Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 29 सितम्बर 2018

  • प्रमुख क्रिकेट खबरों पर एक नज़र
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 29 Sep 2018, 23:47 IST

<p>

India vs West Indies: भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान, मयंक अग्रवाल और मोहम्मद सिराज पहली बार टीम में शामिल  

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज एवं शार्दुल ठाकुर।


आईसीसी वन-डे टीम रैंकिंग (आखिरी अपडेट: 29 सितम्बर, 2018)

1 इंग्लैंड - 127

2 भारत - 122

3 न्यूजीलैंड - 112

4 दक्षिण अफ्रीका - 110

5 पाकिस्तान - 101

6 ऑस्ट्रेलिया - 100

Advertisement

7 बांग्लादेश - 92

8 श्रीलंका - 77

9 वेस्टइंडीज - 69

10 अफगानिस्तान - 67


एशिया कप 2018: रोहित शर्मा ने फाइनल मुकाबला जीतने के बाद दिया बड़ा बयान

रोहित शर्मा ने कहा, "हमने पूरे टूर्नामेंट में शानदार क्रिकेट खेली है और यह जीत टूर्नामेंट में की गई मेहनत का ईनाम है। मैं पहले इस प्रकार के मैचों का हिस्सा रहा हूं और खिलाड़ियों को दबाव झेलने के लिए पूरा श्रेय जाता है, जिस तरह उन्होंने टीम को जीत दिलाई। 


<p>

अंडर 19 एशिया कप 2018: भारत ने नेपाल को 171 रनों के बड़े अंतर से हराया

बांग्लादेश में आज से शुरू हुए अंडर 19 एशिया कप के पहले दिन ग्रुप ए में भारत ने नेपाल को 171 रनों के बड़े अंतर से हराया। ग्रुप ए के एक अन्य मुकाबले में अफगानिस्तान ने यूएई को 5 विकेट से और ग्रुप बी में पाकिस्तान ने हांगकांग को 9 विकेट से और श्रीलंका ने बांग्लादेश को 6 विकेट से हराया।


BP XI vs West Indies: बोर्ड अध्यक्ष एकादश ने दो दिवसीय अभ्यास मैच में पहली पारी 360/6 के स्कोर पर घोषित की

वडोदरा में वेस्टइंडीज के खिलाफ दो दिवसीय अभ्यास मैच में पहले दिन का खेल समाप्त होने तक बोर्ड अध्यक्ष एकादश ने 6 विकेट पर 360 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। बोर्ड अध्यक्ष एकादश के लिए अंकित बावने ने सबसे अधिक नाबाद 116 रनों की पारी खेली। वेस्टइंडीज के लिए देवेन्द्र बिशू ने सबसे अधिक 3 विकेट चटकाए।


एशिया कप 2018: महेंद्र सिंह धोनी को लेकर रोहित शर्मा ने दी प्रतिक्रिया

"हम धोनी भाई से हमेशा सीखते रहते हैं क्योंकि वे एक शानदार कप्तान रहे हैं। मैंने उन्हें काफी सालों तक कप्तानी करते हुए देखा है। वे निर्णय लेते समय घबराते नहीं हैं। उनकी कप्तानी में हमने कई वर्षों तक क्रिकेट खेला है। स्थिति कैसी भी हो, वे हमेशा हमें सलाह देते रहते हैं।"


चोटिल खिलाड़ियों के सम्बन्ध में सपोर्ट स्टाफ के कार्य को लेकर बीसीसीआई नाखुश

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि इस मुद्दे को उठाया गया था क्योंकि हर बार खिलाड़ियों का चोटिल होना संयोग नहीं हो सकता। खिलाड़ी अक्सर चोटिल हो रहे हैं। टीम के फिजियो पैट्रिक और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के फिजियो आशीष कौशिक के बीच समन्वय की कमी है।


<p>

विजय हजारे ट्रॉफी 2018: मनीष पांडे को विनय कुमार की जगह कर्नाटक का कप्तान बनाया गया 

मनीष पांडे को विनय कुमार की जगह विजय हजारे ट्रॉफी के लिए कर्नाटक टीम का कप्तान बनाया गया है। विनय कुमार की कप्तानी में कर्नाटक ने पिछले कुछ सालों में काफी सफलता हासिल की है, लेकिन मौजूदा सत्र में कर्नाटक टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा है । हालांकि विनय कुमार अभी भी टीम का हिस्सा है और अब वो पांडे की कप्तानी में खेलते हुए नजर आएंगे।


एशिया कप 2018: मशरफे मोर्तजा ने टीम को गर्व से आगे बढ़ने को कहा

भारत के खिलाफ एशिया कप के रोमांचक फाइनल मुकाबले में हार के बाद बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मोर्तजा ने बयान दिया। उन्होंने कहा कि टीम को गौरवान्वित महसूस करना चाहिए क्योंकि हमने अच्छा खेल दिखाया। आगे बांग्लादेशी कप्तान ने कहा कि हम दिल से खेले लेकिन कुछ गलतियों की वजह से शिकस्त का सामना करना पड़ा।


Published 29 Sep 2018, 23:47 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit