Create
Notifications

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 29 मई 2018

Naveen Sharma

विराट कोहली को मिला इंटरनेशनल क्रिकेट ऑफ द् ईयर का अवॉर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम

के कप्तान विराट कोहली को एक और सम्मान हासिल हुआ है। कोहली को सिएट क्रिकेट रेटिंग अवॉर्ड में इंटरनेशनल क्रिकेटर ऑफ द् ईयर के अवॉर्ड से नवाजा गया है। कोहली सम्मान समारोह के दौरान मौजूद नहीं थे इसलिए रोहित शर्मा ने उनकी तरफ से अवॉर्ड लिया।


मुस्तफिजुर रहमान चोट की वजह से अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 श्रृंखला से बाहर

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान चोट की वजह से अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टी20 श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। मुस्तफिजर के पैरो में चोट लगी है और ये बांग्लादेश की टीम के लिए तगड़ा झटका है क्योंकि वो काफी खतरनाक गेंदबाज हैं। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की और बताया कि मुस्तफिजुर की जगह किस खिलाड़ी को टीम में शामिल किया जाएगा इसका फैसला अभी नहीं किया गया है।


AFGvIND: रिद्धिमान साहा अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच से हो सकते हैं बाहर

भारतीय टेस्ट टीम

के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं। साहा को अंगूठे में चोट लगी है और उन्हें ठीक होने में अभी काफी समय लगेगा इसलिए वो इस मैच से बाहर हो सकते हैं।


मुझे विश्वास है कि मैं एकदिवसीय टीम में वापसी कर सकता हूं: अंजिक्य रहाणे

भारतीय टीम के बल्लेबाज अंजिक्य रहाणे ने इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय और टी20 सीरीज से बाहर किए जाने को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि वो एकदिवसीय टीम में वापसी की कोशिश कर रहे हैं और अच्छा प्रदर्शन भी करेंगे।


INDvAFG: भारत के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए अफगानिस्तान की टीम घोषित

भारत के खिलाफ बेंगलुरु में होने वाले एकमात्र टेस्ट के लिए अफगानिस्तान की 16 सदस्यीय टीम घोषित कर दी गई है। मुकाबला 14 जून से एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा, अफगानिस्तान का यह पहला अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मुकाबला है। ख़ास बात यह है कि उनकी टीम में 4 स्पिनरों को शामिल किया गया है। राशिद खान, मुजीब उर रहमान, जहीर खान और हमजा होतक ये चार नाम हैं।


टेस्ट टीम में जगह मिलने की अनिश्चितता को लेकर नहीं हूं परेशान: रोहित शर्मा

टेस्ट टीम में जगह को लेकर बनी अनिश्चितता को लेकर भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा बिलकुल परेशान नहीं है। हाल ही में उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है। इसके पहले दक्षिण अफ्रीका दौरे पर उन्हें टीम इंडिया में शामिल किया गया था। रोहित ने टीम में स्थान नहीं मिलने पर चिंतित नहीं होने की बात कही है।


अफगानिस्तान में राष्ट्रपति के बाद शायद सबसे ज्यादा लोकप्रिय हूं: राशिद खान

आईपीएल में अपनी बहेतरीन गेंदबाजी से सबका दिल जीतने वाले अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान ने खुद की तारीफ करते हुए कहा है कि अपने देश में लोकप्रियता के मामले में राष्ट्रपति अशरफ गनी के बाद उनका नाम आता है। इसका मतलब हुआ कि खान को अपने फैन्स के समर्थन का अंदाजा है।


इयान चैपल को लेकर क्रिस गेल ने दी तीखी प्रतिक्रिया

वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इयान चैपल को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। 2016 के बिग बैश लीग में चैनल 10 की महिला रिपोर्टर को दिए विवादास्पद इंटरव्यू के बाद उन्हें इस लीग के लिए प्रतिबंधित करने की मांग इयान चैपल ने उठाई थी। मुंबई मिरर को दिए साक्षात्कार में गेल ने कहा कि इयान चैपल कौन है? ऐसी प्रतिक्रिया देकर उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी को कुछ ना कहते हुए भी बहुत कुछ कह दिया है।


वेस्टइंडीज के खिलाफ एकमात्र टी20 के लिए शाहिद अफरीदी को बनाया गया विश्व एकादश का कप्तान

वेस्टइंडीज के खिलाफ विश्व एकादश के 31 मई को होने वाले एकमात्र टी20 के लिए हर दिन कोई न कोई परिवर्तन देखने को मिल रहा है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे शाहिद अफरीदी इस मैच में कप्तानी करेंगे। पहले इयोन मॉर्गन कप्तान के रूप में चुने गए थे लेकिन अंगुली में चोट के कारण वे बाहर हो चुके हैं। उनकी जगह सैम बिलिंग्स को टीम में शामिल किया गया है।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...