Create
Notifications
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 6 अक्टूबर, 2018 

  • क्रिकेट में आज की प्रमुख खबरों पर एक नजर
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 06 Oct 2018, 22:20 IST

E

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2018: आज के सभी मैचों का राउंड-अप

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2018-19 में आज कुल मिलाकर 9 मुकाबले खेले जाने थे, जिसमें ग्रुप ए, बी और प्लेट ग्रुप के तीन-तीन मैच शामिल थे। हालाँकि इनमें से आठ मैचों का ही परिणाम निकला और बैंगलोर में मुंबई-महाराष्ट्र मुकाबला बारिश के कारण रद्द हुआ। अंक तालिका में फ़िलहाल ग्रुप ए में मुंबई 28 अंकों के साथ, ग्रुप बी में दिल्ली 22 अंकों के साथ, ग्रुप सी में हरियाणा 24 अंकों के साथ और प्लेट ग्रुप में बिहार 26 अंकों के साथ टॉप पर है। उत्तराखंड के करणवीर ने आज सिक्किम के खिलाफ 202 रनों की पारी खेली और यह विजय हज़ारे ट्रॉफी का पहला दोहरा शतक है।


चयन समिति से बातचीत नहीं होने जैसी समस्या मुझे नहीं हुई: उमेश यादव

बीसीसीआई की चयन समिति से बातचीत में कमी को लेकर उमेश यादव ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मेरे साथ ऐसा नहीं हुआ। मुरली विजय और करुण नायर ने चयन समिति पर बातचीत किये बिना टीम से बाहर किये जाने के आरोपों के बाद उमेश का यह बयान आया है। हालांकि चयन समिति के मुखिया एमएसके प्रसाद ने आरोपों का जवाब भी दिया था। 


भारत vs वेस्टइंडीज, पहला टेस्ट: तीसरे दिन के सभी आंकड़ों पर एक नज़र 

भारत ने राजकोट में खेले गए पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज को एक पारी और 272 रनों के रिकॉर्ड अंतर से हराकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। भारत के 649/9 के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 181 और 196 का स्कोर ही बना सकी। कुलदीप यादव ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए दूसरी पारी में 5 विकेट लिए। पृथ्वी शॉ को उनके पहले ही टेस्ट में शतक बनाने के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।


पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी अंतिम एकादश का किया ऐलान

पाकिस्तान के खिलाफ 7 अक्टूबर से होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपने अंतिम एकादश का ऐलान कर दिया है। इस मैच से 3 खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करेंगे। टी20 टीम के कप्तान आरोन फिंच, मध्यक्रम के बल्लेबाज ट्रैविस हेड और मार्नस लैब्सचेंज अपना पहला टेस्ट मैच खेलेंगे।


शेन वॉर्न ने अब पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग पर साधा निशाना

Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न की हालिया किताब 'नो स्पिन' से रोज-रोज नए विवाद सामने आ रहे हैं। स्टीव वॉ को स्वार्थी बताने के बाद अब शेन वॉर्न ने अपनी किताब में पूर्व दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग के 2005 एशेज सीरीज में लिए गए एक फैसले को सबसे खराब फैसला बताया है।


भारत vs वेस्टइंडीज: राजकोट टेस्ट में भारतीय टीम की जीत के बाद ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं

राजकोट टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को एक पारी और 272 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त प्राप्त की है। चायकाल के तुरंत बाद टीम इंडिया ने मुकाबले में जीत दर्ज की। जडेजा ने अंतिम 2 विकेट झटकते हुए मेहमान पारी समाप्त की। वेस्टइंडीज की टीम दोनों पारियों में 4 सत्र भी नहीं खेल पाई। टीम इंडिया ने पांच सेशन खेलकर 9 विकेट पर 649 रनों पर पारी घोषित की थी। वेस्टइंडीज की इस बुरी हार के बाद ट्विटर पर क्रिकेट प्रेमियों की जबरदस्त प्रतिक्रियाएं आई।


पहले टेस्ट में भारत की बेहतरीन जीत, वेस्टइंडीज को पारी और 272 रनों के विशाल अंतर से हराया 

भारत ने राजकोट में खेले गए पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज को एक पारी और 272 रनों के विशाल और रिकॉर्ड अंतर से हराकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। भारत ने पहली पारी में 649/9 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 181 और 196 का स्कोर ही बना सकी और तीसरे ही दिन मैच गँवा दिया। पारी के अंतर से टेस्ट क्रिकेट में यह भारत की सबसे बड़ी जीत है। पृथ्वी शॉ को उनके पहले मैच में बनाये गए बेहतरीन शतक के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।


पाकिस्तानी क्रिकेटर अहमद शहजाद पर लगा 4 महीने का बैन

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद पर डोपिंग नियमों का उल्लंघन करने के लिए 4 महीने का बैन लगा दिया है। 4 महीने तक वो क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। अहमद शहजाद का बैन 10 जुलाई 2018 से माना जाएगा, जिसका मतलब ये हुआ कि 11 नवंबर तक उनका बैन खत्म हो जाएगा।

Published 06 Oct 2018, 22:20 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit