जो पहले मैच में खेली थी।


PAK v NZ: तीसरे टेस्ट के लिए पाकिस्तानी टीम का हुआ ऐलान

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे आखिरी टेस्ट मैच के लिए पाकिस्तान की टीम का ऐलान हो गया है। टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है। दूसरे टेस्ट मैच में जो टीम खेली थी, उसे ही तीसरे टेस्ट मैच के लिए बरकरार रखा गया है। पाकिस्तान ने दुबई में खेला गया दूसरा टेस्ट मैच पारी और 16 रनों से जीता था और सीरीज में 1-1 की बराबरी की थी। दोनों टीमों के बीच तीसरा और सीरीज का आखिरी मैच 3 दिसंबर से अबु-धाबी में खेला जाएगा। इस मैच को जीतकर पाकिस्तानी टीम सीरीज अपने नाम करना चाहेगी।

Published 28 Nov 2018, 22:44 IST
Advertisement
Fetching more content...