Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 3 सितम्बर 2018

FEATURED WRITER
61   //    03 Sep 2018, 23:05 IST

एलिस्टेयर कुक का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास, भारत के खिलाफ ओवल टेस्ट होगा आखिरी मैच

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट खेलने और सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले 33 वर्षीय कुक ने खराब फॉर्म के कारण इतना बड़ा फैसला लिया है। भारत के खिलाफ ओवल में होने वाला पांचवां टेस्ट उनके करियर का आखिरी मैच होगा।




एलिस्टेयर कुक के संन्यास के बाद ट्विटर पर क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

 








ICC टेस्ट रैंकिंग: विराट कोहली पहले स्थान पर बरकरार, मोईन अली को जबरदस्त फायदा

इंग्लैंड और भारत के बीच हुए चौथे साउथैम्पटन टेस्ट के बाद आईसीसी ने हालिया रैंकिंग जारी कर दी है। विराट कोहली 937 अंकों के साथ बल्लेबाजों में और जेम्स एंडरसन 896 अंकों के साथ गेंदबाजों में टॉप पर बने हुए हैं। बल्लेबाजों में चेतेश्वर पुजारा, जोस बटलर और सैम करन एवं गेंदबाजों में मोईन अली और मोहम्मद शमी को सबसे ज्यादा फायदा हुआ है।




England vs India: भारतीय टीम की हार के बाद कप्तान विराट कोहली का बड़ा बयान

मैच के बाद विराट कोहली ने कहा कि टीम अच्छा खेल रही है, इसमें कोई शक नहीं है लेकिन मैच खत्म करने की कला हमें अभी सीखनी होगी। कोहली ने कहा कि इस टीम के पास क्षमता है और इसी वजह से मैच इतना करीब जा रहा है। हमारे अंदर आत्मविश्वास की कोई कमी नहीं है लेकिन दबाव में हम बिखर जा रहे हैं और हमें जल्द से जल्द इस पर काम करना होगा।




England vs India: चौथे टेस्ट में भारतीय टीम की हार के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

हर्षा भोगले ने कहा,"दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तरह ये सीरीज भी ऐसी हो गई कि क्या किया जा सकता था। ना तो दक्षिण अफ्रीका और ना ही इंग्लैंड उतनी अच्छी टीम थी जितनी कि वो पहले हुआ करती थी। लेकिन शायद भारतीय टीम भी उतनी अच्छी नहीं थी जितना हम सोचते थे।"






England vs India: टीम इंडिया को साउथैम्पटन में मिली हार के पांच बड़े कारण

रविवार का दिन भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक और मायूसी लेकर आया जब इंग्लैंड के ख़िलाफ़ चौथे टेस्ट में हार के साथ ही भारत ने एक और सीरीज़ गंवा दी। साउथैम्पटन में कोहली एंड कंपनी को 60 रनों से हार का सामना करना पड़ा, यानी इंग्लिश सरज़मीं पर भारत की ये लगातार तीसरी टेस्ट सीरीज़ हार है।




INDAvAUSA, पहला अनाधिकारिक टेस्ट: भारत ए 274 रन बनाकर ऑल आउट, पहली पारी में 31 रनों की बढ़त

बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी में खेले जा रहे पहले अनाधिकारिक टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ भारत ए की पहली पारी 274 रनों पर समाप्त हुई। ऑस्ट्रेलिया ए ने पहली पारी में 243 रन बनाये और मेजबानों को 31 रनों की बढ़त हासिल हुई। दूसरे दिन स्टंप्स तक ऑस्ट्रेलिया ए ने एक विकेट के नुकसान पर 42 रन बना लिए थे और उनकी बढ़त अभी सिर्फ 11 रनों की हुई है।




England vs India: इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज जीत पर नासिर हुसैन का बड़ा बयान

नासिर हुसैन ने कहा कि मुझे लगता है इस सीरीज का फैसला मध्यक्रम के बल्लेबाजों द्वारा हुआ। बेन स्टोक्स, जोस बटलर, क्रिस वोक्स, मोइन अली और सैम करन जैसे खिलाड़ियों ने मध्यक्रम और निचले मध्यक्रम में काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया। नासिर हुसैन ने कहा कि भारतीय मध्यक्रम की तुलना में इंग्लैंड की मध्यक्रम की बल्लेबाजी कहीं ज्यादा अच्छी थी और इसी ने हार-जीत में अंतर पैदा किया।




CPL 18: सेंट लूसिया स्टार्स और सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स ने जीते अपने-अपने मुकाबले

कैरेबियन प्रीमियर लीग में रविवार को खेले गए मुकाबलों में सेंट लूसिया स्टार्स और सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स ने अपने-अपने मुकाबलों में जीत हासिल की। सेंट लूसिया स्टार्स ने बारबाडोस ट्राइडेंट्स को हराया तो वहीं सेंट किट्स की टीम ने वर्षा से बाधित मैच में जमैका तलाहवाज को मात दी।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...