COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 5 दिसंबर 2018

FEATURED WRITER
न्यूज़
2.39K   //    05 Dec 2018, 22:09 IST

Enter caption

AUS v IND: पहले टेस्ट मैच के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम का ऐलान

भारत की 12 सदस्यीय टीम इस प्रकार है:

मुरली विजय, के एल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अंजिक्य रहाणे, रोहित शर्मा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी।

ऑस्ट्रेलिया की अंतिम एकादश इस प्रकार है:

मार्कस हैरिस, आरोन फिंच, उस्मान खवाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रैविस हेड, टिम पेन (कप्तान और विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और नाथन लायन।

AUS vs IND. मैच प्रीव्यू: पहले टेस्ट मैच का सीधा प्रसारण कब और कहां देखें ?

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच टेस्ट सीरीज के पहले मैच का सीधा प्रसारण आप सुबह 5:30 बजे से देख सकते हैं। इस मैच का लाइव टेलीकास्ट अंग्रेजी में सोनी टेन 1 और हिंदी में सोनी टेन 3 पर किया जाएगा। इसके अलावा आप सोनी लिव एप पर जाकर भी मैच का लुत्फ उठा सकते हैं।

गौतम गंभीर के संन्यास पर क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर कहा ' शानदार क्रिकेट करियर के लिए बधाई। आपके पास एक खास प्रतिभा थी और 2011 के विश्व कप फाइनल जीत में आपका गंभीर रोल था। नेपियर में आपके साथ बल्लेबाजी करना मेरे लिए बेहद खास था। अपने परिवार और दोस्तों के साथ जीवन की दूसरी पारी का लुत्फ उठाइए।'

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया vs भारत: टेस्ट क्रिकेट के सभी प्रमुख आंकड़ों पर एक नज़र

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच 6 दिसंबर से चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। अगर दोनों टीमों के बीच अभी तक हुए टेस्ट मैचों की बात करें, तो 94 टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने 41 और भारत ने 26 मुकाबले जीते हैं। दोनों टीमों के बीच खेले गए 26 मैच ड्रॉ रहे और एक मैच टाई भी रहा है। भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के नाम से जाना जाता है।

PAK vs NZ, तीसरा टेस्ट: पाकिस्तान की पहली पारी 348 रनों पर सिमटी, 74 रनों की बढ़त मिली

अबू धाबी में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन पाकिस्तान की पहली पारी 348 रनों पर सिमट गई और उन्हें 74 रनों की बढ़त हासिल हुई। न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 274 रन बनाये थे और तीसरे दिन स्टंप्स तक दूसरी पारी में उन्होंने 26/2 का स्कोर बना लिया था। पाकिस्तान अभी भी 48 रन आगे है और न्यूज़ीलैंड को चौथे दिन काफी बढ़िया बल्लेबाजी करनी होगी। पाकिस्तान की तरफ से तीसरे दिन अज़हर अली और असद शफ़ीक़ ने शतक लगाया।

आईसीसी टेस्ट रैंकिग: बांग्लादेश-वेस्टइंडीज टेस्ट के बाद बड़े बदलाव, मेहदी हसन मिराज टॉप 20 गेंदबाजों में शामिल

बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच हुए दूसरे टेस्ट के बाद आईसीसी ने हालिया टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है। टीम रैंकिंग में बांग्लादेश अभी भी नौवें स्थान पर है, लेकिन उन्हें 2-0 से सीरीज जीतने के कारण आठ अंकों का फायदा हुआ है। वेस्टइंडीज भी अभी आठवें स्थान पर कायम है, लेकिन उन्हें 6 अंकों का नुकसान हुआ और अब वह बांग्लादेश से सिर्फ़ एक अंक आगे है।

मोहम्मद हफीज ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया

पाकिस्तान टीम के दिग्गज ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज ने इस बात का ऐलान कर दिया है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ अबू धाबी में चल रहे तीसरे टेस्ट मैच के बाद टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। 38 साल के हफीज ने चयनकर्ताओं को भी अपने फैसले के बारे में बताया। हफीज ने सीमित ओवर फॉर्मेट को लंबा करने के लिए यह निर्णय लिया है।


क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...