Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 30 नवंबर 2017

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018, 20:28 IST
Advertisement

आज तक मैं नहीं समझ पाया कि सचिन तेंदुलकर को आउट क्यों नहीं दिया गया था: सईद अजमल पाकिस्तान क्रिकेट टीम के दिग्गज स्पिनर सईद अजमल ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया है लेकिन अभी भी उनको इस बात की टीस है कि 2011 विश्व कप के भारत-पाकिस्तान सेमीफाइनल मुकाबले में उनकी गेंद पर सचिन तेंदुलकर को आउट क्यों नहीं दिया गया था। इस मैच को 6 साल से ज्यादा का वक्त हो चुका है लेकिन सईद अजमल का कहना है कि वो आज तक नहीं समझ पाए हैं कि तेंदुलकर को नॉट आउट क्यों करार दिया गया था जबकि वो पूरी तरह से आश्वस्त थे कि सचिन आउट हैं।


दक्षिण अफ़्रीका के ख़िलाफ़ टेस्ट टीम में किसको मिलेगी जगह और कौन होगा बाहर? अगले साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले दिल्ली टेस्ट के दौरान होगा। टीम इंडिया के लिए अग्नि परीक्षा माने जाने वाले इस दौरे के लिए सम्भावित टीम कैसी हो सकती है, कौन-कौन से खिलाड़ियों का चयन टीम में किया जा सकता है, इस पर सभी की निगाहें होंगी।
विराट कोहली ने युवा खिलाड़ियों से क्रिकेट के बड़े फॉर्मेट को खेलने का आग्रह किया भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने दिल्ली और डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के पहले वार्षिक सम्मेलन में टेस्ट क्रिकेट को लेकर बड़ा बयान देते हुए युवा खिलाड़ियों को प्रेरित किया और साथ ही अपने शुरूआती क्रिकेट के दिनों को सभी के साथ साझा किया। डीडीसीए के पहले वार्षिक सम्मेलन में दिल्ली के तक़रीबन सभी दिग्गज ख़िलाड़ी मौजूद रहे। इस मौके पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट फॉर्मेट को क्रिकेट का सबसे प्रमुख प्रारूप बताया।
Advertisement
आईसीसी अंडर 19 विश्व कप 2018 की हुई लॉन्चिंग आईसीसी अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप 2018 को आज न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में लॉन्च किया गया।  इस मौके पर आईसीसी के चीफ एग्जीक्यूटिव डेविड रिचर्डसन, न्यूजीलैंड क्रिकेट के चीफ डेविड व्हाइट, न्यूजीलैंड के खेल मंत्री ग्रांट रॉबर्टसन और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर कोरी एंडरसन मौजूद रहे। अंडर-19 विश्व कप अगले साल 13 जनवरी से 3 फरवरी तक न्यूजीलैंड के 4 शहरों में 7 अलग-अलग मैदानों पर खेला जाएगा।
आईपीएल के शाम के मैचों के समय में हो सकता है बदलाव, 8 की बजाय 7 बजे से मैच शुरु कराने का सुझाव इसके लिए टेलीविजन ब्रॉडकास्टर स्टार इंडिया की मंजूरी मिलनी बाकी है। अगर सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो इस बार के सीजन से आईपीएल के शाम के मैच 8 की बजाय 7 बजे से शुरु होंगे। एक घंटा पहले मैच शुरु कराने का कारण ये है कि 8 बजे से शुरु होने वाले मैच लगभग आधी रात तक खिंच जाते हैं। इससे स्टेडियम में आए दर्शकों और घर में टीवी पर मैच देखने वाले फैंस को भी दिक्कत होती है।
पाकिस्तानी स्पिनर सईद अजमल ने लिया क्रिकेट से संन्यास पाकिस्तान क्रिकेट टीम के दिग्गज स्पिनर सईद अजमल ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। पाकिस्तान के नेशनल कप टी20 टूर्नामेंट में फैसलाबाद के लिए लाहौर व्हाइट्स के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला खेलने के बाद उन्होंने क्रिकेट को अलविदा कह दिया। अजमल ने अपने विवादों से भरे करियर में 35 टेस्ट मैच खेले और 178 विकेट चटकाए, उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2014 में कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। इसके अलावा उन्होंने 113 एकदिवसीय (184 विकेट) और 64 टी20 अंतरराष्ट्रीय (85 विकेट) भी खेले।
लाहौर ब्लूज ने जीता पाकिस्तान नेशनल टी20 का खिताब लाहौर ब्लूज ने रावलपिंडी में खेले गए फाइनल मुकाबले में लाहौर वाइइट्स को 7 विकेट से हराकर पाकिस्तान के नेशनल टी20 कप पर कब्ज़ा कर लिया है। लाहौर वाइट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 127/5 बनाया था, जिसे लाहौर ब्लूज ने मैन ऑफ़ द मैच इमाम-उल-हक के नाबाद 59 रनों की बदौलत तीन विकेट खोकर 17.3 ओवरों में ही हासिल कर लिया। टूर्नामेंट में लाहौर वाइट्स के कामरान अकमल ने नौ मैचों में एक शतक की मदद से सबसे ज्यादा 432 रन बनाये, वहीं लाहौर वाइट्स के ही उमैद आसिफ ने आठ मैचों में सबसे ज्यादा 14 विकेट लिए।
मुझे फिल ह्यूज की मौत के बाद ही संन्यास ले लेना चाहिए था: माइकल क्लार्क ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने ये खुलासा किया है कि उन्हें 2014 में फिलिप ह्यूज की मौत के बाद ही संन्यास ले लेना चाहिए था। क्लार्क ने यह भी बताया कि वो अपने दोस्त और साथी क्रिकेटर की मौत के बाद बुरी तरह टूट गए थे।
ICC Under 19 World Cup 2018: ज़िम्बाब्वे और नामीबिया के टीमों की हुई घोषणा ज़िम्बाब्वे की 15 सदस्यीय टीम इस प्रकार है: लियाम रोचे (कप्तान), ग्रेगरी डॉलर, डोनाल्ड म्लाम्बो, तनुनुरवा मकोनी, जेडेन शैडेनडॉर्फ़, मिल्टन शुम्बा, एलिस्टेयर फ्रॉस्ट, डियोन मायर्स, एनकोसीलाटी नुनु, जोनाथन कोनोली, वेस्ली मैधेवेरे, किरन रॉबिनसन, रॉबर्ट चिमहिन्या,  तिनाशे नेन्हुन्ज़ी, टॉन हैरिसन. नामीबिया की 15 सदस्यीय टीम इस प्रकार है: लोहान लौरेंस, हेनरी ब्रिंक, पेट्रस बर्गर, जैन आइजैक डी विलियर्स, शॉन फूच, जर्गन लिंडे, निकोल लॉफ्टी-इटन, गेरहार्ड लॉटरिंग, एरिक वैन मोलेनडॉर्फ़, डेवाल्ड नेल, मॉरिशस एन्गुपिटा, हेनरी ओलिवियर, बेन शिकोंगो, फ्लोरिस स्टीनकैम्प, रैमोन विलमॉट, एबेन वैन विक, डोनोवन जीलैंड. Published 30 Nov 2017, 23:24 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit